in

अमिताभ बच्चन ने ऋषि सुनक को बताया ब्रिटेन में भारत का ‘New Viceroy’, कहा-जय भारत!

नई दिल्ली: भारतीय मूल के ऋषि सुनक (Rishi Sunak) ने दिवाली पर्व पर भारतवासियों को जबरदस्त खुशी दी है. ऋषि पहले ऐसे भारतवंशी हैं जो ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बन गए हैं. ऋषि युनाइटेड किंगडम के पहले हिंदू प्रधानमंत्री बन गए हैं, भारत के लिए ये गर्व की बात है. 28 अक्टूबर को ऋषि ब्रिटेन के पीएम पद की शपथ लेंगे. इस खबर ने जहां भारतवासियों का सीना गर्व से चौड़ा कर दिया वहीं अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) भी गौरव से भर उठे हैं. सदी के महानायक ने इस खुशी को सोशल मीडिया पर शेयर कर आजादी से पहले के दौर की याद दिला दी है.

अमिताभ बच्चन सोशल मीडिया पर बहुत एक्टिव रहते हैं. मनोरंजन जगत से लेकर देश-दुनिया की नब्ज पर नजर बनाए रखने वाले बिग बी भला देश के इस गौरवशाली पल पर रिएक्ट किए बिना कैसे रह सकते हैं, लिहाजा अमिताभ अपने ही अंदाज में कम शब्दों में बड़ी बात कह गए.

ब्रिटेन के पास अब भारत का नया वायसराय
ऋषि सुनक के ब्रिटेन के नए प्रधानमंत्री बनने की खबर सुनते ही अमिताभ बच्चन ने इंस्टाग्राम और ट्विटर पर अपनी खुशी का इजहार कर दिया. बिग बी ने कैप्शन की शुरुआत ही जय भारत से की. अपनी एक कोजी से लेटी हुई सी अवस्था में ग्रे कलर की हुडी और मैचिंग ट्रैक पैंट पहने हुई तस्वीर शेयर कर लिखा ‘जय भारत..फाइनली अब ब्रिटेन के पास अपनी मातृभूमि से प्रधानमंत्री के रुप में एक नया वायसराय है’.

(फोटो साभार: amitabhbachchan/Instagram)

फैंस बोले ‘अब हमें उनसे लगान चार्ज करना चाहिए’
अमिताभ बच्चन के इस पोस्ट पर फैंस भी जबरदस्त रिएक्शन दे रहे हैं. फैंस अमिताभ के इस पोस्ट पर खुशी जताते हुए लिख रहे हैं हां सर जी दिवाली गिफ्ट दे दिया’. किसी ने लिखा ‘अब समय बदल गया है, एक ने तो यहां तक लिख दिया कि ‘अब हमें उनसे लगान चार्ज करना चाहिए’.

ये भी पढ़िए-Diwali 2022: अमिताभ बच्चन ने परिवार संग प्रतीक्षा में की लक्ष्मी पूजा, बेटे-बहू और पोती के साथ दिखे बिग बी

भारतीय मूल के ऋषि सुनक
बता दें कि ऋषि सुनक का जन्म ब्रिटेन के साउथम्पैटन में हुआ है. इनके पिता डॉक्टर हैं. ऋषि के दादा-दादी पंजाब के रहने वाले थे. हालांकि ऋषि के पिता का जन्म भी केन्या में हुआ है और मां तंजानिया से हैं. ब्रिटेन के विंचेस्टर कॉलेज से पढ़े ऋषि ने आगे की पढ़ाई ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी से की है. फायनेंशियल मामलों में एक्सपर्ट ऋषि पहली बार साल 2015 में यूके की संसद में पहुंचे थे और साल 2019 में फाइनेंस मिनिस्टर भी रह चुके हैं.

Tags: Amitabh bachchan, Rishi Sunak

Source link

डायबिटीज में शराब का सेवन हो सकता है खतरनाक, बढ़ जाएंगी ये परेशानियां

Surya Grahan 2022: क्‍या नंगी आंखों से सूर्य ग्रहण देखने पर जा सकती है आंखों की रोशनी? जानें वजह, उपाय