in

पार्टनर की इन मिस्टेक्स को न करें नज़रअंदाज, रिपीट करने पर ब्रेकअप ही होगा बेहतर उपाय

हाइलाइट्स

पार्टनर के लगातार झूठ बोलने पर आपका उनसे अलग होना ही बेहतर होगा.पार्टनर से हर बात पर लड़ाई होने की स्थिति में भी ब्रेकअप करना बेहतर विकल्प हो सकता है.

Relationship Tips: रिलेशनशिप में एक-दूसरे से गलतियां होना काफी आम बात होती है. ऐसे में लोग अक्सर रिश्ता बचाने के लिए पार्टनर की गलती को माफ करके मूव ऑन कर जाते हैं. बेशक आपका ये बिहेवियर रिलेशनशिप को स्ट्रॉन्ग बनाने में अहम भूमिका निभाता है, लेकिन अगर आपका पार्टनर कुछ गलतियों को बार-बार रिपीट करता है तो उससे ब्रेकअप करना ही आपके लिए बेहतर हो सकता है.

दरअसल, रिलेशनशिप में छोटी-छोटी गलतियां सभी से हो जाती हैं मगर कुछ मिस्टेक्स आपके रिश्ते में कड़वाहट घोलने का काम करती हैं. वहीं, बार-बार दोहराने पर यही गलतियां आपके हैप्पी रिलेशनशिप को स्ट्रेसफुल बना देती हैं. आइए जानते हैं पार्टनर की उन गलतियों के बारे में, जिनके रिपीट होने पर ब्रेकअप करने में ही भलाई होती है.

झूठ बोलने पर कहें गुडबाय
आमतौर पर विश्वास ही हर रिश्ते की बुनियाद होती है. ऐसे में अगर आपका पार्टनर बार-बार आपसे झूठ बोलता है तो आपके लिए इस रिश्ते को सहेज कर रखना मुश्किल हो सकता है. इसलिए आप पार्टनर को सच बोलने की सलाह दे सकते हैं. वहीं बार-बार झूठ बोलने पर आपका पार्टनर से अलग होना ही बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें: बच्चों के साथ अपने रिश्ते को बेहतर बनाने के लिए पैरेंट्स इन बातों पर दें ध्यान

 कॉल और मैसेज को अवॉयड करना

अगर आपका पार्टनर लगातार आपकी फोन कॉल और मैसेज को इग्नोर कर देता है, तो अपने रिलेशनशिप को लेकर आपको फिर से सोचने की जरूरत है. कॉल और मैसेज अवॉयड करने का सीधा मतलब है कि आपके पार्टनर को आपसे बात करने में ज्यादा दिलचस्पी नहीं है. ऐसे में आप अकेले इस रिश्ते को अधिक दिनों तक नहीं खींच सकते हैं.

पार्टनर से लड़ाई करना
रिलेशनशिप में लड़ाइयां अक्सर होती रहती हैं. लेकिन अगर आपके पार्टनर से हर छोटी-बड़ी बात पर लड़ाई हो रही है तो आपको सावधान होने की जरूरत है. दरअसल नॉर्मल कपल्स छोटे-छोटे क्लैशेज को आपसी बात-चीत से हल कर लेते हैं. मगर कुछ मामलों में छोटी लड़ाई भी बड़े झगड़े का रूप ले लेती हैं. ऐसे में आपका पार्टनर से ब्रेकअप करना ही बेहतर रहता है.

ये भी पढ़ें: अगर रिलेशनशिप में आप भी कर रहे हैं ये गलतियां तो हो जाएं अलर्ट, वरना पार्टनर से बढ़ जाएंगी दूरियां

चीट करना 
आजकल की मॉर्डन लाइफस्टाइल में एक से ज्यादा रिलेशनशिप में इंन्वॉल्व होना कॉमन ट्रेंड बन चुका है. ऐसे में पार्टनर के चीट करने या आपको धोखा देने की स्थिति में उनके साथ रहना मीनिंगलेस होता है. वहीं पार्टनर के बार-बार चीट करने पर आप ब्रेकअप के बारे में सोच सकते हैं.

एक्स को याद करना
कई बार रिलेशनशिप में आने के बावजूद लोग अपने एक्स को नहीं भूल पाते हैं. वहीं ज्यादातर लोग अपने पार्टनर की तुलना एक्स से करने लगते हैं और पार्टनर से लगातार एक्स की ही बातें करते रहते हैं. ऐसे में आप पार्टनर की इस आदत पर एतराज दर्ज कर सकते हैं और उनके न मानने पर ब्रेकअप ही आपके लिए बेस्ट हो सकता है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship

Source link

HBD Harshvardhan Kapoor: बैक-टू-बैक फ्लॉप फिल्मों के बाद कपूर फैमिली के लाडले को है धमाकेदार वापसी का इंतजार

VIDEO: सलमान खान ने निखत जरीन के साथ रोमांटिक सॉन्ग को किया रिक्रिएट, बॉक्सर बोलीं- ‘सपना सच हुआ’