in

अक्टूबर-नवंबर में प्लान करें एथेंस की ट्रिप, इन टूरिस्ट प्लेस पर घूमने का उठाएं लुत्फ

हाइलाइट्स

एथेंस दुनिया का एक ऐतिहासिक शहर है. एथेंस का ओलंपिक स्टेडियम देखना ना भूलें.एथेंस में कई प्राचीन आर्ट वर्क्स से भरे म्यूज़ियम हैं.

Athens City Trip : दुनिया में कुछ गिने-चुने ही शहर हैं जिनको एटरनल सिटी यानी सनातन शहर कहा जाता है. भारत में काशी और यूरोप में एथेंस को इसका दर्जा हासिल है. इसके बारे में कहते हैं कि यहां हजारों सालों से इंसानी सभ्यता रहती है, इसे दुनिया के चुनिंदा ऐतिहासिक शहरों में से एक माना जाता है. यहां घूमने वाले लोग कहते हैं कि इस शहर जैसा दोस्ताना माहौल दुनिया में शायद ही कहीं मिलेगा. यहां हर साल तकरीबन 40 लाख पर्यटक आते हैं. यहां का मौसम आपका मन मोह लेगा. इसके आस-पास काफी शांति का माहौल है और यहां इतिहास के पन्नों की कहानियां आपको देखने को मिलेंगी. आइए आपको बताते हैं कैसे बनाएं एथेंस शहर की ट्रिप का प्लान.

एथेंस में घूमने की जगहें :

नेशनल आर्कियोलॉजिकल म्यूज़ियम –
ये ग्रीस का सबसे बड़ा और वर्ल्ड फेमस म्यूज़ियम है. यहां कुल 11000 से भी ज्यादा प्राचीन प्रदर्शनियां हैं और पांच अलग-अलग कलेक्शंस भी हैं जैसे मेटलर्जी कलेक्शन, प्रिहिस्टोरिक कलेक्शन और स्कल्प्चर कलेक्शन. ये घूमने के शौकीन लोगों के साथ ही हिस्ट्री में रुचि रखने वालों के लिए भी अच्छा टूरिस्ट स्पॉट है.

बीजान्टिन म्यूज़ियम –
यहां मूर्तियां, कपड़े, मोज़ेक, प्राचीन सिंबल्स और आर्ट का बड़ा कलेक्शन देखने को मिलता है. ये म्यूज़ियम अलग अलग समय की लगभग 25000 आर्टिफैक्ट्स से सजा हुआ है. आर्ट, हिस्ट्री और कल्चर का बढ़िया जोड़ टूरिस्ट्स को यहां देखने मिलता है.

ये भी पढ़ें: खूबसूरती और कलात्मकता से भरा है राजस्थान का भरतपुर, दिखेंगे मनमोहक नजारे

अगोरा-
एथेंस के पुराने बाजारों का एक खंडहर जो टूरिस्ट्स को आकर्षित करता है. खूबसूरत पहाड़ों के नजारों, पुरानी दुकानों, मंदिरों और लाइब्रेरीज से घिरा ये बाज़ार एथेंस के पुराने टाइम की कहानियां बताता है.

ओलंपियन टेंपल –
प्राचीन ग्रीस का सबसे बड़ा मंदिर जहां ज़ीउस भगवान की पूजा की जाती थी. संगमरमर से बने 100 पिलर्स, छोटे पार्क्स और दूसरी हिस्टॉरिकल बिल्डिंग्स से घिरा ये मंदिर टूरिस्ट्स के लिए आकर्षण का केंद्र बनता है.

पैनाथेनाइक या ओलंपिक स्टेडियम –
60000 लोगों की केपेसिटी वाला ये बड़ा स्टेडियम अपने टाइम में एथेन्स की सबसे बड़ी बिल्डिंग हुआ करती थी. पैनाथेनिक खेलों से लेकर ओलंपिक खेलों तक का सफ़र इस स्टेडियम ने तय किया है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

ये भी पढ़ें: छुट्टियां  यादगार बनाने के लिए दिल्ली में इस्कॉन मंदिर का ट्रिप ऐसे करें प्लान

Tags: Lifestyle, Tour and Travels

Source link

‘मेरे पिता जी को बचा लीजिए, मैं और मेरी बहन उनके बिना मर जाएंगे’: KRK के बेटे फैसल कमाल खान का ट्वीट वायरल

अनन्या पांडे ने इटली से शेयर की सिजलिंग PICS, ग्रीन कलर के बिकिनी की कीमत कर देगी आपको हैरान