in

पुराने रिश्ते को वापस पाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स, एक्स को दूसरा मौका देते समय इन बातों को न करें नजरअंदाज

हाइलाइट्स

एक-दूसरे की कमियां स्वीकारने के बाद ही एक्स को दूसरा मौके देने का विचार करें.रिश्ते को वापस पाने की सच्चाई आप एक्स के चेहरे पर भी नोटिस कर सकते हैं.

Relationship tips: वैसे तो रिलेशनशिप को सफल बनाने के लिए लोग हर मुमकिन कोशिश करते हैं. मगर कई बार लाख चाहने के बावजूद भी अच्छा खासा रिश्ता टूट जाता है. बेशक रिश्ता टूटते (Break up) समय लोग एक दूसरे से अलग हो जाते हैं. लेकिन अक्सर अपनी गलती का एहसास होने पर लोग पुराने रिलेशनशिप को वापस पाने की कोशिश करते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने एक्स को सेकेंड चांस देने वाले हैं तो कुछ बातों को ध्यान में रखकर आप सही फैसला ले सकते हैं.

दरअसल, ब्रेकअप के बाद कुछ लोग फिर से मौका मांगने लगते हैं. हालांकि, नेक्सट चांस देने के बावजूद रिलेशनशिप के लाइफ टाइम चलने की कोई गांरटी नहीं होती है. ऐसे में पुराने रिश्ते को दोहराने के लिए कुछ सवालों के जवाब तलाश लेना बेहतर रहता है. तो आइए जानते हैं एक्स को दूसरा मौका देने से पहले किन बातों को ध्यान में रखना जरूरी हो जाता है.

रिश्ता खत्म करने की वजह
एक्स को दोबारा चांस देने के पहले ब्रेकअप की वजह डिसकस करना न भूलें. ध्यान रहे कि ब्रेकअप का कारण न खत्म होने की स्थिति में रिश्ता दोबारा टूटने की संभावना रहती है. इसलिए एक्स के साथ बैठकर पुराने ब्रेकअप की सभी गलफहमियों को दूर करने के बाद ही कोई फैसला लेना बेहतर रहता है.

ये भी पढ़ें: कहीं आप इमोशनल एडिक्शन का तो नहीं हो रहे शिकार? जानें इससे उबरने के तरीके

फीलिंग्स चेक करें
कई बार ब्रेकअप के बाद लोग लाइफ में मूव ऑन कर जाते हैं. ऐसे में एक्स के वापस आने और इमोशनल ब्लैकमेल करने पर लोग रिलेशनशिप में आ तो जाते हैं. मगर इस रिश्ते को दिल से नहीं निभा पाते हैं. इसलिए एक्स को मौका देने के पहले अपनी फीलिंग्स को चेक कर लें और एक्स के प्रति प्यार होने पर ही इस रिश्ते को आगे बढ़ाएं.

वापस आने का कारण जानें
ब्रेकअप के बाद एक्स का वापस आना कोई इत्तेफाक नहीं होता है. इसके पीछे जरूर कोई न कोई वजह होती है. ऐसे में एक्स से दूसरा चांस मांगने का कारण जानने की कोशिश करें. साथ ही रिलेशनशिप में लौटने के पीछे गलत मकसद होने पर एक्स को दूसरा मौका देने से बचें.

ये भी पढ़ें: फीमेल पार्टनर को रोता देखकर हो जाते हैं परेशान? इन आसान तरीकों से निकालें समाधान

एक्स की कमियों को एक्सेप्ट करें
दोबारा रिलेशनशिप में आने से पहले कुछ बातें क्लियर करना न भूलें. जाहिर है कोई भी इंसान पूरी तरह परफेक्ट नहीं होता है. ऐसे में एक्स और खुद से सवाल करें कि क्या आप दोनों एक-दूसरे की कमियों को भुलाकर नई शुरूआत करने के लिए तैयार हैं और जवाब हां होने के बाद ही बात आगे बढ़ाएं.

चेहरे से करें पहचान
कई बार ब्रेकअप के बाद लोगों को एक-दूसरे की अहमियत का एहसास होता है और लोग रिलेशनशिप में वापस आने की कोशिश करते हैं. हालांकि, रिश्ते को वापस पाने की ये सच्ची कोशिश कपल्स के फेस पर साफ दिखाई देती है. ऐसे में एक्स का चेहरा पढ़कर भी आप आसानी से किसी नतीजे तक पहुंच सकते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship

Source link

Video: प्रियंका चोपड़ा, भारत आकर इस बात के लिए हैं सबसे ज्यादा एक्साइटेड, कहा-‘हमेशा रहूंगी शुक्रगुजार’

Video: राहुल वैद्य ने सर्दी जुकाम के लिए पत्नी दिशा परमार को बताया रामबाण इलाज! क्या आप करेंगे ट्राय