in

कंगना रनौत ने Repost की इंदिरा गांधी और ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ II के मुलाकात की Throwback तस्वीर

कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भारत की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) और ब्रिटेन की क्वीन एलिजाबेथ (Queen Elizabeth II) की ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर इंस्टाग्राम पर रीपोस्ट किया है. दोनों ही दिग्गज महिलएं अपने –अपने देश ही नहीं बल्कि दुनिया के पटल पर भी जीवन भर छाई रहीं. कंगना चूंकि फिल्म ‘इमरजेंसी’ (Emergency) में इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) का किरदार निभाती नजर आएंगी तो वह पूर्व प्रधानमंत्री से जुड़ी तमाम बातों की जानकारी इकट्ठा कर रही हैं. हाल ही में ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का निधन हुआ है, इन दोनों सशक्त महिलाओं को एक फ्रेम में देख कंगना इसे सोशल मीडिया पर रिशेयर करने से खुद को रोक नहीं पाईं.

दरअसल, कंगना रनौत ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर इंदिरा गांधी और क्वीन एलिजाबेथ की जो  थ्रोबैक तस्वीर रीपोस्ट की है उसे पहले मेकअप और हेयर स्टाइलिस्ट लिज्जी लॉसन जेईस ने अपनी इंस्टाग्राम स्टोरी पर शेयर किया है. इस तस्वीर में इंदिरा गांधी साड़ी पहने तो क्वीन हमेशा की तरह पर्ल और  ड्रेस में नजर आ रही हैं.

एक फ्रेम में दो महान महिलाएं
इंदिरा गांधी और क्वीन एलिजाबेथ की ये ब्लैक एंड व्हाइट तस्वीर साल 1983 के नवंबर माह में खिंची गई थी. क्वीन उस समय इंडिया दौरे पर आई थीं. लिज्जी ने इस तस्वीर को शेयर कर लिखा ‘दोनों महान महिलाओं को याद करते हुए. ताकत, साहस और निष्ठा# Queens’. इस तस्वीर को शेयर करते हुए कंगना रनौत को टैग किया है. इसे देखकर कंगना ने अपनी इंस्टा स्टोरी पर शेयर कर ली.

(फोटो साभार: kanganaranaut/Instagram)

इंदिरा गांधी और क्वीन एलिजाबेथ
देश की इकलौती महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी अपने अदम्य साहस के लिए आज भी याद की जाती हैं. प्रधानमंत्री के तौर पर उनका कार्यकाल दो बार रहा. अक्टूबर 1984 में इंदिरा की हत्या कर दी गई. वहीं क्वीन एलिजाबेथ ने 70 बरस तक राज किया.

ये भी पढ़िए-मिलिंद सोमन ने मुंबई में खरीदा लग्जरी अपार्टमेंट, समंदर के किनारे है एक्टर का नया आशियाना

‘इमरजेंसी’ में इंदिरा के किरदार में कंगना
कंगना रनौत फिल्म ‘इमरजेंसी’ से डायरेक्शन में भी कदम रख रही हैं और इस फिल्म को खुद ही लिखा भी है. फिल्म के स्क्रीनप्ले और डायलॉग्स रितेश शाह ने लिखे है. इस फिल्म में कंगना जहां इंदिरा गांधी तो अनुपम खेर जे पी नारायण, महिमा चौधरी पुपुल जेयकर, श्रेयस तालपड़े अटल बिहारी वाजपेई, मिलिंद सोमन सैम मानेकशॉ और विशाक संजय गांधी के किरदार में नजर आएंगे.

Tags: Indira Gandhi, Kangana news, Kangana Ranaut, Queen elizabeth II

Source link

UGC NET एग्जाम की सिटी इंफॉर्मेशन स्लिप हुई जारी, ऐसे करें डाउनलोड | ugc net exam city intimation slip 2022

डायबिटीज से पैरों में हो सकती है खतरनाक समस्या, जानें बचने के टिप्स