in

ईयूएफएफ में प्रदर्शित होंगी दमदार फिल्में, 4 से 13 नवंबर तक होगी स्क्रीनिंग, जानें पूरी डिटेल्स

नई दिल्ली. दो साल बाद, यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल (ईयूएफएफ) अपने ऑन-ग्राउंड संस्करण के साथ वापस आ गया है जो 4 नवंबर से 13 नवंबर 2022 तक चलेगा. अपने 27वें संस्करण में, नई दिल्ली में ऑन-ग्राउंड फिल्म फेस्टिवल के दौरान 27 यूरोपीय संघ (ईयू) के सदस्य देशों की 23 भाषाओं में कुल 27 फिल्में दिखाई जाएंगी. ईयूएफएफ में 40 दिनों की उच्च गुणवत्ता, पुरस्कार विजेता सिनेमा प्रदर्शित किये जायेंगे, जो दर्शकों को भावनाओं के शिखर पर ले जाने का वादा करने वाली शैली और दर्शकों को प्रसन्न करने के लिए तैयार किया गया है.

फेस्टिवल में ऑस्ट्रिया, बेल्जियम, बुल्गारिया, क्रोएशिया, चेकिया, डेनमार्क, एस्टोनिया, फिनलैंड, फ्रांस, जर्मनी, ग्रीस, हंगरी, आयरलैंड, इटली, लातविया, लिथुआनिया, लक्जमबर्ग, माल्टा, नीदरलैंड, पोलैंड, पुर्तगाल, रोमानिया, स्लोवाकिया, स्लोवेनिया, स्पेन और स्वीडन की फिल्में दिखाई जाएंगी. इनमें कुछ सबसे चर्चित फिल्में शामिल हैं जिन्हें प्रतिष्ठित यूरोपीय फिल्म समारोहों में सम्मानित किया गया या उन्होंने इसमें भाग लिया है. उल्लेखनीय फिल्म निर्माण का अनुभव करने के लिए सोनाटा, द नेकेड ट्रुथ अबाउट ज़िगुली बैंड, लेस परफ्यूम्स, टेलर, इवन माइस बिलॉन्ग इन हेवन, फॉक्स इन ए होल, और कई अन्य देखें.

फिल्मों की विविधता को सेलिब्रेट करने का है फैस्टिवल

यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल यूरोपीय सिनेमा, विरासत और संस्कृति की विविधता और रचनात्मकता का जश्न मनाने वाला एक वार्षिक समारोह है. भारत में यूरोपीय संघ के प्रतिनिधिमंडल द्वारा, यूरोपीय संघ के सदस्य देशों के दूतावासों और क्षेत्रीय भागीदारों द्वारा यह आयोजित हो रहा है. इस वर्ष यूरोपीय संघ और भारत के बीच राजनयिक संबंधों के 60 वर्षों के उत्सव का भी ये प्रतीक है. यूरोपीय संघ और भारत दोनों ही कहानी सुनाने का जश्न मनाते हैं और यह त्योहार दोनों के बीच एक सांस्कृतिक आदान-प्रदान करने की दिशा में एक बड़ा कदम है.
यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल एक मंच के रूप में यूरोप की कुछ बेहतरीन कहानियों और रचनाकारों को भारतीय दर्शकों के सामने लाता है. यह पूरी तरह से नए प्रोग्रामर्स के माध्यम से सिनेमा की खोज करने के लिए एक उत्कृष्ट मंच है. जो कहानियों की दुनिया की खोज करते हैं जो दर्शकों को आश्चर्यचकित कर सकते हैं. यह दिग्गज कहानीकारों से मिलने, विभिन्न संस्कृतियों का स्वाद लेने और असंख्य भावनाओं को एक ही स्थान पर अनुभव करने का अवसर प्रदान करता है, और इसके साथ ही दर्शकों को कहानियों और कहानी कहने की एक पूरी नई दुनिया में प्रवेश करने का मौका प्रदान करता है.

दिल्ली में भी तीन स्थानों पर होगा आयोजन
यूरोपियन यूनियन फिल्म फेस्टिवल का आयोजन नई दिल्ली में तीन स्थानों – इंडिया हैबिटेट सेंटर, इंस्टिट्यूटो सर्वेंट्स और इंडिया इंटरनेशनल सेंटर (4 नवंबर से 13 नवंबर 2022) में किया जाएगा. यह फेस्टिवल मानवीय नाटक से लेकर काल्पनिकता तक सिनेमा का एक उदार मिश्रण पेश करने का वादा करता है और जो चीज उन सभी को एक साथ बांधती है, वह है ठोस कहानी, आकर्षक प्रदर्शन और असाधारण दृश्य जो हर फ्रेम को गति में कविता की तरह रचते हैं. वर्चुअल फिल्म फेस्टिवल ऑन-ग्राउंड फिल्म फेस्टिवल का पालन करेगा और 15 नवंबर से 15 दिसंबर ’22 तक चलेगा.

Tags: Bollywood news

Source link

महिलाओं की ठोड़ी (चिन) पर आए अनचाहे बालों से छुटकारा पाने के घरेलू उपाय

आटे में पड़े कीड़ों को निकालने के लिए अपनाएं ये आसान उपाय