in

घर पर फेस और आईब्रो शेव करने के लिए अपनाएं ये टिप्स, मिलेगा गजब का लुक

हाइलाइट्स

चेहरे को शेव करने के बाद मॉइश्चराइजर जरूर लगाना चाहिए.फेशियल हेयर शेव के लिए अच्छी क्वालिटी का रेजर इस्तेमाल करें.

Tips to Shave Facial Hair: सभी लड़कियां और महिलाएं अपने चेहरे और आईब्रो को आकर्षक बनाने के लिए एक्स्ट्रा बालों को वैक्स और धागे का इस्तेमाल करके निकालती हैं. धागे और वैक्स से बाल तो निकल जाते हैं लेकिन इससे उन्हें काफी दर्द सहना पड़ता है. फेशियल हेयर और आइब्रो में धागे का इस्तेमाल करने से बचने के लिए आप शेविंग अपना सकती हैं, जिसके लिए ना पार्लर जाने का झंझट होगा और ना ही आपको दर्द सहना पड़ेगा. बीते कुछ सालों में कोरोना के चलते लोगों ने कई ऐसी चीजें अपनाई हैं, जो आज से पहले बहुत कम लोग जानते थे फेस शेविंग भी उन्हीं में से एक है. आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ ऐसी टिप्स, जिन्हें अपनाकर आप आसानी से घर पर फेस और आईब्रो हेयर्स को शेव कर सकती हैं.

फेशियल हेयर हटाने और आईब्रो को शेप देने के टिप्स

फेस क्लीनिंग है जरूरी : स्विलस्टर्स डॉट एनडीटीवी के मुताबिक फेशियल हेयर को शेव करने से पहले चेहरे को अच्छे माइल्ड क्लींजर से साफ कर लें ताकि चेहरे पर कोई भी गंदगी ना रहे और फेस सॉफ्ट और जेंटल रहे. फेशियल हेयर हटाने के लिए मुंह गुनगुने पानी से ही धोएं.

शेविंग जैल जरूर लगाएं : अधिकतर लोग शेविंग करने के लिए फेस वॉश या साबुन का इस्तेमाल करते हैं. जिससे शेविंग करने पर चेहरे पर जलन महसूस हो सकती है, इसीलिए शेविंग करने से पहले शेविंग जैल का इस्तेमाल जरूरी है. शेविंग जैल के बजाय एलोवेरा जैल का इस्तेमाल भी किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: स्किन केयर के लिए ऐसे करें अनार के छिलकों का इस्तेमाल

हेयर ग्रोथ की डायरेक्शन में करें शेव : चेहरे को शेव करना आसान है. आपको ध्यान रखना है कि रेजर का इस्तेमाल हेयर ग्रोथ की डायरेक्शन में ही करें और छोटे-छोटे पोर्शन दूसरे हाथ की मदद से पकड़कर सावधानी से शेव करें और आइब्रो को शेप दें.

ये भी पढ़ें: स्किन केयर के लिए नारियल के तेल और कपूर का करें इस्तेमाल

चेहरे को मॉइश्चराइज करें : शेव करने के बाद स्किन थोड़ी ड्राई महसूस हो सकती है इसीलिए गुनगुने पानी से चेहरे को साफ करने के बाद जेंटल मॉइश्चराइजर या ऐलोवेरा जैल जरूर लगाएं.

Tags: Fashion, Lifestyle

Source link

The Kapil Sharma Show: चंदन प्रभाकर ने बताया क्यों छोड़ा ‘द कपिल शर्मा शो’, वजह जान आप भी हो जाएंगे हैरान

Celeb Education: क्या उर्वशी रौतेला ने IIT से पढ़ाई की है? बॉलीवुड के बजाय कुछ और था सपना..