in

ब्राइडल मेकअप पैकेज को चुनते समय किन पांच बातों का ध्यान रखना है ज़रूरी, जानिए

हाइलाइट्स

पैकेज तय करते समय फोटो का चुनाव सही हो.सबसे पहले बजट करें तय.

Bridal Makeup Package: दुनिया की सबसे खूबसूरत दुल्हन दिखने का ख्वाब हर लड़की का होता है. कोई लड़की किसी एक्ट्रेस का ब्राइडल लुक रखना चाहती है तो कोई लड़की रॉयल लुक अपनाना चाहती है. अगर ये तमन्ना आप भी रखती हैं और आपकी भी शादी की तारीख नजदीक आ रही है, तो कम से कम एक महीने पहले ही ब्राइडल पैकेज की बुकिंग करवा लीजिए. ब्राइडल पैकेज के अंदर कौन सी चीजें आती हैं, इसकी जानकारी भी होनी ज़रूरी है. शादी के लिए दुल्हन की स्किन चांद सी रोशन नजर आए, इसके लिए पहले से ही स्किन ट्रीटमेंट के साथ मेकअप ट्रायल लिया जा सकता है, लेकिन इस ब्राइडल मेकअप पैकेज को चुनने से पहले कुछ ख़ास चीजों का ख्याल रखें. वो क्या हैं आइए जानते हैं.

सबसे पहले देखें फोटो एल्बम

आजकल मकेअप कई तरह के होते हैं. पार्लर वाले भी अपने बेस्ट से बेस्ट मेअकप का एल्बम बनाकर रखते हैं. जब भी ब्राइडल मेकअप बुक करवाने जाएं तो एक बार फोटो एल्बम को जरुर चेक करें. ऐसा करने से आपको उनकी मकेअप स्किल्स का आईडिया लग जाएगा.

यह भी पढ़ें- मोनोक्रोम मेकअप किया है कभी? बेस्ट लुक के लिए ट्राई करें आज ही

बजट बनाना ज़रूरी

प्रोफेशनल मेकअप आर्टिस्ट चुनने से पहले  अपना बजट जरुर बना लें. अगर बजट बना रहेगा तो आप अपने बजट के हिसाब से अच्छा पार्लर चूज कर पाएंगी.

प्री और पोस्ट पैकेज पर दें ध्यान

ब्राइडल पैकेज से पहले और बाद में दी जाने वाली सर्विसेज में इस बात को सुनिश्चित करें कि, वो इसके लिए एक्स्ट्रा पैसे चार्ज ना करे.

हेयर स्टाइल सबसे अहम

आपको शादी के दिन कैसी हेयर स्टाइल चाहिए मेकअप ट्रायल में आप हेयर स्टाइल बनवा सकती हैं. चेहरे पर कौन सी हेयर स्टाइल फबेगी इसका ख्याल भी जरुर रखें.

ये भी पढ़ें: अपने फेस कट को ध्यान में रखकर ऐसे करें मेकअप, और भी खूबसूरत आयेंगी नजर

ट्रायल डे भी ज़रूरी

किसी तरह से रिस्क से बचना है तो शादी के कुछ दिन पहले मेकअप ट्रायल जरुर लें. आपको इससे अंदाजा हो जाएगा कि, आप अपनी शादी वाले दिन कैसी लगेंगी.ये कुछ ऐसी बातें हैं, जो हर लड़की को अपने ब्राइडल पैकेज को चुनते समय ध्यान में रखनी चाहिए.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle

Source link

अर्शदीप सिंह को ट्रोल करने वाले शख्स पर भड़कीं ऋचा चड्ढा, बोलीं- ‘तुस्सी कोई लोड न लो पाजी’

Case Toh Banta Hai Promo: कटघरे में पहुंचे करण जौहर, र‍ितेश देशमुख पूछेंगे कई तीखे-मजेदार सवाल