in

छोटे-छोटे नाखूनों को इन आसान टिप्स से करें कुछ ही दिनों में लंबा

हाइलाइट्स

नाखूनों को चबाने की आदत ग्रोथ को खत्म कर सकती है.नाखूनों पर लहसुन रगड़ने से नाखून जल्दी बढ़ते हैं.हेल्दी नाखूनों के लिए आहार में विटामिन ई शामिल करें.

Tips for Long Nails : आजकल लंबे नाखूनों पर नेल आर्ट और नेल पॉलिश महिलाओं के बीच खूब ट्रेंड में है. स्टाइलिश और खूबसूरत रंगो की नेल पॉलिश हाथों के नाखूनों को खूबसूरत और आकर्षक बनाती है. जिससे आपकी ओवरऑल पर्सनैलिटी अट्रैक्टिव और स्मार्ट लग सकती है. लंबे और साफ-सुथरे नाखून देखने में बहुत खूबसूरत लगते हैं, लेकिन नाखूनों को लंबा बनाने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ती है. इसीलिए अधिकतर लड़कियां आजकल नेल एक्सटेंशन भी कराती हैं. फेक नेल्स भी देखने में खूबसूरत लग सकते हैं, लेकिन वह रियल नेल्स का मुकाबला नहीं कर सकते हैं क्योंकि फेक नेल्स लगवाने में खर्चा होने के बाद भी उनकी कोई गारंटी नहीं होती है. अगर आप अपने छोटे छोटे नाखूनों से परेशान हैं, तो आइए जानते है कैसे कुछ ही दिनों में नाखूनों को लंबा कर सकते हैं.

नाखूनों को  लंबा बनाने के लिए टिप्स :

लहसुन का रस –
नाखूनों को जल्दी लंबा करने के लिए लहसुन का इस्तेमाल काफी फायदेमंद होता है. रात में एक लहसुन की कली लेकर उसे बीच से काट लें और लहसुन के रस को अपने नाखूनों के टिप्स पर लगाकर रातभर के लिए छोड़ दें. ऐसा लगातार एक हफ्ते करने से नाखून बढ़ने शुरू हो जाएंगे.

ऑलिव ऑयल –
ऑलिव ऑइल में विटामिन ई की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो नाखूनों की ग्रोथ के लिए सहायक है.
नाखूनों को तेजी से लंबा करने के लिए ऑलिव ऑयल का इस्तेमाल हर रोज नाखूनों पर सर्कुलर मोशन में मसाज करके करें और रात भर के लिए छोड़ दें. सुबह उठकर नॉर्मल पानी से साफ करलें.

हेल्दी और लंबे नाखूनों के लिए अच्छी डाइट लें –
नाखूनों का ना बढ़ना और अपने आप जल्दी-जल्दी टूट जाना शरीर में पोषक तत्वों की कमी का संकेत हो सकता है. लंबे और हेल्दी नाखूनों के लिए डाइट में प्रोटीन, विटामिन सी और ई, ओमेगा 3 फैटी एसिड जैसे तत्व शामिल करें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

ये भी पढ़ें: बालों के साथ स्किन के लिए भी बेस्ट है पाम ऑयल, जानें कैसे करें इस्तेमाल

ये भी पढ़ें: क्या है रिवर्स हेयर वॉशिंग? जानें, इसके फायदे और नुकसान

Tags: Fashion, Lifestyle, Tips and Tricks

Source link

‘नाइट एट द म्यूजियम’ फेम बेन स्टिलर-सीन पेन पर रूस ने लगाया बैन, हॉलीवुड एक्टर्स ने किया था यूक्रेन का सपोर्ट

राणा दग्गुबाती की वाइफ मिहिका बजाज ने किया खुलासा, अपनी शादी में पहनी थी मां की वेडिंग जूलरी, शेयर की फोटोज