in

खुशखबरी! अक्षय कुमार ने बताई FAU-G के लॉन्च की तारीख, रॉयल बैटल गेम ऐप PUBG को देगा टक्कर

Image Source : FAUG
Fau-G

FAUG लॉन्च की तारीख: रॉयल बैटल गेम ऐप FAU-G की लॉन्चिंग की का इंतजार कर रहे मोबाइल गेम शौकीनों के लिए खास खबर है। बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने ‘FAU-G: फियरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स’ गेम की भारत में लॉन्चिंग की तारीख घोषित कर दी है। FAU-G गेम एप गणतंत्र दिवस के दिन यानी 26 जनवरी को लॉन्च किया जाएगा। बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार ने एक ट्विटर संदेश में तारीख की पुष्टि की है।

अक्षय कुमार ने ट्वीट किया, “चाहे कोई देश के भीतर या सीमा पर कोई खतरा हो… ये भारत के वीर हमेशा डटकर खड़े रहते हैं। ये हमारे निडर और यूनाइटेड गार्ड, हमारे FAU-G! इसके साथ ही अक्षय ने रजिस्टर करने के लिंक के साथ https: / /bit.ly/37hijcQ वीडियो गेम लॉन्च की तारीख 26 जनवरी घोषित की। 

इससे पहले, 4 सितंबर को, बॉलीवुड स्टार अक्षय कुमार ने ‘FAU-G: फियरलेस और यूनाइटेड गार्ड्स’ नामक एक मल्टी प्लेयर गेम की घोषणा की थी, जो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘आत्मानिर्भर भारत’ आंदोलन का समर्थन करेगा। खेल का उद्देश्य PUBG मोबाइल को एक भारतीय विकल्प प्रदान करना है जिसे हाल ही में भारत में प्रतिबंधित किया गया है।

नवंबर 2020 के आखिरी हफ्ते में इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन गूगल प्ले स्टोर पर शुरू हुआ, जिसे बंपर रिएक्शन मिला था और पहले 24 घंटे में ही लाखों लोगों ने फौजी गेम के लिए रजिस्ट्रेशन करा लिया था।

PUBG के प्रतिबंध के बाद आया FAU-G

सरकार ने 2 सितंबर को मल्टीप्लेयर एक्शन गेम PUBG पर प्रतिबंध लगा दिया और भारत सरकार के निर्देश के बाद इसे भारत में Google Play Store और Apple App Store दोनों से निकाला गया। PUBG को सूचना और प्रौद्योगिकी मंत्रालय (MeitY) के एक आदेश पर प्रतिबंधित कर दिया गया था। भारत में पबजी बैन किए जाने के बाद से इस गेम के डिवेलपर्स भारत में इसके देसी वर्जन PUBG Mobile India को लॉन्च करने की जुगत में लगे हैं, लेकिन मंत्रालय से उन्हें मंजूरी नहीं मिल रही है।

Source link

Kbc 13 hussain vohra could not answer this question of rupees 50 lakh do you know the answer nodkp

रनिंग या जंपिंग रोप, वजन घटाने में कौन सा तरीका रहेगा बेहतर, जानें एक्सपर्ट की राय