in

प्रोफेशन में आगे बढ़ना है तो ऐसे करें पर्सनैलिटी ग्रूमिंग, इन आदतों में लाएं बदलाव

हाइलाइट्स

आपका आत्‍मविश्‍वास ही आपकी सबसे बड़ी ताकत है. जब भी किसी से मिलें तो एक बड़ी सी स्‍माइल के साथ मिलें.

Personality development Tips: कई बार लोग बहुत अच्‍छा परफॉरमेंस देने के बाद भी लोगों की नजर में नहीं आते और लोगों का प्रोत्‍साहन उन्‍हें नहीं मिल पाता. जबकि कई लोग बिना अधिक मेहनत किए ही बाजी मार जाते हैं. दरअसल इसमें लोगों की गलती नहीं निकाली जा सकती. बल्कि अगर आप अपनी खूबियों को अपनी पर्सनैलिटी में शामिल नहीं कर पाते तो ये आपका प्रॉब्‍लम हो सकता है. अगर आप चाहते हैं कि महफिल में लोग आपको पहचाने और आपसे बात करने के लिए खुद पास आएं तो इसके लिए आपको अपनी पर्सनैलिटी को ग्रूम करना होगा. तो आइए आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ही टिप्‍स लेकर आए हैं जिसे फॉलोकर आप भी महफिल में पहचान बना सकते हैं.

आत्‍मविश्‍वास रखें
अगर आप चाहते हैं कि ऑफिस या पार्टीज में लोग आपकी पर्सनैलिटी से प्रभावित होंं, तो खुद की हर अच्‍छी चीजों को दिमाग में रखें और अपने अंदर के विश्‍वास को बाहर आने दें. आपका आत्‍मविश्‍वास ही आपका सबसे बड़ी ताकत होगा.

ये भी पढ़ें: आपके गुस्से से बिगड़ रहा है रिश्ता, तो इन 5 तरीकों से करें कंट्रोल

स्‍माइल जरूरी
आप जब भी किसी से मिलें तो एक बड़ी सी स्‍माइल के साथ मिलें. आपको बता दें कि आपकी ये बड़ी सी स्‍माइल कई काम को आसान बना सकती है. यही नहीं, लोग आसानी से आपसे इंप्रेस भी हो जाएंगे.

सहज रहें
किसी से भी सहजता के साथ मिलें. ऐसा करने से आप अप्रोचेबल दिखेंगे और सामने वाला भी कंफर्टेबल रहेगा. ऐसे लोगों के साथ ज्‍यादातर लोग मिलना पसंद करते हैं और उनके साथ दोस्‍ती करना चाहते हैं.

पॉजिटिव व्‍यवहार रखें
अगर आप औरों के साथ पॉजिटिव व्‍यवहार करेंगे तो लोग आपके करीब रहना पसंद करेंगे. दरअसल नकारात्मक विचार वाले लोगों या दूसरों में हर वक्त कमी निकालने वाले लोगों के पास कोई नहीं रहना चाहता है. ऐसे में अपनी बातचीत में नकारात्कता को बिलकुल ना आने दें.

ये भी पढ़े: Relationship Tips: इन 5 चीजों से मजबूत होता है रिश्ता, आप भी जानें

खुद का स्‍टाइल बनाएं
लोगों को कॉपी करने की बजाय आप अपना खुद का एक स्‍टाइल क्रिएटर करें जो भीड़ से अलग हो. इसके लिए आप नई चीजों को ट्राई करते रहें और खुद के साथ एक्‍सपेरिमेंट करें. जिस रूप में आप खुद को खुश और कंफर्टेबल समझें उसे अपना स्‍टाइल बना लें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Success tips and tricks

Source link

विक्की कौशल संग फोटो खिंचवा कर खिल उठीं पंजाब की ‘कैटरीना कैफ’ शहनाज गिल, बोलीं – ‘पंजाबी एक फ्रेम विच’

Bhojpuri Song: छठी मइया की भक्ति में डूबे दिखे नीलकमल सिंह, बोले- ‘मथवा प लेके दउरवा’