in

पांच स्मार्ट तरीकों से अपना लिविंग रूम करें ऑर्गनाइज, घर लगेगा बेहद खूबसूरत

हाइलाइट्स

कलर पैटर्न ट्राई करने से मिल सकता है नया लुक. लिविंग एरिया को दो हिस्सों में बांट कर दे सकते हैं नया लुक. कंट्रास्ट कलर का प्रयोग किया जा सकता है.

Tips To Organise Living Room: अगर आप रोजाना का एक ही तरह का रूम देख-देख कर बोर हो चुके हैं तो आपको अपने लिविंग रूम को डेकोरेट करने का प्रयास करना चाहिए. आप कुछ चीजों की मदद से अपने आप से ही अपने घर को नया लुक दे सकते हैं. कुछ DIY या फिर क्रिएटिव आइडिया लगा कर भी आप लिविंग रूम को पहले से बढ़िया तरह से डेकोरेट कर सकते हैं. आजकल बहुत सारे ऐसे तरीके ट्रेंड में चल रहे हैं, जिनसे आपको लिविंग रूम डेकोरेट करने में मदद मिल सकती है. आइए जानते हैं कुछ अच्छे आइडियाज के बारे में यहां.

अच्छे आइडिया जो देंगे नया लुक
-कमरे में थोड़े ड्रमैटिक रंगों को एड करें. अगर आपके लिविंग रूम में बाकी सब चीजें थोड़ी डल हैं तो आप सोफे अलग-अलग रंगों के ला सकते हैं. ऐसे रंग लेकर आए जो सफेद दीवारों के साथ काफी अच्छे से सूट कर रहे हों.

यह भी पढ़ेंः बारिश के लिए ‘परफेक्ट’ डेस्टिनेशन है गोवा, खूबसूरत बीच और नाइटलाइफ के हो जाएंगे दीवाने

-पैटर्न एड करते समय भी न घबराएं. अपने लिविंग रूम में एक्सपेरिमेंट करते समय घींघम पैटर्न में रंग एड कर सकते हैं. इससे सारा एक साथ जुड़ता हुआ नजर आएगा जो कि देखने में भी बहुत अच्छा लगेगा.
-अगर आपको लिविंग एरिया में कोई सीट एड करनी है तो इसके साथ भी काफी सावधानी बरतें. काउच के साथ-साथ आप छोटे-छोटे पूफ या फिर स्टाइलिश कुर्सी भी एड कर सकते हैं, जिससे स्पेस भी बढ़ेगा और घर की लुक स्टाइलिश भी लगेगी.

-न्यूट्रल लिविंग रूम है तो इसमें कंट्रास्ट भी जरूर एड करें. अगर आप कमरे में थोड़ा टोन और टेक्सचर एड करते हैं तो थोड़ा सा इंटरेस्टिंग लुक एड होता है. इससे कमरा सिंपल होने के साथ-साथ थोड़ा रोचक भी बनता है .
-अगर दीवार खाली अच्छी नहीं लगती है तो आप दीवार को फैंसी लुक देने के लिए अच्छे-अच्छे फ्रेम में फोटोग्राफ लगा सकते हैं. इसके अलावा आर्ट भी इसमें लगा सकते हैं ताकि थोड़ी फैंसी लुक मिल सके. पुरानी चीजों को नई चीजों में बदल सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः कश्मीर की हसीन वादियों के दीदार का सुनहरा मौका, जानें IRCTC का आकर्षक प्लान

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Home, Lifestyle

Source link

Case Toh Banta Hai Promo: कटघरे में पहुंचे करण जौहर, र‍ितेश देशमुख पूछेंगे कई तीखे-मजेदार सवाल

Urvashi Rautela: पाकिस्तानी क्रिकेटर पर आया उर्वशी रौतेला का दिल सोशल मीडिया पर आई मजेदार मीम्स की बाढ़