in

जानें पुरुषों के लिए क्यों बेस्ट होती है बियर्ड फेडिंग, परफेक्ट बियर्ड लुक पाने के लिए जरूर करें ट्राई

हाइलाइट्स

बियर्ड फेडिंग करने से पहले दाढ़ी को अच्छी तरह से कॉम्ब करके सुलझा लें.बियर्ड फेडिंग कराने से दाढ़ी बिल्कुल नेचुरल शेप में नजर आने लगती है.

Beard fading tips: आमतौर पर कुछ पुरुषों के चेहरे पर दाढ़ी काफी जंंचती है. वहीं दाढ़ी के साथ अपने लुक को एन्हॉन्स करने के लिए पुरुष अक्सर अलग-अलग बियर्ड स्टाइल फॉलो करते हैं. साथ ही नॉर्मल बियर्ड रखने वाले पुरुष भी समय-समय पर दाढ़ी की ट्रिमिंग करवाना नहीं भूलते हैं. मगर क्या आपने कभी बियर्ड फेडिंग (Beard fading) के बारे में सुना है. जी हां, बियर्ड फेडिंग की मदद से पुरुष आसानी से बेस्ट बियर्ड लुक कैरी कर सकते हैं. दरअसल कई तरह के बियर्ड लुक कैरी करने के बावजूद ज्यादातर पुरुष बियर्ड फेडिंग से अनजान होते हैं. वहीं बियर्ड फेडिंग ट्राई करने वाले मेंस मिनटों में अपने बियर्ड लुक को ऑसम बना सकते हैं. तो आइए हम आपको बताते हैं बियर्ड फेडिंस के बारे में, जिसकी मदद से आप घर पर भी आसानी से बेयर्ड फेडिंग ट्राई कर सकते हैं.

बियर्ड फेडिंग का मतलब

बियर्ड फेडिंग वास्तव में दाढ़ी को ट्रिम करने का ही एक तरीका होता है. इस दौरान कान से लेकर दाढ़ी के आस-पास के बालों को ट्रिम करके आपकी बियर्ड को काफी नेचुरल लुक दे दिया जाता है. इस प्रोसेस में दाढ़ी के सभी छोटे-बड़े बालों को बेहद बारीकी से काटा जाता है. जिससे आपकी दाढ़ी बिल्कुल नेचुरल और शेप में नजर आने लगती है.

ये भी पढ़ें: पुरुष वैक्‍स से पहले लगाएं आइस पैक, ये वैक्सिंग टिप्‍स भी आएंगी काम

बियर्ड फेडिंग के टूल्स

अगर आप चाहें तो कुछ टूल्स की मदद से घर पर भी बियर्ड फेडिंग कर सकते हैं. इसके लिए आपको बियर्ड कोम्ब के अलावा बियर्ड ट्रिमर और क्लिपर की जरूरत पड़ती है. तो आइए जानते हैं घर पर बियर्ड फेडिंग करने के तरीके.

बियर्ड सेट करें

बियर्ड फेडिंग करने के लिए डायरेक्ट ट्रिमिंग शुरू करने से बचें. ऐसे में सबसे पहले दाढ़ी को अच्छी तरह से कोम्ब कर लें. जिससे दाढ़ी के बाल सुलझ जाएंगे और आपको फेडिंग में परेशानी नहीं आएगी. इसके लिए बियर्ड कोम्ब को बालों की ग्रोथ की दिशा में नीचे की तरफ चलाते हुए सेट कर लें. इससे आपको बियर्ड फेडिंग में आसानी रहेगी.

बियर्ड ट्रिमिंग करें

बियर्ड फेडिंग से पहले दाढ़ी की ट्रिमिंग करके परफेक्ट लाइन ड्रॉ कर लें. इसके लिए गर्दन से कान तक और गालों से मुंह तक लाइन बनाते हुए बियर्ड ट्रिमिंग करें. साथ ही नेचुरल चीकलाइन से साइडबर्न तक शेव करना न भूलें.

ये भी पढ़ें: स्मार्ट और डैशिंग लुक पाने के लिए फॉलो करें ये बेस्ट ड्रेसिंग स्टाइल

बियर्ड फेडिंग करें

बियर्ड फेडिंग की शुरूआत गर्दन से करें और ट्रिमर को बालों की ग्रोथ की तरफ चलाते हुए स्मूद शेव करें. ऐसे में गर्दन से लेकर कानों के आस-पास और चीक्स पर बालों को अच्छे से फेड कर लें. अब यंग लुक कैरी करने के लिए साइडबर्न करना न भूलें. वहीं बियर्ड के किनारों को टाइट और जॉलाइन पर वॉल्यूम ज्यादा रखकर आप फेस को पतला भी दिखा सकते हैं.

बियर्ड फेडिंग को बनाएं लॉन्ग लास्टिंग

बियर्ड फेडिंग के शौकीन लोग हर कुछ समय पर दाढ़ी की फेडिंग करवाते रहते हैं. लेकिन अगर आप चाहें तो कुछ कोशिशों की मदद से अपनी बियर्ड फेडिंग को पर्मानेंट बना सकते हैं. जी हां, हर दो दिन पर दाढ़ी को हल्का ट्रिम करके आप अपने बियर्ड फेडिंग लुक को लम्बे समय तक बरकरार रख सकते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Men

Source link

‘आरआरआर’ की अपार सफलता के बाद, तंजानिया के जंगलों में वेकेशन एंजॉय करते नजर आए राम चरण

कमल हासन ने दर्शकों को उनकी जिम्मेदारी का कराया एहसास, बोले- ‘बिना डरे कहना चाहिए’