in

नेचुरल मेकअप लुक के लिए ट्राई करें ये फाउंडेशन टिप्स, खूबसूरती में लग जाएंगे चार चांद

हाइलाइट्स

नेचुरल मेकअप लुक के लिए चुनें लाइट फाउंडेशन शेड.फाउंडेशन लगाने से पहले चेहरे पर प्राइमर जरूर लगाएं.कंसीलर को फाउंडेशन को ब्लेंड करने के बाद ही लगाएं.

Foundation Makeup Tips: मेकअप जितना दिखने में आसान लगता है, असल में मेकअप करना उतना ही मुश्किल होता है. मेकअप करना एक आर्ट है, जिसमें हर छोटी से छोटी चीज का ख्याल रखना होता है. जरा सी लापरवाही पूरे मेकअप को बिगाड़ सकती है और पूरा लुक खराब हो सकता है. किसी भी तरह का मेकअप लुक क्रिएट करने के लिए अच्छा बेस तैयार करना सबसे जरूरी होता है. इसके लिए अपनी स्किन टोन के हिसाब से सही फाउंडेशन चुनना जरूरी होता है. नेचुरल मेकअप लुक के लिए फाउंडेशन हमेशा लाइट शेड में ही चुनना चाहिए ताकि फेस नेचुरली ग्लोइंग और फ्लॉलेस लगे. हैवी फाउंडेशन से मेकअप जल्दी खराब हो सकता है और आप अनकंफर्टेबल हो सकती हैं. कुछ गजब के फाउंडेशन हैक्स के बारे में जान लीजिए.

इसे भी पढ़ें: इस तरह करें अंडे का इस्तेमाल, चमक उठेगी स्किन और बाल

ट्राई करें ये फाउंडेशन टिप्स 

फाउंडेशन से पहले स्किन करें रेडी: चेहरे पर फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले आपको कुछ जरूरी स्टेप्स को फॉलो करना चाहिए ताकि आपका फाउंडेशन चेहरे पर अलग ना दिखे. फाउंडेशन अप्लाई करने से पहले फेस को मॉइश्चराइज करें और प्राइमर लगाएं जिससे आपका मेकअप नेचुरल लगेगा.

फाउंडेशन को ब्लेंड करना जरूरी: नेचुरल मेकअप लुक क्रिएट करने के लिए सबसे जरूरी फाउंडेशन को सही तरह ब्लेंड करना है. फाउंडेशन को ब्लेंड करने के लिए उंगलियों का इस्तेमाल करने के बजाय ब्लेंडर का इस्तेमाल करना चाहिए जिससे आपको एकदम स्मूद लुक मिल सकता है. आपको नेचुरल मेकअप लुक के लिए फाउंडेशन को तब तक ब्लेंड करना है जब तक फाउंडेशन मिक्स ना हो जाए.

इसे भी पढ़ें: शिया बटर हो सकता है आपकी स्किन के लिए फायदेमंद, जानें इसके अन्य लाभ

ध्यान से करें कंसीलर का इस्तेमाल: मेकअप करते हुए अधिकतर लड़कियां फाउंडेशन लगाने से पहले कंसीलर का इस्तेमाल करती हैं जो आपके मेकअप को ओवर और जरूरत से ज्यादा कवरेज दे सकता है, मेकअप में कंसीलर से पहले चेहरे पर फाउंडेशन को ब्लेंड करलें. नेचुरल मेकअप लुक को क्रिएट करने के लिए कंसीलर का इस्तेमाल केवल डार्क स्पॉट्स के लिए ही करें और चेहरे पर कम इस्तेमाल करें.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle

Source link

SIIMA Awards 2022: सामंथा के आइटम सॉन्ग ‘Oo Antava’ पर थिरके अल्लू अर्जुन, दिखा ‘पुष्पा’ वाला स्वैग

उत्तर प्रदेश में इन पदों पर निकली सरकारी भर्ती, 81000 रुपये तक है सैलरी, जानें डिटेल | dogra regimental centre ayodhya cantt to recruit,government jobs