in

ब्लू आइज के लिए ऑरेंज एंड येलो शेड्स को अवॉयड करना बेहतर रहेगा या नहीं? जानें

हाइलाइट्स

परफेक्ट ब्लू आई मेकअप के लिए इवेंट की टाइमिंग को ध्यान में रखना न भूलें.डिफरेंट मेकअप लुक कैरी करने के लिए आंखों पर कॉपर शेड ट्राइ कर सकती हैं.

Blue eyes makeup tips: आंखों का रंग अमूमन चेहरे की खूबसूरती को निखारने का काम करता है. वैसे तो ज्यादातर लोगों की आंखें काली ही होती है. मगर कुछ लोग का आई कलर ब्राउन और ब्लू भी होता है. खासकर नीली आंखों (Blue eyes) वाली महिलाओं का खूबसूरती में कोई जवाब नहीं होता है. हालांकि अगर आपकी आंखों का रंग नीला है, तो मेकअप करते टाइम कुछ बातों का खास ख्याल रखना आपके लिए जरूरी हो जाता है.

दरअसल नीली आंखों वाली महिलाएं विरले ही देखने को मिलती हैं. ऐसे में बेशक ब्लू आईज आपकी फेशियल ब्यूटी में चार चांद लगाने का काम करती हैं. लेकिन कुछ खास तरह से मेकअप करके आप अपनी खूबसूरती को एन्हॉन्स भी कर सकती हैं. तो आइए जानते हैं नीली आंखों वाली महिलाओं के लिए कुछ मेकअप टिप्स के बारे में, जिस पर ध्यान देकर आप आसानी से परफेक्ट मेकअप लुक कैरी कर सकती हैं.

पीले रंग को करें नजरअंदाज
नीली आंखों वाली महिलाओं को आई मेकअप का कलर सेलेक्शन काफी सोच-समझ कर करना चाहिए. बता दें कि पीले या नारंगी कलर का आई मेकअप आपके लुक को फीका बना सकता है. इसलिए ऑरेंज एंड येलो शेड्स को अवॉयड करना बेहतर रहता है.

ये भी पढ़ें: पलकों को घना और लंबा करने के लिए अपनाएं ये 5 नेचुरल तरीके

कॉपर शेड ट्राइ करें
डिफरेंट मेकअप लुक कैरी करने के लिए आप आंखों पर कॉपर शेड भी ट्राइ कर सकती हैं. नीली आंखों के साथ कॉपर कलर का कंट्रास्ट काफी सूट करता है. साथ ही लिप्स पर पीच शेड आपके लुक को बेस्ट बना सकता है.

स्मोकी मेकअप लगाएं
अगर आपकी आंखों का रंग नीला है, तो आई मेकअप में ब्लू कलर का इस्तेमाल करने से बचें. ऐसे में आप आंखों पर स्मोकी आई मेकअप आजमा सकती हैं. ब्लैक और ब्राउन जैसे स्मोकी शेड्स आपके लुक को एंन्हॉन्स करने का काम करेंगे.

ये भी पढ़ें: काजल लगाते वक्त इन मेकअप टिप्स को करें फॉलो, लंबे समय तक नहीं फैलेगा

समय का रखें ध्यान
परफेक्ट ब्लू आई मेकअप के लिए इवेंट की टाइमिंग को ध्यान में रखना न भूलें. बता दें कि जहां दिन में सटल कलर्स आपको नेचुरल स्टनिंग लुक देने में मददगार होंगे. वहीं रात के ओकेजन में शिमर या आइवरी रंग के ग्लिटर आप पर बेहद फबेंगे.

लिपस्टिक को न करें अवॉयड
ब्लू आइज को हाइलाइट करने के लिए लिप्स पर फोकस करना भी जरूरी होता है. ऐसे में नीली आंखों की खूबसूरती बढ़ाने के लिए ऑरेंज-ब्राउन, ऑरेंज रेंड और ऑरेंज पिंक कलर के कॉन्बीनेशन ट्राइ करना बेस्ट ऑप्शन हो सकता है.(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Lifestyle

Source link

विक्की कौशल को नई PHOTOS में क्लीन शेव लुक में देख टूटा फैंस का दिल, दी खास नसीहत

दिवाली पार्टी में अनन्या पांडे-आदित्य रॉय की पकड़ी गई चोरी, गुपचुप टाइम स्पेंड करते आए नजर