in

आपका पार्टनर इमोशनली हो रहा दूर, तो इन रिलेशनशिप टिप्स से बढ़ाएं नजदीकियां

हाइलाइट्स

कई बार पार्टनर का नेचर अलग होता है और आसानी से समझ नहीं आता.आप पार्टनर के व्यवहार को बदलने की कोशिश करेंगे तो परेशानी हो सकती है.

Deal With Emotionally Distant Partner: क्या आपको भी ऐसा लगने लगा है कि आपका पार्टनर आपसे दूर जा रहा है या भावनात्मक रूप से अब उतना जुड़ा नहीं रहना चाहता जितना पहले था या  क्या वे पहले की तुलना में आपके साथ समय बिताने में कम रुचि रखने लगा है? अगर आपके साथ भी कुछ ऐसा हो रहा है तो आपको बता दें कि आप अकेले ऐसे नहीं है. लवटूपीवोट के मुताबिक, ये समस्या कई कपल्स के बीच देखने को मिलती है कि एक पार्टनर इमोशनली हमेशा उपलब्ध होता है, लेकिन दूसरे को इससे फर्क नहीं पड़ता. ऐसे में रिश्ते में अकेलापन लगने लगता है जो रिलेशनशिप के लिए किसी भी तरह से ठीक नहीं है. कई बार ऐसे हालात में लोग घर के बाहर अपना साथी ढूंडने लगते हैं जिसके साथ वे अपना दर्द साझा कर सकें और फिर रिलेशनशिप में शक और दूरियों को दौर शुरू हो जाता है. यहां हम आपको बताते हैं कि ऐसे हालात से बचने के लिए आप किस तरह से रिश्‍तों के दरार को भर सकते हैं.

इन टिप्स से सुधारें रिश्ता

अंतर को स्‍वीकारें
हो सकता है कि आपका पार्टनर अधिक पर्सनल या इंट्रोवर्ट नेचर का इंसान हो, लेकिन इसका मतलब ये कतई नहीं है कि वो आपकी परवाह ना करे. हां ये हो सकता है कि इंट्रोवर्ट होने की वजह से आपके बीच का कॉम्‍यूनिकेशन स्‍टाइल औरों से अलग हो. ऐसे में इस अंतर को स्‍वीकारें.

अधिक डिमांड ना करें
आप किसी के व्‍यवहार में अंतर लाने के लिए या किसी के नेचर को बदलने का प्रयास करेंगे तो इसका नतीजा उल्‍टा ही होगा. ऐेसे में यह देखें कि आखिर किस तरह प्राइवेटली आप इससे कनेक्‍ट महसूस कर सकते हैं या किस हालात में वो आपके साथ बेहतर समय गुजार पाता है.

ये भी पढ़ें: अगर रिलेशनशिप में आप भी कर रहे हैं ये गलतियां तो हो जाएं अलर्ट, वरना…

स्‍पेस दें
अगर आप अपने पार्टनर को थोड़ा स्‍पेस दें तो हो सकता है कि वो भी आपकी तरह ही अपनी भावनाओं को व्‍यक्‍त करे. अगर आप हर वक्‍त इस बात को लेकर पीछे पड़े रहेंगे तो वह घुटन महसूस करेगा और हालात खराब ही होंगे.

ये भी पढ़ें: अगर रिलेशनशिप में आप भी कर रहे हैं ये गलतियां तो हो जाएं अलर्ट, वरना…

शिकायत से बचें
अगर आप इस बात को लेकर हर किसी के सामने अपने पार्टनर की शिकायत करते रहेंगे तो यह हालात को और बिगाड़ सकता है. ऐसा बिलकुल भी ना करें. आप इस विषय पर अकेले में बात कर सकते हैं.

Tags: Lifestyle, Relationship

Source link

आलिया या रणबीर… किसकी तरह दिखती है बेबी कपूर? दादी नीत कपूर ने दिया जवाब

न‍िर्देशक ओम राउत का ऐलान- Adipurush को बनाने के ल‍िए और समय चाहिए, सामने आई नई र‍िलीज डे