in

जानिए 90 के दशक की उन 5 मशहूर एक्ट्रेस के बारे में… जो आज लाइमलाइट से हैं दूर

90’s actresses who left acting- बॉलीवुड में जहां हर हफ्ते एक नई फिल्म आती है तो वहीं हर महीने एक नया चेहरा भी देखने मिल ही जाता है. यह एक ऐसी इंडस्ट्री हैं जहां लोगों को सालों लग जाते हैं नाम कमाने में और अपने पैर जमाने में पर यहां गुमनाम होने में ज्यादा वक्त नहीं लगता है. आज 90 के दशक की कुछ ऐसी एक्ट्रेस की  कहानी जानेंगे जिन्होंने  स्टारडम छोड़ चुनी गुमनामी की जिन्दगी.

इस सूचि में सबसे पहला नाम हैं बॉलीवुड एक्ट्रेस नगमा का-
90 के दशक की सबसे लोकप्रिय एक्ट्रेस में से एक थीं नगमा.  उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी सलमान खान के साथ फिल्म ‘बाघी’ से.  जिसके बाद उन्होंने लाल बादशाह और सुहाग जैसी कई सुपरहिट फ़िल्में की. बॉलीवुड के अलावा उन्होंने कई सारी तेलुगु और तमिल फिल्में भी की हैं लेकिन आज वह स्टारडम की दुनिया से दूर राजनीती में अपनी पहचान बना रही हैं.

नम्रता शिरोडकर-
1993 में फेमिना मिस इंडिया का खिताब जीत नम्रता ने अपनी पहचान बनाई और फिर 1998 में नम्रता शिरोडकर ने भी एक्टिंग की दुनिया में अपना पहला कदम रखा सलमान खान के साथ. उन्होंने अपनी पहली फिल्म ‘जब प्यार किसी से होता है’ के साथ अपना बॉलीवुड डेब्यू किया. इसके बाद उन्होंने कच्चे धागे, पुकार और loc kargil जैसी  कई फिल्मों में काम किया. पर 2004 में उन्होंने एक्टिंग की दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह फरवरी 2005 में साउथ सुपर स्टार महेश बाबू से शादी कर ली.

शबाना रजा-
शबाना रज़ा उर्फ़ नेहा बाजपेयी ने 1998 में बॉबी देओल के साथ फिल्म ‘करीब’ से अपने करियर की शुरुआत की.  2006 में उन्होंने फिल्म अभिनेता मनोज बाजपेयी से शादी कर ली. शबाना रज़ा को आख़िरी बार  फिल्मों में 2009 में ‘एसिड फैक्ट्री’ में देखा गया था.

अनु अग्रवाल-
1990 में अपनी पहली फिल्म ‘आशिकी’ से ही अनु अग्रवाल ने लोगो के दिलों पर अपनी एक छाप छोड़ दी थी. जिसके बाद उन्होंने ‘किंग अंकल’ और ‘गज़ब तमाशा’ जैसी फिल्मो में काम किया. पर एक दुर्घटना के चलते उन्हें बॉलीवुड को हमेशा के लिए अलविदा कहना पड़ा.

ममता कुलकर्णी-
90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस की बात हो और ममता कुलकर्णी का नाम ना आए ऐसा नहीं हो सकता है. अपने अभिनय से उन्होंने लोगों के बीच अपनी एक ख़ास पहचान बना ली थी पर ड्रग माफिया विक्की गोस्वामी से शादी करने के बाद उन्हें बॉलीवुड और देश दोनों छोड़ना पड़ गया था. उन्हें आखरी बार 2002 ‘कभी तुम कभी मैं’ में देखा गया था.

Tags: Bollywood news, Entertainment news., Namrata Shirodkar

Source link

इन 7 बातों में छिपे हैं सुखी जीवन के राज, तुरंत अपना लें… तनाव भरी जिंदगी से मिलेगी निजात

प्रकृति से दूर रहने पर बन जाएंगे दिमागी मरीज ! शहरों की चमक-धमक ‘खतरनाक’