in

पर्सोना मिसेज इंडिया सीजन 5: विनर बनीं हेमा निरंजन, साउथ कोरिया जाकर इंडिया को रिप्रेजेंट करेंगी

त्रिमकराज एंटरटेनमेंट कंपनी ने पर्सोना मिसेज इंडिया को आयोजित करना शुरू किया है. इसके डायरेक्टर्स हैं प्रियंका बनर्जी, बबीता सिंह वर्मा, और करण सिंह प्रिंस. 2018 में इन लोगों ने शेक (Sheque) मिसेज इंडिया से शुरुआत की थी. उसके दो साल बाद इसका नाम पर्सोना मिसेज इंडिया रख दिया गया उसकी वजह यह थी कि इसको ग्रैंड लेवल तक पहुंचाने के लिए यह नाम उपयुक्त लगा. इस साल पर्सोना मिसेज इंडिया का पांचवां साल था.

सबसे पहला सीजन जयपुर में हुआ था उसके बाद चार साल से मुम्बई में होता आ रहा है. पहले सीजन की विनर डॉ ऋचा थी जबकि दूसरे सीज़न की विनर सरीना पानी थीं. तीसरे सीज़न की विनर ईशा शर्मा हैं. चौथे सीजन की विनर डॉ श्रद्धा बोरकर वानखेड़े हैं. इस साल पांचवे सीजन की दो विनर हैं पर्सोना मिसेज इंडिया यूनिवर्स हेमा निरंजन और दूसरी हैं पर्सोना मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड स्निग्धा मुखर्जी. यह दोनों अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को इस साल रिप्रेजेंट करने जा रही हैं. यह अतरंगी टीवी पर भी आएगा.

इस ब्यूटी पेजेंट के जितने विनर्स होते हैं, वो देश का प्रतिनिधित्व करने के लिए अंतरराष्ट्रीय पेजेंट्स में जाते हैं. इस साल दिसंबर में हेमा निरंजन मिसेज यूनिवर्स में भाग लेने साउथ कोरिया जाएंगी, जहां वह इंडिया को रिप्रेजेंट करेंगी. और स्निग्धा मुखर्जी मिसेज वर्ल्डवाइड में जाएंगी जहां वह भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

आपको बता दें कि पर्सोना मिसेज इंडिया भारतीय महिलाओं को पहचानने और उनका सम्मान करने के लिए एक मशहूर सौंदर्य प्रतियोगिता है. यह एक प्रतिष्ठित शो है और यह भारत की सबसे सम्मानित विवाहितों के लिए प्रतियोगिता है. यहां महिलाओं का सम्मान होता है और उन्हें खुद का प्रतिनिधित्व करने का मौका दिया जाता है. इस मे विवाहित, तलाकशुदा, विधवा और सिंगल मदर की कैटगरी भी हैपर्सोना मिसेज इंडिया सीज़न 5 की विनर रहीं हेमा निरंजन, मिसेज यूनिवर्स में साउथ कोरिया जाकर इंडिया को रिप्रेजेंट करेंगी

तीसरे सीजन की विनर ईशा शर्मा हैं. चौथे सीज़न की विनर डॉ श्रद्धा बोरकर वानखेड़े हैं. इस साल पांचवे सीज़न की दो विनर हैं पर्सोना मिसेज इंडिया यूनिवर्स हेमा निरंजन और दूसरी हैं पर्सोना मिसेज इंडिया वर्ल्डवाइड स्निग्धा मुखर्जी. यह दोनों अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत को इस साल रिप्रेजेंट करने जा रही हैं. यह अतरंगी टीवी पर भी आएगा.

इस ब्यूटी पेजेंट के जितने विनर्स होते हैं, वो हमारे देश भारत का प्रतिनिधित्व करने के लिए अंतरराष्ट्रीय पेजेंट्स में जाते हैं. इस साल दिसंबर में हेमा निरंजन मिसेज यूनिवर्स में भाग लेने साउथ कोरिया जाएंगी, जहां वह इंडिया को रिप्रेजेंट करेंगी. और स्निग्धा मुखर्जी मिसेज वर्ल्डवाइड में जाएंगी जहां वह भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी.

Tags: Entertainment, Entertainment news.

Source link

चेहरे पर पिगमेंटेशन को हटाने के ये हैं कमाल के 3 घरेलू उपाय, हफ्तेभर में दिखेगा अंतर

ज्यादा कैल्शियम सप्लीमेंट लेन से हार्ट की बीमारी का खतरा, जानिए इसकी सही खुराक