in

कमाल राशिद खान की जमानत याचिका पर सुनवाई टली, जेल में कुछ दिन और बिताएंगे एक्टर

केआरके (KRK) के नाम से मशहूर अभिनेता कमाल राशिद खान (Kamal Rashid Khan) विवादास्पद ट्वीट्स मामले में फिलहाल जेल में रहेंगे, क्योंकि उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है. साल 2020 में एक्टर अक्षय कुमार और निर्माता-निर्देशक राम गोपाल वर्मा को लेकर कथित रूप से ट्वीट करने की वजह से, उन्हें 29 अगस्त की देर रात मुंबई हवाई अड्डे से गिरफ्तार किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, कमाल आर खान के वकील जय यादव ने कहा कि उनकी जमानत याचिका पर शुक्रवार को मुंबई के बोरीवली में मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट की अदालत में सुनवाई होनी थी, लेकिन जज के छुट्टी पर होने के कारण सुनवाई को सोमवार तक के लिए स्थगित कर दिया गया है.

बॉलीवुड हस्तियों को टारगेट करते थे कमाल आर खान
पुलिस ने कहा है कि उनके ट्वीट सांप्रदायिक थे और बॉलीवुड हस्तियों को टारगेट करते थे. कमाल आर खान ने अधिवक्ता अशोक सरोगी के माध्यम से अपनी जमानत याचिका में बताया है कि उनके ट्वीट केवल फिल्म ‘लक्ष्मी बम’ पर टिप्पणी थे. उन्होंने कोई अपराध नहीं किया.

केआरके के खिलाफ कई धाराओं के तहत केस हुआ था दर्ज
एक्टर की याचिका में कहा गया है कि राशिद खान फिल्म इंडस्ट्री में एक आलोचक और/या रिपोर्टर के रूप में काम कर रहे थे. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, उन पर आईपीसी (IPC) की धारा 153 (दंगा भड़काने के इरादे से उकसाना) और 500 (मानहानि की सजा) और आईटी एक्ट के प्रावधानों के तहत आरोप लगाए गए हैं.

कमाल आर खान का विवादों से रहा है पुराना नाता
कमाल आर खान सोशल मीडिया के जरिये बॉलीवुड और फिल्मी सितारों की आलोचना करते रहे हैं, जिसकी वजह से कई बॉलीवुड सितारे उनसे काफी नाराज थे. केआरके अक्सर फिल्मों और सितारों को लेकर अपने कमेंट की वजह से सुर्खियों में रहते हैं. एक्टर का विवादों से पुराना नाता रहा है. उन्हें ‘बिग बॉस’ में अपने बर्ताव की वजह से लोगों की आलोचनाओं का सामना भी करना पड़ा था.

Tags: Kamaal R Khan

Source link

छात्रों के विरोध के बाद IIT दिल्ली ने कम की PG कोर्स की फीस, जानें अब कितना देना होगा शुल्क | IIT Delhi reduces fee for MTech, PG programmes for new students

इम्यूनिटी बूस्ट करने के साथ आंवला जूस पीने के हैं कई हेल्थ बेनिफिट्स