in

बोनी कपूर ने बताया रीमेक फिल्मों के फ्लॉप होने का गणित, बोले- ‘बॉलीवुड में लोग टाइटल भी कॉपी करते हैं’

मुंबई. बॉलीवुड के दिग्गज प्रोड्यूसर बोनी कपूर की अगली फिल्म ‘मिली’ है. इसमें उनकी बेटी जाह्नवी कपूर लीड रोल में हैं. हाल में फिल्म का ट्रेलर लॉन्च हुआ जिसमें जाह्नवी का बिल्कुल अलग अंदाज देखने को मिला. फैंस इसमें जाह्नवी की तारीफें करते नहीं थके. उनके पिता बोनी ने ‘मिली’ समेत कई फिल्मों को प्रोड्यूस किया है. उन्होंने ‘जुदाई’, ‘रन’, ‘क्यों की’ जैसी कई फिल्मों को रीमेक किया है. पिछले 2-3 सालों में बॉलीवुड में साउथ फिल्मों के कई रीमेक रिलीज हुए हैं. इनमें से ज्यातार फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हुईं या औसत से नीचे बिजनेस किया.

इस साल शाहिद कपूर और मृणाल ठाकुर की ‘जर्सी’ और ऋतिक रोशन और सैफ अली खान की ‘विक्रम वेधा’ बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह विफल रही. जब से बॉलीवुड फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने लगीं, तबसे ऑडियंस ने निर्माताओं को ट्रोल करना शुरू कर दिया और उन्हें अपने प्रोजेक्ट में कुछ ऑरिजनल लाने के लिए कह रहे हैं.

इस बीच बोनी कपूर ने ईटाइम्स को दिए इंटरव्यू में रीमेक फिल्मों को लेकर बात की है. उन्होंने बताया कि रीमेक फिल्में बॉक्स ऑफिस पर क्यों सक्सेस नहीं हो पा रही हैं. बोनी ने कहा, “साउथ की कुछ फिल्मों के हिंदी रीमेक के काम नहीं करने का एक कारण यह है कि वे केवल कॉपी-पेस्ट किए जाते हैं. यहां तक कि फिल्म के टाइटल भी ऑरिजनल फिल्मों की तरह रख रहे हैं.”

बोनी कपूर ‘विक्रम वेधा’ और ‘जर्सी’ का उदाहरण दिया है. उन्होंने आगे कहा, “साथ ही साउथ की फिल्मों का रीमेक बनाते समय, हिंदी ऑडियंस के अनुरूप उत्तर भारतीय मूल को जोड़ना होगा. आपको एक ऐसी फिल्म बनानी होगी जिसे पूरे भारत में स्वीकार किया जाए.”

बता दें, बोनी कपूर मलयालम फिल्म ‘हेलेन’ का बॉलीवुड रीमेक लेकर आ रहे हैं. हिंदी फिल्म का नाम ‘मिली’ है और इसमें उनकी बेटी जाह्नवी कपूर मुख्य भूमिका में हैं. यह एक सर्वाइवल थ्रिलर है और 4 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

Tags: Boney Kapoor, Janhvi Kapoor

Source link

क्या है लीन डायबिटीज? यह शरीर को कैसे करता है प्रभावित, यहां जानें सब कुछ

गैस और ब्‍लोटिंग की समस्‍या को दूर करने के लिए अपनाएं ये खास योगा पोज, कुछ ही दिनों में दिखने लगेगा फर्क