in

ऑफिस में एनर्जेटिक और प्रोडक्टिव रहने के लिए जरूर ट्राई करें ये हेल्दी स्नैक्स

हाइलाइट्स

भुने हुए चने खाने से काम के दौरान लंबे समय तक पेट भरा रहता है.लाइट और हेल्दी स्नैक्स काम के दौरान आपको एनर्जी देते हैं. एप्पल और पीनट बटर एक स्वादिष्ट और हेल्दी स्नैक है.

Healthy and Tasty Snack Options for Office : आजकल अधिकतर लोग अपने दिन का ज्यादातर समय ऑफिस में घंटों बैठकर काम करने में बिताते हैं. घंटों दिमाग का काम करने से शरीर के साथ-साथ माइंड में भी थकावट महसूस होती है. जिसके चलते फूड क्रेविंग्स बढ़ सकती हैं जो ऑफिस में दोस्तों के साथ जंक फूड जैसे पिज्जा, बर्गर, टी, कॉफी और उल्टा-सीधा खाना खाने पर मजबूर कर देती है. जंक और ऑयली फूड खाने से आपकी फूड क्रेविंग तो कम हो जाएगी लेकिन अनहेल्दी फूड्स आपकी एनर्जी और फोकस को खत्म कर सकते हैं. ऑफिस में काम के दौरान खाने के लिए घर के बने हेल्दी स्नैक्स आपको एनर्जेटिक और प्रोडक्टिव बने रहने में मदद करते हैं. आज हम आपके लिए कुछ टेस्टी और बेहद फायदेमंद स्नैक्स ऑप्शन लेकर आए हैं, जिनका सेवन आप काम के दौरान कर सकते हैं.

एनर्जेटिक और फोकस्ड रहने के लिए हेल्दी स्नैक्स

नट्स और ड्राइड फ्रूट –हेल्थ लाइन डॉट कॉम के मुताबिक नट्स या ड्राई फ्रूट्स कैरी करने में काफी आसान और जल्दी खराब ना होने वाला हेल्दी स्नैक्स ऑप्शन है. नट्स हेल्दी फैट्स, कार्ब्स और प्रोटीन जैसे मैक्रोन्यूट्रिएंट्स का शानदार कॉम्बो है. ये फाइबर्स से भरपूर होते हैं जो काम के बीच छोटी-मोटी भूख के लिए बेस्ट ऑप्शन है.

रोस्टेड भुने हुए चने –भुने हुए चने प्रोटीन, फाइबर, विटामिन और मिनरल्स का बेहतरीन सोर्स होते हैं. चने में मिनिरल्स होने के साथ-साथ ये अमीनो एसिड्स भी मौजूद होते हैं. हेल्थ एक्सपर्ट्स के अनुसार, चने खाने से लंबे समय तक पेट भरा रहता है और वेट लॉस में मदद मिलती है.

ब्राउन राइस केक और एवोकाडो –राइस केक ऑफिस के लिए बेस्ट स्नैक ऑप्शन माना जाता है, ये डेली कार्ब्स, कैलोरी और फाइबर की जरूरत को पूरा करता है. एवोकाडो फाइबर्स और हेल्दी फैट्स से भरपूर एक बेहद हेल्दी फूड है जिसका सेवन राइस केक के साथ करने से आप एक टेस्टी और फुलफिल्लिंग स्नैक एंजॉय कर सकते हैं.

एप्पल और पीनट बटर –एप्पल और पीनट बटर खाने में बेहद स्वादिष्ट, फुलफिलिंग और हेल्दी स्नैक ऑप्शन होता है. पीनट बटर में प्रोटीन और हेल्दी फैट्स मौजूद होते हैं, वहीं एप्पल फाइबर्स का सबसे अच्छा सोर्स माना जाता है जो डाइजेशन को बेहतर करने के साथ-साथ दिनभर एनर्जेटिक रहने में मदद करता है.

यह भी पढ़ेंः क्या नॉनवेज खाने से हो सकते हैं मोटापे का शिकार? यहां जानें हकीकत

यह भी पढ़ेंः जंक फूड और स्मोकिंग से बढ़ रहा हार्ट अटैक का खतरा? जानें हकीकत

Tags: Health, Lifestyle

Source link

पूजा कुमार ने अपनी दिवंगत मां को बर्थडे पर किया याद, इमोशनल पोस्ट पढ़ नम हो जाएंगी आंखें

सुभाष घई ने बताया ‘परदेस’ में सलमान खान-माधुरी दीक्षित को साइन क्यों नहीं किया था?