in

बोरिंग लगने लगे ट्रेन का लंबा सफर तो ट्रिप को इस तरह से बनाएं मजेदार

Travel Tips: लंबी यात्रा करना कुछ लोगों को बेहद पसंद होता है. सफर के शौकीन लोग अक्सर अपने इंज्वॉयमेंट के लिए कुछ न कुछ तलाश ही लेते हैं. लेकिन ट्रेन में लंबी यात्रा करना कुछ लोगों के लिए काफी बोरिंग भी हो जाता है. ऐसे में अगर आप भी ट्रेन से किसी लॉन्ग ट्रिप (Long trip) पर जाने का प्लान बना रहे हैं, तो कुछ खास तरीकों की मदद से आप अपने सफर को इंटरटेनिंग बना सकते हैं.

दरअसल ट्रिप छोटी हो या बड़ी, लोग अक्सर सफर का पूरा आनंद लेने के इरादे से ही घर से निकलते हैं. मगर, कई बार न चाहते हुए भी घंटों ट्रेन में सफर करना बोरिंग और पकाऊ लगने लगता है. इसलिए हम आपको बताने जा रहे हैं ट्रेन के सफर को मजेदार बनाने के कुछ खास टिप्स, जिसे ट्राई कर आप ट्रेन में भी सफर को पूरी तरह से इंज्वॉय कर सकते हैं. लेकिन इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहे बाकी पैसिंजर्स के कम्फर्ट का ख्याल भी जरूर रखें.

मजेदार गेम्स खेलें

अगर आप ग्रुप में यात्रा कर रहे हैं तो ट्रेन के सफर को मजेदार बनाने के लिए आप दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ कई मजेदार गेम्स खेल सकते हैं. मसलन कॉर्ड गेम, डमसराज और ट्रुथ एंड डेयर जैसे कई खेल आपके सफर को दिलचस्प बना सकते हैं.

ये भी पढ़ें: छुट्टियां खत्म होने से पहले फैमिली के साथ घूम आएं ये खूबसूरत डेस्टिनेशंस

फेवरेट बुक पढ़ें

अगर आप अकेले सफर पर निकले हैं तो ट्रेन की विंडो सीट के पास बैठकर अपनी फेवरेट किताब पढ़ना काफी शानदार अनुभव हो सकता है. इससे आप बोर भी नहीं होंगे और आपका समय कब बीत जाएगा आपको पता ही नहीं चलेगा. ऐसे में अगर आप बुक पढ़ने के शौकीन हैं, तो लंबी यात्रा पर जाने से पहले अपनी पसंदीदा बुक साथ में ले जाना न भूलें.

मूवी और वेब सीरीज देखें

ट्रेन में सफर के दौरान फिल्म देखना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है. इससे आसानी से आपका टाइम पास हो जाएगा और सफर में आप बिल्कुल बोर भी नहीं होंगे. इसके अलावा आप कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध मजेदार वेब सीरीज का भी भरपूर लुत्फ उठा सकते हैं. लेकिन इनको देखते समय ईयर फोन का इस्तेमाल करना न भूलें.

ये भी पढ़ें: प्राचीन भारत से रूबरू होना चाहते हैं तो इन गांवों का करें रुख, जानें इनकी खासियत

आस-पास के लोगों से दोस्ती

अगर आप फैमली या फ्रेंड्स के बजाए अकेले सफर कर रहे हैं, तो अपने आस-पास बैठे लोगों से बात-चीत करें. इससे आपका सफर भी आसानी से कट जाएगा. साथ ही आपको अलग-अलग लोगों के विचारों और कल्चर से भी रूबरू होने का मौका मिल सकेगा. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks, Travel

Source link

Drishyam 2: आ रहा है ‘2 अक्टूबर’, याद है ना…? अजय देवगन इसी दिन से शुरू करेंगे दृश्यम 2 का प्रमोशन

‘विक्रम वेधा’ का गाना ‘Alcoholia’ हुआ रिलीज! ऋतिक रोशन के लुक्स, एक्टिंग और डांस के मुरीद हुए फैंस