in

गणेश उत्सव के दौरान अपनाएं महाराष्ट्रियन लुक, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

हाइलाइट्स

इस खास लुक में साड़ी पहनने के लिए नौ गज की साड़ी होनी चाहिए.इस लुक में नथ और गजरा जरूर लगाएं. यह परफेक्ट लुक देता है.

Ganesh Utsav Look: गणेश उत्सव की शुरुआत गणेश चतुर्थी के साथ हो चुकी है. यह करीब 10 दिनों तक चलेगा. यह उत्सव देशभर में काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है. इसकी सबसे ज्यादा धूम महाराष्ट्र में देखने को मिलती है. यही कारण है कि महिलाएं इस मौके पर अधिकतर महाराष्ट्रियन स्टाइल में साड़ी पहनती हैं. गणेश चतुर्थी के पर्व में दस दिन तक गणेश भगवान की विशेष पूजा की जाती है. जिसके लिए सभी महिलाएं त्याहोर पर ट्रेडिशनल कपड़े, ज्वैलरी पहनने और मेकअप करने के लिए खूब एक्साइटेड रहती हैं. इस मौके पर अगर आप सबसे अलग और स्टाइलिश दिखना चाहती हैं, तो आप गणेश चतुर्थी के लुक को स्टाइल करने के लिए महाराष्ट्रियन लुक में साड़ी पहन सकती हैं. आइए जानते हैं कुछ आसान टिप्स, जिन्हे फॉलो करके आप अलग दिख सकती हैं.

ये भी पढ़ें: बालों की मजबूती और खूबसूरती के लिए इस तरह इस्तेमाल करें भृंगराज

गणेश उत्सव पर ऐसे पाएं महाराष्ट्रियन लुक

ऐसे पहनें साड़ी : मराठी महिलाएं नउवारी साड़ियां पहनना पसंद करती हैं. साड़ी को कमर पर लपेटकर सामने की ओर बांध लें और साड़ी को पकड़कर पैरों के बीच से निकाल कर कमर के साथ डाल लें. अब साड़ी के एक लंबे सिरे को पकड़ें और 5 से 6 प्लेट बना लें. ध्यान रहें प्लेट्स का फेस लेफ्ट की ओर होना चाहिए. अब 4-5 प्लेट्स का पल्लू बना लें, जिसे कमर के पीछे से आगे की ओर ला कर पिन से सेट कर लें.

ऐसे करें मेकअप : सबसे पहले आप अपनी स्किन टोन को मैच करता हुआ फाउंडेशन लगा ले और आंखो में काजल या आईलाइनर लगा लें और गालों पर हल्का सा ब्लशर लगा लें माथे पर चांद जैसे शेप की बिंदी लगा लें.

ये भी पढ़ें: स्किन और हेयर प्रॉब्लम्स दूर करने के लिए इस्तेमाल करें फिटकरी

ज्वैलरी से करें लुक कंप्लीट : महाराष्ट्रियन लुक के लिए कानों में मोतियों की बुगडी और सबसे जरूरी होती है नथ और गजरा इन दोनों के बिना ये लुक इनकंप्लीट है. नउवारी साड़ियों पर नथ और गजरा बहुत सुंदर लगता है. ये मराठी लुक पर चार चांद लगा देता है. गणेश चतुर्थी पर स्पेशल देखने के लिए आप ये लुक आसानी से क्रिएट कर सकती हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Ganesh Chaturthi, Lifestyle

Source link

रितेश देशमुख-जेनेलिया डिसूजा ने गणेश चतुर्थी पर खरीदी BMW कार, कीमत जानकर हो जाएंगे हैरान

Entertainment 5 Positive News: सनी देओल से जावेद जाफरी तक, पढ़िए 5 पॉजिटिव खबरें