in

न्यू ड्रेस कैरी करते समय बरतें ये एहतियात, भूलकर भी न करें इन बातों को नजरअंदाज

हाइलाइट्स

कई बार कपड़ों को कलर करने के लिए हार्ड कैमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है. नए कपड़ों को पहनने से पहले उसकी फिटिंग जरूर चेक कर लें.

Tips and tricks: त्योहार पर कई लोग नए कपड़े पहनना पसंद करते हैं. नए कपड़ों की खरीददारी खासकर महिलाओं की शॉपिंग लिस्ट का अहम हिस्सा होती है. बेशक नई ड्रेस में दिवाली सेलिब्रेट करने की फीलिंग बेहद खास होती है. लेकिन क्या आप जानते हैं कि नए कपड़े (New dress) पहनने के कुछ नुकसान भी हो सकते हैं. ऐसे में नए आउटफिट पहनने से पहले कुछ बातों का खास ख्याल रखना सभी के लिए जरूरी हो जाता है.

वैसे तो नए कपड़ों का चुनाव लोग काफी सोच-समझकर ही करते हैं. इसके बावजूद न्यू ड्रेस कैरी करते समय ज्यादातर लोग कुछ जरूरी बातों को नजरअंदाज कर देते हैं. जिसके चलते उन्हें हेल्थ और लुक से जुड़े कुछ नुकसान झेलने पड़ सकते हैं. इसलिए हम आपसे शेयर करने जा रहे हैं नए कपड़े पहनने के कुछ खास टिप्स, जिसकी मदद से आप नए आउटफिट को बिना किसी परेशानी के कैरी कर सकते हैं.

सैनेटाइजर का करें इस्तेमाल
कुछ लोग नए कपड़ों को खरीदने के बाद ऐसे ही पहन लेते हैं. जिससे कपड़ों में लगे बैक्टीरियां और जर्म्स आपकी बॉडी में भी आ जाते हैं. इसलिए नए कपड़ों को डायरेक्ट पहनने से बचें. ऐसे में सबसे पहले कपड़ों को सेनेटाइज कर लें. जिससे कपड़ों के जर्म्स खत्म हो जाएंगे और आप सेफ्टी के साथ कपड़ों को पहन सकेंगे.

ये भी पढ़ें: ऑफिस के लिए किफायती और फैशनेबल कपड़े चाहिए तो दिल्ली के ये मार्केट देंगे सकून

फर्स्ट वॉश करें
कई बार कपड़ों को कलर करने के लिए हार्ड कैमिकल्स का इस्तेमाल किया जाता है. ऐसे में कपड़ों को बिना धोए पहनने से आपको स्किन एलर्जी और फंगल इंफेक्शन होने का खतरा रहता है. इसलिए नए कपड़ों को पहनने से पहले एक बार जरूर धो लें. इससे कपड़े पूरी तरह साफ हो जाएंगे और आप आसानी से नए कपड़ों को कैरी कर पाएंगे.

ये भी पढ़ें: स्किन टोन को ध्यान में रखकर ड्रेस सेलेक्ट करें पुरुष, मिलेगा परफेक्ट लुक

ड्रेस की जांच करें
नए कपड़ों को पहनने से पहले कपड़ों की जांच कर लेना जरूरी होता है. कई बार नए कपड़ों की बटन ढीली और चेन खराब रहती है. जिसके चलते नए कपड़े पहनने के बाद आपको शर्मिंदगी महसूस हो सकती है. इसलिए नए कपड़ों में लगे बटन और चेन को अच्छे से चेक करने के बाद ही इन्हें पहनें.

फिटिंग चेक करें
नए कपड़ों को पहनने से पहले उसकी फिटिंग जरूर चेक कर लें. वहीं ड्रेस लूज या टाइट होने पर इसे फिट करवाना न भूलें. वरना इससे आपका लुक खराब दिख सकता है. साथ ही नए कपड़ों की सिलाई भी चेक करें और कच्ची सिलाई होने की स्थिति में कपड़ों पर एक बार सिलाई जरूर चला लें. जिससे आपकी ड्रेस मजबूत हो जाएगी और पहनने के बाद कपड़ों की सिलाई टूटने का भी डर नहीं रहेगा.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle, Tips and Tricks

Source link

गुलशन ग्रोवर की जिंदगी पर ‘बैडमैन’ इमेज से पड़ा बुरा असर! एक्टर बोले- ‘अपना तो अपना बच्चों का भी हुआ नुकसान’

Sardar2 Teaser: साउथ फिल्म ‘सरदार’ के सीक्वल का हुआ ऐलान, शेयर किया टीजर वीडियो, देखिए