in

दिवाली पर अपनी आंखों को दें एक नया बोल्ड लुक, चुनें फ्लोटिंग आईलाइनर

हाइलाइट्स

फ्लोटिंग आईलाइनर के प्रयोग से आईज को बोल्‍ड लुक दिया जा सकता है. फ्लोटिंग आईलाइनर आंखों को हाईलाइट कर सकता है.फ्लोटिंग आईलाइनर ट्रेडिशनल आउटफिट पर भी सूट करता है.

Use Of Floating Eye Liner- दिवाली पर हर कोई स्‍टनिंग और ब्‍यूटीफुल दिखना चाहता है जिसमें मेकअप अहम रोल निभा सकता है. इनदिनों बोल्‍ड आई मेकअप काफी चलन में है. नेचुरल मेकअप के साथ बोल्‍ड आई मेकअप डिफ्रेंट लुक दे सकता है. इसके लिए फ्लोटिंग आईलाइनर का प्रयोग किया जा सकता है. इसे डबल-विंग्‍ड आईलाइनर के नाम से भी जाना जाता है. फ्लोटिंग आईलाइनर आंखों को बोल्‍ड लुक देने के साथ हाईलाइट भी करता है. फ्लोटिंग आईलाइनर को वेस्‍टर्न के अलावा ट्रेडिशनल ड्रेस के साथ कैरी किया जा सकता है. इसे कई कलर शेड्स में ड्रेस की मैचिंग के अनुसार लगाया जा सकता है. फ्लोटिंग आईलाइनर के लिए डिफ्रेंट फ्रेम का प्रयोग किया जा सकता है. चलिए जानते हैं क्‍या है फ्लोटिंग आई लाइनर और इसे कैसे प्रयोग किया जा सकता है.

क्‍या है फ्लोटिंग आईलाइनर?
फ्लोटिंग आईलाइनर आंखों को एक ड्रामेटिक लुक देता है, जो हर फेसकट पर सूट करता है. फ्लोटिंग क्रीज आईलाइनर आंखों को बोल्‍ड लुक में पेश करता है. इसे आंखों को हाईलाइट करने के लिए इस्‍तेमाल किया जाता है. इसमें पेस्‍टल और डार्क कलर की आईलाइनर का प्रयोग किया जा सकता है. इनदिनों सेलिब्रिटी इस लुक का काफी प्रयोग कर रहे हैं.

कलरफुल फ्लोटिंग आईलाइनर
फ्लोटिंग आईलाइनर को कई तरह से लगाया जा सकता है. जो  महिलाएं ज्‍यादा बोल्‍ड लुक नहीं चाहतीं वे कलरफुल फ्लोटिंग आईलाइनर का प्रयोग कर सकती हैं. इस लुक को क्रिएट करने के लिए आईज पर सबसे पहले प्राइमर लगाएं. इसके बाद किसी लाइट शेड से आईशैडो अप्‍लाई करें. आंखों को फ्लोटिंग आई लुक देने के लिए डार्क आईशैडो से फ्लोटिंग लुक दें. इससे आंखें काफी यूनिक लगेंगी.

इसे भी पढ़ें: दिवाली से पहले यूं करें मंदिर और मूर्तियों की सफाई, मिलेगा जप-तप जितना फल

स्‍टाइलिश फ्लोटिंग आईलाइनर
इस लुक में आईज को डिफ्रेंट शेप दिया जा सकता है. फ्लोटिंग आईलाइनर को स्‍मज करते हुए लगाया जाए तो ये काफी स्‍टाइलिश लुक दे सकता है. इसे करने के लिए लाइट कलर और न्‍यूट्रल शेड के आईशैड का चुनाव किया जा सकता है. नॉर्मल आईशैडो लगाने के बाद फ्लोटिंग क्रीज लाइन बनाएं. इससे आंखें बहुत ही आकर्षक लगेंगी.

इसे भी पढ़ें: दिवाली के अगले दिन होती है राजा बलि की पूजा, जानें बलि प्रतिपदा का महत्व

विंग्‍ड लुक आईलाइनर
विंग्‍ड लुक आईलाइनर का प्रयोग हर उम्र की महिलाएं कर सकती हैं. ये काफी क्रिएटिव लुक है जो काफी बोल्‍ड लुक देता है. इस लुक को अपनाने के लिए सबसे पहले लाइट शेड का आईशैडो लगाएं. फिर आई लिड से जोड़ते हुए विंग्‍ड लुक में आईलाइनर लगाएं. विंग्‍ड लुक के लिए डार्क आई लाइनर या ब्‍लैक काजल का प्रयोग किया जा सकता है. कई लोग बिना आईशैडो के भी विंग्‍ड लुक आईलाइनर लगाना पसंद करते हैं.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Diwali, Fashion, Lifestyle

Source link

दिवाली पार्टी में अनन्या पांडे-आदित्य रॉय की पकड़ी गई चोरी, गुपचुप टाइम स्पेंड करते आए नजर

Jhalak Dikhhla Jaa 10: रुबीना ने द्रौपदी बन जीता दिल तो निया ने काली बन बरपाया कहर, देखें VIDEO