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आर्म फैट को कम करने के लिए करें ये 5 वर्कआउट, मिलेगी जबरदस्त फिटनेस

हाइलाइट्स

कई लोगों के बाजुओं की चर्बी अनुवांशिक कारणों से बढ़ सकती है. हाथों की चर्बी को कार्डियो एक्सरसाइज से कम किया जा सकता है.

Workout To Reduce Arm Fat: मोटापा हमेशा बैली फैट को ही कहा जाए तो गलत होगा. व्यक्ति के शरीर में फैट किसी भी हिस्से में जमा हो सकता है. जब पेट की चर्बी को कम करने की बात आती है तो इसके लिए लोग कई तरह की एक्सरसाइज़ करते हैं. बात जब बाहों के फैट को कम करने की हो तो इसकी तरफ कम ध्यान दिया जाता है. बाहों के फैट की तरफ तब ज्यादा ध्यान जाता है, जब हमने कोई ऐसी ड्रेस पहनी होती है, जिसमें बाजू नजर आती हैं. पूरे शरीर के साथ अगर बाहों का फैट कम नहीं किया गया तो ये देखने में भद्दा लग सकता है. इसे कम करने के लिए आसान वर्कआउट किए जा सकते हैं.

बाहों की चर्बी कम करने के लिए बेस्ट वर्कआउट

पुश अप: स्टाइलक्रेज़ के मुताबिक पुश अप की मदद से बाहों की चर्बी को कम किया जा सकता है. व\ल पुश अप करने से भी फायदा मिलता है.

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कार्डियो: कार्डियो के अंदर कई तरह के व्यायाम आते हैं. जिसमें रनिंग, जम्पिंग, साइकलिंग शामिल है. कार्डियो की मदद से बाहों की चर्बी कम की जा सकती है.

वेटलिफ्टिंग: वेटलिफ्टिंग की मदद से बाहों के फैट को कम किया जा सकता है. इससे शरीर मजबूत होता है और मोटापा भी नहीं बढ़ता.

ट्राइसेप्स स्विंग: इसमें दोनों हाथों में डम्बल उठाकर उपर नीचे कण होता है. इस वर्कआउट से बाहों का फैट कम होता है.

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प्लैंक: इस वर्कआउट में दोनों हाथों के बल शरीर को जमीन से उपर उठाकर पेट को अंदर की ओर खींचना है. प्लैंक से ना सिर्फ बाहों का फैट बल्कि पूरा बॉडी फैट कम होता है. बाहों के फैट को कम करने के लिए ये ऐसे वर्कआउट हैं, जो बेहद आसान हैं. इन सभी वर्कआउट को आप अपने घर पर नियमित रूप से कर सकती हैं.

Tags: Health, Lifestyle

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