in

दिल्ली विश्वविद्यालय: सेंट स्टीफंस कॉलेज में ए़डमिशन के बाद कई स्टूडेंट्स को किया गया बाहर, सामने आई ये वजह | Delhi University: Many students were expelled after admission in St. Stephen’s College


Jobs

oi-Love Gaur

|

Google Oneindia News

दिल्ली के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में दाखिला लेने वाले कई छात्रों को डीयू द्वारा सीट आवंटन का तीसरा दौर शुरू होने के बाद अपना एडमिशन वापस लेने किए कहा गया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन छात्रों को बाद में एक अलग कॉलेज में एडमिशन दिया गया। सेंट स्टीफेंस में कक्षाएं शुरू होने के एक हफ्ते बाद ऐसा हुआ। हालांकि, छात्रों ने कथित तौर पर कहा कि उन्हें कॉलेज आवंटित होने के बाद भी उन्होंने फीस का भुगतान नहीं किया था क्योंकि डीयू ने उन्हें ऐसा करने से रोक दिया था। विश्व विद्यालय ने उन सभी छात्रों को फीस देने के लिए इंतजार करने के लिए कहा था।

delhi

टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार एक छात्र ने कहा, ‘नौ दिन पहले मुझे सेंट स्टीफेंस कॉलेज से एक मेल मिला जिसमें मुझसे सभी अपने सभी डॉक्युमेंट्स लाने के लिए कहा गया था और मुझे कहा किया गया था कि पोर्टल एक्टिव होने के बाद मैं फीस का भुगतान कर सकता हूं। हालांकि, इसके बाद तीसरे कटफॉफ में मुझे जेएमसी में एडमिशन दिया गया, और वो भी बीए (प्रोग्राम) में।’ एक अन्य स्टूडेंट, जिसने बीए (हॉनर्स) में एडमिशन के लिए अप्लाई किया था, लेकिन उसे जेएमसी में एक अलग कोर्स के लिए एडमिशन दिया गया।

DU Admissions 2022: स्टेट बोर्ड से छात्रों को इस साल कम मिला एडमिशन, जानिए क्या है वजह?DU Admissions 2022: स्टेट बोर्ड से छात्रों को इस साल कम मिला एडमिशन, जानिए क्या है वजह?

छात्र ने कहा, ‘जब हम कॉलेज के ऑफिस गए, तो हमें वहां एक्जिट फॉर्म दिए गए। ये देख कई छात्र भावुक हो गए।’ डीयू के एक अधिकारी के अनुसार, आवंटन के तीसरे दौर में अंडर ग्रेजुएशन कोर्स के लिए आवंटित 16,231 सीटों में से 9,504 छात्रों ने आवंटित कॉलेज और पाठ्यक्रम को स्वीकार कर लिया है।

English summary

Delhi University: Many students were expelled after admission in St. Stephen’s College

Story first published: Tuesday, November 15, 2022, 22:27 [IST]



Source link

MPPEB Recruitment 2022: बंपर सरकारी नौकरी, मध्य प्रदेश में इन पदों पर निकली भर्ती | mppeb recruitment 2022 group ii sub group 3,government jobs

Aaradhya Bachchan Birthday: बेटी आराध्या के बर्थडे पर ऐश्वर्या ने शेयर की ऐसी फोटो लोगों ने जमकर किया ट्रोल