in

पार्टनर के पेरेंट्स से बनाएं मजबूत रिश्ते काम आएंगे यह 4 टिप्स

हाइलाइट्स

पार्टनर के पेरेंट्स को अपने पेरेंट्स जिनता तज्ब्बो दीजियेपार्टनर के पेरेंट्स से जब भी मिलें तो उन्हें देखकर एक प्यारी और अच्छी से स्माइल के साथ मिलें

Building a strong relationship with in laws-अगर आप किसी रिलेशनशिप में हैं, तो उस इंसान के पैरेंट्स से भी एक अच्छी बॉन्डिंग होनी चाहिए. जो थोड़ा टेढ़ा काम हो सकता है. क्योंकि वो आपको ठीक से नहीं जानते. लड़का हो या लड़की शादी के बाद अपने पार्टनर्स को इम्प्रेस करना जरूरी होता है. लेकिन काफी बार ऐसा होता है कि, पार्टनर के पैरेंट्स से रिश्ता मजबूत नहीं हो पाता. ऐसे में अपनी तरफ से उन्हें अच्छा फील करवाने के लिए काफी कुछ किया जा सकता है. उन्हें अपने होने का एहसास करवाना जरूरी है. अगर पार्टनर के पैरेंट्स से रिश्ता मजबूत कर लिया तो समझिये, आपका रिश्ता खुद बी खुद काफी खूबसूरत हो जाएगा और एक दूसरे के करीब भी आ जाएंगे. जिसमें मदद करेंगी ये 4 टिप्स.

डिनर के लिए करें इनवाईट
पैरेंट्स के साथ छोटी छोटी पार्टी को प्लान करें. डिनर के बहाने उनके साथ अच्छा टाइम स्पेंड करें. रिश्ते को मजबूत करने के लिए ये कदम काफी मददगार हो सकता है. डिनर के टाइम कुछ उनकी सुनें और कुछ अपनी सुनाएं. ऐसे बातें साझा करना फायदेमंद हो सकता है.

हर सफलता को करें शेयर
पार्टनर के पेरेंट्स को अपने पेरेंट्स जिनता ताज्ब्बो दीजिये. उससे उनकी नजरों में एक अलग जगह बनेगी. साथ ही अपनी हर सफलता हो उनसे जरुर साझा करें. ताकि एक अच्छी और मजबूत बॉन्डिंग बन सके.

भाषा से जीतें दिल
आपकी भाषा ही आपकी हो सकती है. पार्टनर के पेरेंट्स से जब भी बात करें तो ऐसी भाषा का इस्तेमाल करें, जो सॉफ्ट हो. विवादित भाषा का इस्तेमाल मुसीबत में डाल सकता है.

ये भी पढ़ें:ससुर और दामाद का भी हो सकता है खूबसूरत रिश्ता, अपनाएं यह 5 टिप्स

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप में तनाव से बढ़ सकती है इमोशनल डिस्टेंसिंग, जानिए अन्य वजह

प्यारी सी स्माइल से जीतें दिल
पार्टनर के पेरेंट्स से जब भी मिलें तो उन्हें देखकर एक प्यारी और अच्छी से स्माइल के साथ मिलें. इससे आपकी सकारात्मकता एक गहरी छाप छोड़ सकेगी. क्योंकि एक मजबूर रिश्ते की शुरुआत करने के लिए स्माइल से बेहतर कुछ हो ही नहीं सकता. उससे उनके पेरेंट्स को भी अच्छा महसूस होगा.
इन 4 तरह की टिप्स की मदद से पार्टनर के पेरेंट्स से एक मजबूर रिश्ता बनाया जा सकता है. जो एक खुशहाल लाइफ के लिए काफी जरूरी है. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship

Source link

KBC 14 Winner: जानिए क्यों 1 करोड़ जीत कर भी करोड़पति नहीं बन पाईं कविता चावला?

स्वरा भास्कर ने किया प्रोड्यूसर Karan Johar का बचाव, बोलीं- ‘हत्यारे नहीं हैं करण’