in

इन 5 ब्यूटी प्रॉब्लम्स से अगर आप भी हैं परेशान तो ये तरीके करेंगे मदद

हाइलाइट्स

सख्त हो गए नाखूनों को भी काटना हो सकता है आसान. वैक्सिंग के बाद की जलन से बचने का आसान तरीका. मस्कारा हो सकता है सफेद बालों का आसान सलूशन.

Solution of Beauty Problems – हर रोज हम ऐसी प्रॉब्लम्स का सामना करते हैं जिनका आसान सा सॉल्यूशन होता है, लेकिन हमें पता नहीं होता. लेकिन उन समस्याओं की वजह से बहुत से महिलाएं कॉन्शियस और परेशान रहती हैं. आज हम लेकर आए हैं उन्हीं समस्याओं के बहुत आसान सॉल्यूशंस हैं जिनको जानकर आप हैरान रह जाएंगे जैसे कि अगर आपके बाल काफी लंबे और थिक हैं तो उन्हें कम समय में जल्दी सुखाना थोड़ा मुश्किल हो सकता है. लेकिन अगर उन बालों को तौलिए में लपेटकर ड्रायर से ड्राई करेंगी तो जल्दी सूख जाएंगे. इसी तरह और भी आसान ट्रिक हैं, जिन्हें अपनाकर आप अपनी हर प्रॉब्लम का हल पा सकती हैं. यहां हम आपको ऐसी ही पांच ब्यूटी प्रॉब्लम्स और उनके साल्यूशन बताएंगे.

सख्त नाखूनों को काटना बड़ी चुनौती
कभी-कभी हमारे नाखून इतने ज्यादा टाइट हो जाते हैं कि उन्हें काटना बेहद मुश्किल हो जाता है और यही नहीं इनको आकार देना भी एक चुनौती हो जाता है. अगर आपको अपने नाखूनों को काटना या शेप देना है तो नहाने के बाद कुछ समय के लिए अपने हाथों को पानी में डाले रखें या फिर पानी वाला काम करें जैसे कि कपड़े धोना, बर्तन धोना और भी कई सारे काम आप कर सकते हैं. इससे नाखून नाजुक हो जाते हैं जिन्हें शेप देना आसान हो जाता है और आप इन्हें आसानी से काट भी सकते हैं.

वैक्सिंग के बाद त्वचा में जलन
आमतौर पर वैक्सिंग कराने के बाद स्किन में जलन होना शुरू हो जाती है. इससे बचने के लिए आप पीरियड के दौरान वैक्सिंग ना करवाएं और ब्यूटी एक्सपर्ट की सलाह से ही आप वैक्सिंग करवाएं. पीरियड्स के शुरुआती दिनों में स्किन काफी सेंसिटिव होती है इसलिए जलन होना स्वाभाविक है.

ये भी पढ़ें: ग्‍लैमरस लुक के लिए चेहरे की इन जगहों को करें हाइलाइट, जानें मेकअप में हाइलाइटर के इस्तेमाल का तरीका

फेशियल के बाद चेहरा लाल होना
आज हर कोई सुंदर दिखना चाहता है इसलिए तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का तो भी इस्तेमाल करते ही हैं साथ ही फेशियल भी कराते हैं. पर फेशियल कराते समय आपको कुछ बातों का ध्यान रखना जरूरी होता है. आपने यह नोटिस क्या होगा कि जब भी आप फेशियल करवाते हैं तो आपका चेहरा लाल हो जाता है और चकत्ते पड़ जाते हैं इससे उभरने के लिए आप फेशियल कराने के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धोएं या उसमें स्प्रे बॉटल से छिड़काव करें इससे चकत्ते नहीं पड़ेंगे.

जल्दी नेल पॉलिश को सुखाना
अपने नाखूनों को कलर मेट करना और तरह-तरह के नेल पॉलिश का इस्तेमाल करना आसान होता है लेकिन इसे सुखाना थोड़ा सा मुश्किल लगता है तो ऐसे में झटपट अपने नेल पॉलिश को सुखाने के लिए आप सबसे पहले एक बार अपने नाखूनों में नेल पॉलिश लगाएं इसके बाद 2 मिनट के लिए पानी में अपने हाथ को डुबो दें. इससे नेल पॉलिश नहीं छूटेगी. नेल पॉलिश को सुखाने के लिए आप हेयर ड्रायर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं.

कहीं-कहीं बाल सफेद होना
बाल सफेद होना आम बात है लेकिन बालों का मांग पर सफेद होना कभी-कभी आपको शेमफुल फील कराता है. इसका सलूशन है कि अगर आप कहीं जा रहे हैं और झटपट आपको मांग की जगह पर बालों को काला करना है तो वहां पर आप ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं, जैसे कि मस्कारा की सहायता से  अपने बालों को काला कर सकते हैं इससे आपके बाल नेचुरल काले दिखाई देने लगेंगे (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

ये भी पढ़ें: पहली बार मेकअप करने की सोच रही हैं, तो जान लें मेकअप किट में क्या रखना है ज़रूरी

Tags: Beauty Tips, Lifestyle

Source link

Jubin Nautiyal को लेकर ट्विटर पर बरपा है हंगामा, सिंगर को अरेस्ट करने की हो रही है मांग!

शाहरुख खान के साथ काम करने के सवाल पर बोले Pak सिंगर अली जफर.. ‘ऐसा ना हो तो ही बेहतर है’