in

चिपचिपे बालों को वॉल्यूम देने के लिए ट्राई करें ये हैक्स

हाइलाइट्स

बरसात के मौसम में नमी के कारण बाल ज्यादा ऑइली होते हैं.ड्राई शैंपू की जगह बेबी पाउडर का इस्तेमाल कर सकते हैं.ऑयली बालों को ढकने के लिए हेयर स्कार्फ को स्टाइल कर सकती हैं.

Hacks For Oily Hairs : बरसात के मौसम में अधिक नमी होती है जिसके कारण हेयर वॉश करने के बाद बाल जल्दी ही ऑयली लगने लगते हैं. ऑयली और चिपचिपे बाल देखने में खराब और गंदे लगते हैं, जिनमें पसीने के कारण खुजली जैसी समस्याएं भी होने लगती है. बालों को हर रोज शैंपू से वॉश करने में बहुत समय लग जाता है, इसीलिए हर रोज बालों को धोना और सुखाना मुश्किल होता है. बालों को हर रोज शैंपू करने से बाल कमजोर और बेजान हो सकते हैं. काफी लड़कियां ऑयली बालों की चिपचिपाहट से बचने के लिए ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करती हैं, लेकिन आज हम आपके लिए लेकर आए हैं कुछ इंट्रेस्टिंग हैक्स जो बालों को तुरंत वॉल्यूम देने के लिए आप ट्राई कर सकते हैं.

बालों को वॉल्यूम देने के लिए ट्राई करें ये हैक्स :
बेबी पाउडर :
बेबी पाउडर का इस्तेमाल ड्राई शैंपू की तरह ही चिपचिपे बालों को फिक्स करने के लिए किया जा सकता है. ऑयली बालों पर बेबी पाउडर को छिड़ककर उंगलियों की टिप्स से कुछ देर रगड़ कर छोड़ दें, ऐसा करने से तुरंत बालों से ऑयल कम हो जाएगा और बालों को वॉल्यूम मिलेगा.

मिनी ब्लो आउट :
ऑयली बाल बहुत हल्के और चिपके हुए लगने लगते हैं, बालों की चिकनाहट को दूर करने के लिए बालों को ब्लो ड्राई कर सकते हैं. बालों को ब्लो ड्राई करने से बालों को तुरंत वॉल्यूम मिलता है और बाल कम ऑयली लगते हैं.

बालों को स्कार्फ से स्टाइल करें :
जिस दिन बाल ऑयली और चिपचिपे लगते हैं उस दिन स्कार्फ की मदद से बालों को स्टाइल कर सकते हैं. बालों को खुला करके बालों के फ्रंट सेक्शन पर स्कार्फ बांधकर बालों को स्टाइल कर सकते हैं, इससे आपके ऑयली बाल स्कार्फ के नीचे ढक जाएंगे और ये हेयर स्टाइल काफी अट्रैक्टिव लग सकता है.

ब्लोटिंग पेपर :
बालों से एक्स्ट्रा ऑयल निकालने के लिए ब्लाटिंग पेपर का इस्तेमाल किया जा सकता है, जिसे करने में आपको काफी कम समय लगता है. बालों को अलग-अलग सेक्शन में करके ब्लोटिंग पेपर को स्कैल्प पर रगड़ें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

इसे भी पढ़ें: Hair Dye Tips: बालों को कलर करने से पहले जान लें हेयर डाई के फायदे और नुकसान

इसे भी पढ़ें: जानिए हेयर कलर में मौजूद अमोनिया त्वचा को कैसे नुकसान पहुंचाता है

Tags: Fashion, Hair Beauty tips, Lifestyle

Source link

राकेश मिश्रा-शिल्पी राज का भोजपुरी गाना ‘घुँघटा उठाईब न पिया’ वायरल, बवाल है महिमा सिंह बोल्ड अंदाज!

यश जौहर की बर्थ एनीवर्सरी पर करण जौहर ने शेयर की Throwback Pic, पिता से मांगा आशीर्वाद!