in

कमल हासन की Marudhanayagam के सेट पर आई थीं महारानी एलिजाबेथ II, देखें फिल्म के ग्रैंड लॉन्च की झलकियां

दुनिया ने अपनी सबसे पुरानी ब्रिटिश सम्राट महारानी एलिजाबेथ द्वितीय (British monarch Queen Elizabeth II) बीते दिन को खो दिया और इसका भारतीय लोगों को भी दुख है. सबसे लंबे समय तक शासन करने वाले ब्रिटिश सम्राट (70 वर्ष और 214 दिन) एलिजाबेथ का 96 वर्ष की आयु में निधन हो गया. महारानी का हमारे देश में आगमन हुआ था और वे फिल्मों की भी शौकीन थीं. एक बार वे साउथ के सुपरस्टार कमल हासन की फिल्म के सेट पर भी विजिट करने गई थीं. साल 1997 में वे कमल हासन (Kamal Haasan) की उनकी सबसे महत्वाकांक्षी फिल्मों में से एक के सेट पर गई थीं.

‘Marudhanayagam’ के सेट पर गई थीं महारानी एलिजाबेथ सेकंड

कमल भारतीय सिनेमा के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं और उनकी हर फिल्म बहुत चर्चा में रहती है. वही सच था जब उन्होंने 1997 में ऐतिहासिक नाटक ‘मरुधनायगम’ पर काम करना शुरू किया था. इसमें तमिल स्टर ने लीड रोल निभाने के साथ-साथ डायरेक्टर, प्रोड्यूसर और को-राइटर के रूप में भी काम किया. यही वो फिल्म है जिसके सेट पर महारानी एलिजाबेथ सेकंड का आगमन हुआ था और सोशल मीडिया पर उनकी कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं.

‘Marudhanayagam’ के लॉन्च इवेंट की चीफ गेस्ट थीं एलिजाबेथ

अपने समय की सबसे महंगी फिल्मों में से एक मानी जाने वाली कमल हासन अभिनीत इस फिल्म का प्रस्तावित बजट उस दौरान में 85 करोड़ रुपए था, जो कि काफी ज्यादा था. भारत के स्वतंत्रता संग्राम के जीवन पर आधारित फिल्म मरुधनायगम ने न केवल इसलिए शोर मचाया क्योंकि इसमें कमल हासन, अमरीश पुरी (Amrish Puri) और नसीरुद्दीन शाह (Naseeruddin Shah) शामिल थे, बल्कि इसलिए भी कि महारानी एलिजाबेथ द्वितीय आधिकारिक लॉन्च समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुईं थीं.

Queen Elizabeth II with @ikamalhaasan #KamalHaasan Great Memories of #Marudhanayagam #RIPQueenElizabeth @saloon_kada @SkCineUpdates @Hisrath95 @sri50 @rameshlaus @sekartweets @Chrissuccess @Karthikravivarm @Pro_Premkumar @MoviesSingapore @Dhananjayang @itisprashanth @madan3 pic.twitter.com/M0EpBqiiBx

— Doctor Kamal (@KamalMovieTime) September 9, 2022

सेट पर एलिजाबेथ ने देखा था युद्ध का सीन

लॉन्च समारोह में, महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने मरुधनायगम (Marudhanayagam Shooting Set) के सेट का दौरा किया और यहां तक ​​​​कि फिल्म से एक छोटा युद्ध दृश्य भी देखा, जिसे उनके दौरे के दौरान शूट किया जा रहा था. फिल्म के सेट पर जाने के अलावा उन्होंने कमल हासन, उनकी पूर्व पत्नी सारिका और तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम करुणानिधि के साथ भी समय बिताया था. मरुधनायगम के सेट से दिवंगत महारानी एलिजाबेथ की कुछ झलकियां है.

Th Queen’s Chennai Visit During #MarudhaNayagam Days…!!#RIPQueenElizabeth pic.twitter.com/RIdRugVTuJ

— ⚔️ ⚔️ (@Vijay7291Vijay) September 8, 2022

वीडियो एपी

अभी तक पर्दे पर रिलीज नहीं हुई फिल्म

कमल हासन की इस फिल्म ने उन्हें 18 वीं शताब्दी के योद्धा मोहम्मद यूसुफ खान की भूमिका निभाते हुए देखा था. फिल्म निर्माण में कई देरी हुई और बाद में इसे रोक दिया गया था. उस दौरान कई प्रयासों के बावजूद दिन की रोशनी नहीं देखी गई थी. जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस फिल्म में मार्शा का किरदार निभाने के लिए इंग्लिश एक्ट्रेस केट विंसलेट को भी अप्रोच किया गया था लेकिन उन्होंने मना कर दिया था. वैसे ये फिल्म भी बड़े पर्दे पर कभी रिलीज ही नहीं सकी जबकि इसकी शुरुआत ग्रैंड इवेंट से हुई थी.

Tags: Google search top trending query, Kamal haasan, Kamal hassan, Queen elizabeth II, Trending, Trending news

Source link

विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस 2022: कोई अपना मानने लगा है हार? सुनाएं जीवनीशक्ति बढ़ाने वाली ये कविताएं

आसान तरीकों से पाएं आटे और सूजी के कीड़ों से छुटकारा, फ्रेश रखने के लिए फॉलो करें ये टिप्स