in

इस आसान तरीके से झटपट तैयार हो जाएगा क्रिस्पी क्रंची पोटैटो, VIDEO भी देखें

हाइलाइट्स

ब्रेकफास्ट या स्नैक्स के तौर पर बना सकते हैं क्रिस्पी क्रंची पोटैटो. क्रिस्पी क्रंची पोटैटो डिश बच्चों के बीच काफी फेमस हो चुकी है.

Crispy Crunchy Potato Recipe: क्रिस्पी क्रंची पोटैटो एक ऐसी रेसिपी है जिसे बच्चे काफी पसंद करते हैं. सुबह का नाश्ता हो या फिर दिन में हल्की भूख लगे तो झटपट क्रिस्पी क्रंची पोटैटो को बनाकर खाया जा सकता है. इसे कई तरह से बनाया जा सकता है. आज हम आपको क्रिस्पी क्रंची पोटैटो बननाने की एक ऐसी रेसिपी बताने जा रहे हैं जो सोशल मीडिया पर पसंद की जा रही है और इसे एक यूजर ने शेयर किया है. आलू से बनी ज्यादातर फूड डिशेस बच्चों के बीच काफी पसंद होती हैं और क्रिस्पी क्रंची पोटैटो भी उनमें से ही एक है.
सोशल मीडिया पर इन दिनों नई-नई रेसिपीज आसानी से मिल जाती हैं और इन्हें काफी पसंद भी किया जाता है. हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर एक यूजर (@home_recipes_food) के अकाउंट से क्रिस्पी क्रंची पोटैटो बनाने की रेसिपी शेयर की गई है…आइए उसे जानते हैं.

इसे भी पढ़ें: रूटीन स्नैक्स खाकर हो गए हैं बोर तो ट्राई करें स्वाद से भरपूर कोथिम्बिर वड़ी

ऐसे बनाएं क्रिस्पी क्रंची पोटैटो
क्रिस्पी क्रंची पोटैटो बनाना काफी आसान है और इसे किसी भी वक्त बनाकर खाया जा सकता है. इंस्टाग्राम यूजर (@home_recipes_food) ने इस रेसिपी का वीडियो शेयर करने के साथ ही उसमें प्रयोग होने वाली सामग्री की भी जानकारी साझा की है.

सामग्री
– आलू
– कॉर्न फ्लोर
– चिली फ्लेक्स
– धनिया पत्ती
– तेल
– नमक

विधि – क्रिस्पी क्रंची पोटैटो बनाने के लिए सबसे पहले आलू को लें और उनके बड़े-बड़े टुकड़े कर लें. इसके बाद एक बर्तन में पानी डालकर उबालें. जब पानी उबल जाए तो उसमें कटे आलू डालकर पका लें. जब आलू उबल जाएं तो उन्हें एक बर्तन में निकाल लें. इसके बाद एक मिक्सिंग बाउल में आलू डाल दें और उसमें कॉर्न फ्लोर, पिसी खड़ी लाल मिर्च, धनिया पत्ती डालकर कांटे की मदद से दबाते हुए आलू को अच्छी तरह से मैश कर लें.

इसे भी पढ़ें: बच्चों के लंचबॉक्स के लिए 2 मिनट में तैयार हो जाएगा पनीर टिक्का टोस्टी, देखें VIDEO
अब एक प्लेट लें और उसमें मैश किए आलू को डालकर पूरी प्लेट में फैलाते हुए परत तैयार कर लें. उसके बाद उसे एक चाकू की मदद से लंबा-लंबा काट लें. इसके बाद एक कड़ाही में तेल डालकर उसे गर्म करें. जब तेल गर्म हो जाएं तो पोटैटो के पीस को तेल में डालकर डीप फ्राई करें. इसके बाद इन्हें एक प्लेट में निकाल लें. टेस्टी क्रिस्पी क्रंची पोटैटो बनकर तैयार हो चुके हैं. इन्हें टोमेटो सॉस के साथ सर्व करें.

Tags: Food, Food Recipe, Lifestyle

Source link

KBC14: अमिताभ बच्चन को याद आई पढ़ाई को लेकर की अपनी गलती, BSc को लेकर सुनाया किस्सा

Sidharth Shukla Death Anniversary : एक्टर को याद करते हुए फैंस हुए भावुक, कई को शहनाज में दिखते हैं सिद्धार्थ!