in

दिवाली पार्टी पर मेंस फॉलो करें ये ग्रूमिंग टिप्स, मिनटों में मिलेगा स्मार्ट और डैशिंग लुक

हाइलाइट्स

ग्रूमिंग के लिए पार्टी से एक दिन पहले आप हेयर कट करवा सकते हैं. डियो की अमेजिंग खुशबू आपके लुक में चार चांद लगा सकती है.

Men grooming tips for diwali party: आमतौर पर ज्यादातर पुरुष बेस्ट गेटअप कैरी करने के लिए ड्रेसिंग सेंस पर काफी फोकस करते हैं. हालांकि डैशिंग लुक पाने के लिए ग्रूमिंग पर ध्यान देना भी जरूरी होता है. खासकर किसी स्पेशल ओकेजन पर मेंस ग्रूमिंग (Men’s grooming) आपके लुक को एन्हॉन्स करने का काम करती है. ऐसे में अगर आप दिवाली पार्टी में जाने का प्लान बना रहे हैं, तो कुछ ग्रूमिंग टिप्स को भूलकर भी नजरअंदाज न करें.

वैसे तो दिवाली के दिन सभी ट्रेडिशनल अटायर पहनने के शौकीन होते हैं. वहीं दिवाली पार्टी पर कुर्ते के साथ फ्लोरल प्रिंट जैकेट पुरुषों की पहली पसंद होती है. मगर ऐसे में ज्यादातर लोग ग्रूमिंग से जुड़ी कुछ जरूरी बातों को अवॉयड कर देते हैं. जिससे परफेक्ट आउटफिट कैरी करने के बाद भी आपको बेस्ट लुक नहीं मिला पाता है. तो आइए जानते हैं दिवाली पार्टी पर पुरुषों के लिए कुछ स्पेशल ग्रूमिंग टिप्स.

स्किन केयर पर करें फोकस
दिवाली पार्टी पर फ्रेश और गुड लुकिंग दिखने के लिए आप स्किन एक्सफोलिएशन की मदद ले सकते हैं. ऐसे में पार्टी के एक दिन पहले फेस स्क्रबर से चेहरे की मसाज करें. इससे त्वचा की गंदगी और डेड स्किन सेल्स आसानी से रिमूव हो जाएंगे. वहीं सोने से पहले सीरम और मॉइश्चराइजर लगाने से आपकी स्किन हाइड्रेट रहेगी. साथ ही फेस की थकावट दूर करने के लिए आप शीट मास्क भी लगा सकते हैं.

ये भी पढ़ें: October 2022 Vrat Tyohar: आज से अक्टूबर प्रारंभ, जानें कब है महा अष्टमी, दशहरा, धनतेरस, दिवाली, छठ पूजा?

हेयर केयर ट्रीटमेंट
दिवाली पार्टी पर बेस्ट लुक पाने के लिए आप नया हेयर कट भी ट्राई कर सकते हैं. पार्टी से एक दिन पहले हेयर कट लेने से आपका लुक पूरी तरह से बदल जाएगा. वहीं पार्टी वाले दिन बालों में ड्राई शैंपू ट्राई करके आप अपने बालों को डिफरेंट लुक दे सकते हैं.

मेकअप ट्राई करें
दिवाली पार्टी के दिन फ्लॉलेस लुक पाने के लिए पुरुष लाइट मेकअप भी कैरी कर सकते हैं. हालांकि पार्टी के एक दिन पहले घर पर मेकअप टेस्ट जरूर कर लें और पार्टी वाले दिन चेहरे पर सूट करने वाला मेकअप ही लगाएं. साथ ही होंठों पर लिप बाम लगाना न भूलें. इससे आपका चेहरा काफी आकर्षक नजर आएगा.

ये भी पढ़ें: दीपावली पर ज़रूर करें इन फेमस डेस्टिनेशन को एक्सप्लोर, दिवाली सेलिब्रेशन बन जाएगा यादगार

ओरल केयर पर दें ध्यान
दिवाली पार्टी का सेंटर ऑफ अट्रैक्शन बनने के लिए ओरल केयर पर ध्यान देना न भूलें. ऐसे में पार्टी के लिए तैयार होते समय दांतों को अच्छे से साफ करें और माउथ वॉश जरूर कर लें. इससे न सिर्फ आपका मुंह स्मैल फ्री रहेगा बल्कि आपके दांत भी चमकते रहेंगे और आप लोगों से खुलकर इन्ट्रैक्ट कर सकेंगे.

लॉन्ग लास्टिंग डियो
बेस्ट लुक के साथ डियो की अमेजिंग खुशबू आपके लुक में चार चांद लगाने का काम करती है. इसलिए दिवाली पार्टी में जाने से पहले डियो स्प्रे करना न भूलें. साथ ही कलाई और गर्दन पर स्प्रे करने के बजाए डियो को चेस्ट और पीठ पर स्प्रे करें. वहीं दिवाली पार्टी पर सैंडलवुड, पचौली और मास्क जैसे लॉन्ग लास्टिंग डियो का इस्तेमाल आपके लिए बेहतर रहेगा. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Diwali, Diwali festival, Fashion, Lifestyle, Men

Source link

Thank God Starcast Fees: अजय देवगन ने ली ‘थैंक गॉड’ के लिए भारी भरकम फीस, जानें किसने कितना किया चार्ज?

दिशा पाटनी ने ब्लैक एंड व्हाइट ब्रालेट में शेयर कीं खूबसूरत PHOTO, नजरें नहीं हटा पा रहे फैंस