in

बिना रिमूवर के इन घरेलू नुस्खों से आसानी से हटा सकते हैं नेलपॉलिश

हाइलाइट्स

नेल पॉलिश हटाने के लिए साइडर विनेगर में नींबू का रस मिला लेंनेल पॉलिश रिमूवर में मौजूद केमिकल से नाखून पीले हो सकते हैं गर्म पानी में कुछ देर नाखून डुबोकर रखने से नेल पॉलिश हट जाती है.

Natural Nail Polish Remover : महिलाएं अपने हाथों को खूबसूरत और अट्रैक्टिव बनाने के लिए नेल पॉलिश लगाना पसंद करती हैं. नेल पॉलिश लगाने से नाखून प्रेजेंटेबल और हाथ सुंदर लगते हैं. आजकल लड़कियों के पास अलग-अलग तरीके की नेल पॉलिश जैसे न्यूड, ग्लिटर, मैट और ग्लॉसी नेल पॉलिश सैंकड़ों रंगों में आसानी से उपलब्ध है. जिन लकड़ियों को नेल पॉलिश लगाना पसंद होता है, वे एक नेल पॉलिश के कलर से जल्दी ही बोर हो जाती हैं और हफ्ते में कम से कम दो बार नेल कलर चेंज करती हैं. इनमें कुछ महिलाएं अपनी ड्रेस के रंग से मैचिंग नेल पॉलिश लगाना पसंद करती हैं जिसके लिए आपको नेल पॉलिश रिमूवर का ज्यादा इस्तेमाल करना पड़ सकता है. नेल पॉलिश रिमूवर के इस्तेमाल से नाखून कमजोर और पीले पड़ सकते हैं, इसीलिए हम आपके लिए लाएं है नेचुरल नेल पॉलिश रिमूवल के कुछ घरेलू नुस्खे.

नेल पॉलिश हटाने के घरेलू नुस्खे:

ऐपल साइडर विनेगर :
सेब के सिरके से नेल पॉलिश आसानी से हटाई जा सकती है. एक कटोरी में 2 चम्मच ऐपल साइडर विनेगर लेकर कॉटन की मदद से नाखूनों पर लगाएं बेहतर रिजल्ट के लिए कुछ बूंदे नींबू का रस भी मिला सकते हैं.

गर्म पानी :
नेल पॉलिश हटाने के लिए हल्के गर्म पानी में कुछ देर नाखूनों को डूबा कर रखें और बाहर निकालकर कॉटन से साफ कर लें. ये नेल पॉलिश हटाने का सबसे सुरक्षित तरीका है.

टूथपेस्ट :
जी हां, टूथपेस्ट केवल दांतों को साफ करने के लिए नहीं नेल पॉलिश को साफ करने के लिए भी किया जा सकता है. नेल पॉलिश हटाने के लिए टूथपेस्ट को नाखूनों पर कुछ देर लगाकर छोड़ दें और कॉटन से साफ कर लें.

अल्कोहल :
अगर आपके पास अल्कोहल उपलब्ध है तो आप आसानी से नेल पॉलिश को हटा सकती है. एक कॉटन बॉल को अल्कोहल में डूबा कर नाखूनों पर लगाकर साफ पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें: मानसून में ट्राई करें ये आयुर्वेदिक हेयर पैक, नेचुरली हेल्दी और खूबसूरत रहेंगे बाल

ये भी पढ़ें: बालों और स्किन के लिए इस तरह इस्तेमाल करें जामुन, बढ़ जाएगी खूबसूरती

Tags: Fashion, Lifestyle, Tips and Tricks

Source link

मीरा राजपूत के बर्थडे पर शाहिद कपूर ने लिखा रोमांटिक नोट, मलाइका अरोड़ा ने किया रिएक्ट

Entertainment Top-5 Videos: उर्वशी रौतेला से उर्फी जावेद तक, देखिए ये वायरल वीडियो