in

बोरिंग हो गया है रिलेशनशिप? इन एक्टिविटीज़ से रिश्‍ते को बनाएं दोबारा से खास

हाइलाइट्स

आप आई कॉन्‍टैक्‍ट गेम साथ में खेल सकते हैं. कॉमन हॉबीज़ को साथ में करें और एन्‍जॉय करें.

Relationship Building Activities For Couples: रिश्तों को निभाने के लिए एक दूसरे के प्रति जुनून, कमिटमेंट और रिलेशनशिप को बेहतर बनाने के लिए निरंतर प्रयास की आवश्यकता होती है. हालांकि, लंबे समय तक साथ रहते रहते लोग अक्सर बोरियत महसूस करने लगते हैं और अपने रिश्ते को मजबूत बनाए रखना चुनौती जैसा लगता है. ऐसे हालात में रिश्‍ते को कुछ स्‍पेशल ट्रीटमेंट की जरूरत होती है.

रिश्‍ते में खोई हुई ‘चिंगारी’ को वापस लाने के लिए आप कुछ एक्टिविटीज को अपना सकते हैं. यहां हम आपको ऐसे कुछ एक्टिविटीज के बारे में बताते हैं जिसे आप दोनों साथ करना एन्‍जॉय कर सकते हैं.

एक दूसरे के बीच रिलेशनशिप मजबूत करने के लिए गतिविधियां

एक दूसरे को सुनने की प्रैक्टिस
सुनने का मतलब है कि आप अपने पार्टनर को आपके सामने हर बात बोलने के लिए परमिशन और एक दूसरे के माइंड की हर बात को समझने की कोशिश करें.

एक दूसरे के लक्ष्‍य पर बात करें
अगर आप एक दूसरे के लक्ष्‍य पर बात करेंगे तो इससे आप दोनों के बीच विश्‍वास पैदा होगा. ऐसे में आप एक दूसरे के सपने, गोल आदि पर एक दूसरे की मदद और भूमिका पर भी चर्चा कर सकते हैं.

इसे भी पढ़ें: रिलेशनशिप में हर वक्‍त दूसरे को ब्‍लेम करना खतरनाक, ऐसे निकालें हल

साथ में हॉबीज को करें पूरा
उन हॉबीज को खोजें जिसे आप दोनों करना पसंद करते  हैं और उसके लिए अपने लाइफ में समय निकाल सकते हैं. इससे आपके बीच टीम भावना विकसिक होगी और आप एक दूसरे का साथ एंज्‍वॉय कर पाएंगे.

भावनाओं को करें शेयर
आप एक दूसरे के लिए स्‍पेशल टाइम निकालें. आप इस समय कन्‍फेस कर सकते हैं कि आप उनके लिए कितना मायने रखते हैं. इसके अलावा, आप अगर किसी बात को लेकर सॉरी फील करते हैं तो ये भी बनाएं.

चिट्ठी करें शेयर
पार्टनर को स्‍पेशल महसूस कराने के लिए आप एक दूसरे को चिट्ठी लिखें.  यहां आप अपने प्‍यार का इजहार नए तरीके से कर सकते हैं और भावनाओं को व्‍यक्‍त कर सकते हैं. यकीन मानिए, आप दोनों के बीच ये सीक्रेट लेटर्स आपके रिलेशनशिप बॉन्डिंग को मजबूत करेगा.

इसे भी पढ़ें : शादी के बाद ये 6 बातें न्‍यू कपल्‍स को करती हैं परेशान, इन तरीकों से करें डील

 सवाल पूछें
आप एक दूसरे के लिए क्‍वालिटी टाइम निकालें और इस समय कुछ मीनिंगफुल सवाल पूछें. ऐसा करने से आप दोनों के बीच बॉन्डिंग बनेगा.

आई कॉन्‍टैक्‍ट
एक दूसरे की आंखों में देखना एक रोमांचक अनुभव होता है. ऐसे में आप आई कॉन्‍टैक्‍ट गेम साथ में खेल सकते हैं. इसे आप वे ऑफ कॉम्‍यूनिकेश कह सकते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship

Source link

माहिरा खान का पुराना TWEET देख पाकिस्तानी डायरेक्टर ने उगली नफरत, बोले- ‘मरते दम तक नहीं भूलूंगा’

Throwback: शाहरुख खान ने 4 मीटिंग पर साइन की थी DDLJ, ‘हां’ नहीं कहते तो सैफ अली खान होते हीरो