in

अगर कोई आपकी तरफ हो रहा अट्रैक्ट, इन 5 तरीकों से कर सकते हैं पहचान

हाइलाइट्स

किसी के देखने के तरीके से पता चलता है कि किस हद तक वह आपके प्रति आकर्षित है. ऐसे में वो प्रयास करता है कि वो आपके जितना हो सके करीब रहकर अच्‍छा वक्‍त गुजारे.

Attraction body Language Signs: हर किसी के लिए अपनी फीलिंग्‍स को एक्‍प्रेस कर देना आसान काम नहीं होता. खासतौर पर जब आपको अपने प्‍यार का इजहार करना हो. ऐसे में या तो मन में यह डर सताता है कि कहीं रिजेक्‍शन का शिकार ना हो जाएं या लोगों के बीच शर्मिंदगी ना उठाना पड़े. ऐसे भयानक अनुभव से बचने के लिए कुछ लोग अपनी भावनाओं के प्रति प्रत्‍यक्ष होने की बजाय छिपाते फिरते हैं. लेकिन ऐसा करते समय कुछ ऐसी बातें होती हैं जो किसी के प्रति आपके मन में बढ़ रहे लगाव को इंडायरेक्‍ट तरीके से बताने लगते हैं. बेस्‍ट लाइफ में रिलेशनशिप और बॉडी लैंग्‍वेज एक्‍सपर्ट इस बात की जानकारी दे रहे हैं कि आप किन हाव भाव को देखकर समझ सकते हैं कि आपके सामने वाला इंसान आपके प्रति आकर्षित है और अपने मन की भावनाओं को दबाए हुए है. आइए जानते हैं कैसे.

आपके चेहरे को अलग तरह से निहारता हो
कैलिफोर्नियो के साइकोलॉजिस्‍ट डॉ.किम क्रॉनिस्‍टर कहते हैं कि जब कोई आपको देखता है तो उसके देखने के तरीके से पता लगाया जा सकता है कि वो किस हद तक आपके प्रति आकर्षित है. जब आप अपने बेस्‍ट फ्रेंड या दोस्‍त से बात करते हैं कि आंखों में देखकर बात करते हैं जबकि अगर आपके आपके प्रति कोई आकर्षित है तो वो आपके पूरे चेहरे को मानों स्‍कैन कर देखते हुए बात करता है.

आपके साथ अधिक समय गुजारने की कोशिश
रिलेशनशिप एक्‍सपर्ट पीएचडी जेस ओ रेली के अनुसार, जब कोई किसी के प्रति आकर्षित होता है तो वो प्रयास करता है कि अधिक से अधिक और जितना हो सके आपके करीब वक्‍त गुजारे. मसलन, जब आप टेबल पर साथ बैठते हैं तो पास वाली सीट पर वो बैठने का प्रयास करता है.

इसे भी पढ़ें : शादी के बाद ये 6 बातें न्‍यू कपल्‍स को करती हैं परेशान, इन तरीकों से करें डील

 शारीरिक स्‍पर्श
सोशलॉजिस्‍ट और क्‍लीनिकल सेक्‍शोलॉजिस्‍ट सारा मेलान्‍कन के मुताबिक, दोस्‍तों के बीच हैंड शेक, कंधे पर हाथ रखना, एक दूसरे के पैरों को रगड़ना आदि एक सामान्‍य सी घटना है. लेकिन जब आप किसी के साथ रोमांटिक रूप से अट्रैक्‍ट होते हैं तो शारीरिक स्पर्श ऑक्सीटोसिन हार्मोन जिसे “लव हार्मोन” के रूप में भी जाना जाता है, रिलीज करता है. यह हमें किसी के साथ “करीब अधिक जुड़ाव महसूस करने” में मदद कर सकता है.

स्‍माइल के साथ बातचीत
मेंटल हेल्‍थ ऑफिसर केरी लाउंडर का कहना है कि स्‍माइल आपके फीलिंग्‍स को एक्‍सप्रेस करने का जरिया है. यह रोमांटिक अट्रैक्‍शन की शुरुआत कही जा सकती है.

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप में हर वक्‍त दूसरे को ब्‍लेम करना खतरनाक, ऐसे निकालें हल

 आपके आसपास नर्वस महसूस करना
अगर कोई व्यक्ति जो आपकी ओर आकर्षित होता है, वह आपके आसपास हर समय नर्वस महसूस करता है. मसलन, आपके पास होने पर शरमाना,  गलत शब्‍दों का चुनाव और उनकी हथेलियों में पसीना आना शामिल है.

Tags: Lifestyle, Relationship

Source link

Viedo: बेला हदीद को कॉपी करने के चक्कर में टॉप पहनना भूलीं उर्फी जावेद, ट्रोलर्स ने पूछा-‘टेलर ने ऑनलाइन ली डिग्री?’

PHOTOS: जाह्नवी कपूर के रूमर्ड बॉयफ्रेंड ओरी ने न्यासा देवगन के साथ लंदन में की मस्ती, फैंस के मन में उठे सवाल