in

दिवाली पर महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये मेकअप टिप्स, आसानी से मिलेगा फ्लॉलेस और आकर्षक लुक

हाइलाइट्स

लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए पाउडर और टिशू पेपर की मदद ले सकती हैं.आंखों के कॉर्नर पर हैशटैग ड्रॉ करके आप स्मोकी आई मेकअप कैरी कर सकती हैं.

Diwali makeup tips: आमतौर पर महिलाओं के मेकअप की चमक दिवाली की रौनक में चार चांद लगाने का काम करती है. जिसके चलते ज्यादातर महिलाएं दिवाली पर बेस्ट मेकअप लुक कैरी करना नहीं भूलती हैं. हालांकि दिवाली की व्यस्तता में महिलाओं को सजने-संवरने का समय कम ही मिल पाता है. ऐसे में कुछ सिंपल मेकअप टिप्स (Simple makeup tips) फॉलो करके भी आप दिवाली पर सबसे आकर्षक दिख सकती हैं. दरअसल दिवाली पर महिलाओं को काफी काम होते हैं. ऐसे में परफेक्ट मेकअप लुक कैरी करना कई महिलाओं के लिए चैलेंजिंग टास्क बन जाता है. लेकिन अगर आप चाहें तो कुछ स्मार्ट तरीकों की मदद से दिवाली पर चुटकियों में बेस्ट मेकअप कैरी कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं दिवाली के कुछ आसान मेकअप टिप्स के बारे में.

चेहरे को साफ करें
दिवाली पर मेकअप करने से पहले चेहरे का नेचुरल निखार बरकरार रखने के लिए इंस्टेंट क्लीन अप करना जरूरी होता है. ऐसे में आप बेकिंग सोडा, शहद और गुलाब जल का फेस पैक बनाकर चेहरे पर लगा सकती हैं. इसे लगाने के पांच मिनट बाद सर्कुलर मोशन में स्क्रब करते हुए चेहरे की मसाज करें और फिर साफ पानी से चेहरे को धो लें. इससे आपका चेहरे पर चमक आ जाएगी.

आई मेकअप से करें शुरुआत
दिवाली पर मेकअप की शुरुआत आप आई मेकअप से कर सकती हैं. इससे फेस पर आई मेकअप गिरने से आपका बाकी मेकअप खराब नहीं होगा. ऐसे में प्राइमर या क्रीम शैडो से लिड्स को सजा लें. इससे आपका आई मेकअप स्मूद और फ्रेश नजर आएगा. वहीं आंखों के कॉर्नर पर हैशटैग ड्रॉ करके आप स्मोकी आई मेकअप भी कैरी कर सकती हैं.

ये भी पढ़ें: Diwali Rangoli Designs: घर है छोटा और धनतेरस, दिवाली पर बनानी है रंगोली तो ये डिजाइन करें ट्राई

डिफरेंट लुक ट्राई करें
दिवाली पर मेकअप लुक के साथ डिफरेंट दिखने के लिए आप फेस को चबी शेप दे सकती हैं. इसके लिए गालों के नीचे और टेंपल जोन में ब्राउन शैडो या कॉन्टूर ड्रॉ करें. अब ड्राई स्पंज से इसे नीचे की तरफ डैब कर दें. इससे आपका मेकअप लुक काफी एन्हॉन्स हो जाएगा.

मेकअप को बनाएं फ्लॉलेस
दिवाली पर मेकअप करते समय ट्रांसलूसेंट लूज सेटिंग पाउडर यूज करना भी अच्छा ऑप्शन हो सकता है. टी जोन पर लूज पाउडर लगाने से न सिर्फ आपका मेकअप फ्लॉलेस नजर आता है बल्कि आपका फेस ऑयली भी नहीं होता है और आपका मेकअप खराब होने से बचा रहता है.

ये भी पढ़ें: Diwali Foods: लड्डुओं की इन 6 वैराइटीज़ के साथ दिवाली का मनाएं जश्न

ब्लश का इस्तेमाल
ब्लश का इस्तेमाल आपके मेकअप को कम्प्लीट करने का काम करता है. ऐसे में फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले फेस पर ब्लश लगाकर ट्रांसलूसेंट पाउडर से सेट कर लें. इससे आपका मेकअप लुक काफी नेचुरल और आकर्षक दिखने लगेगा.

लॉन्ग लास्टिंग लिप कलर
दिवाली के दिन लजीज पकवानों का स्वाद चखते हुए अक्सर महिलाओं की लिपस्टिक छूट जाती है. ऐसे में लिपस्टिक को लॉन्ग लास्टिंग बनाने के लिए आप टिशू पेपर का इस्तेमाल कर सकती हैं. इसके लिए लिपस्टिक लगाने के बाद लिप्स पर पाउडर लगाकर उंगली से टैप करें और फिर टिशू पेपर से रिमूव कर दें. इससे आपकी लिपस्टिक लम्बे समय तक नहीं छूटेगी. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Diwali, Diwali Celebration, Fashion, Lifestyle

Source link

Big Boss 16: सुंबुल तौकीर खान के पिता अपने मकसद में हुए कामयाब, कहा-‘वो अब वही कर रही जो मैंने उसे समझाया’

Chhath Song: खेसारी लाल यादव ने टिक टॉक स्टार संग जमाई महफिल, नए छठ गीत पर झूमने को हो जाएंगे मजबूर