in

मोबाइल का चार्जर खो जाने पर इन चीजों का करें इस्तेमाल, चुटकियों में चार्ज हो जाएगा फोन

हाइलाइट्स

चार्जर खो जाने पर आप पावर बैंक या बैटरी बैंक से फोन चार्ज कर सकते हैं. सोलर चार्जर से फोन चार्ज करने के लिए आपको बिजली की जरूरत नहीं है.

Mobile charging tips: आमतौर पर स्मार्टफोन को चार्ज करने के लिए चार्जर का ही इस्तेमाल किया जाता है. वहीं बिना चार्जर के मोबाइल को चार्ज करना लगभग नामुमकिन लगने लगता है. हालांकि कई बार जाने-अनजाने में कुछ लोगों से मोबाइल का चार्जर खो भी जाता है. ऐसे में अगर आप चाहें तो कुछ आसान तरीकों की मदद से बिना चार्जर (Without charger) के भी मोबाइल को मिनटों में चार्ज कर सकते हैं. दरअसल मोबाइल का बेहतर इस्तेमाल करने के लिए फोन का चार्ज होना बेहद जरूरी होता है. लेकिन कभी-कभी गलती से स्मार्टफोन का चार्जर गुम हो जाता है और लाख कोशिशों के बाद भी फोन को चार्ज करना पॉसिबल नहीं हो पाता है. ऐसे में कुछ ट्रिक्स की मदद से आप फोन को आसानी से चार्ज कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं, फोन चार्ज करने के कुछ तरीकों के बारे में.

यूएसबी से करें चार्ज
मोबाइल का चार्जर खो जाने पर आप यूएसबी पोर्ट से भी फोन को चार्ज कर सकते हैं. बेशक यूएसबी केबल को आप स्विच बोर्ड में नहीं लगा सकते हैं. मगर यूएसबी की मदद से फोन को लैपटॉप से चार्ज किया जा सकता है. इसके लिए यूएसबी के एक कोने यानी पोर्ट को फोन में लगाएं और दूसरे को लैपटॉप में लगाकर रख दें. अब लैपटॉप ऑन करने से कुछ देर में आपके फोन की बैटरी फुल हो जाएगी.

ये भी पढ़ें: फोन का अधिक इस्तेमाल बना सकता हैं मैनरलेस, कहीं आप भी तो नहीं हो रहे हैं इसके शिकार?

सोलर चार्जर का करें इस्तेमाल
सोलर चार्जर से फोन चार्ज करने के लिए आपको बिजली की भी जरूरत नहीं है. इससे आप धूप की मदद से फोन को आसानी से चार्ज कर सकते हैं. खासकर ट्रैवलिंग के समय सोलर चार्जर का इस्तेमाल काफी फायदेमंद हो सकता है. इसके लिए सोलर चार्जर को धूप में रख दें और फोन को चार्ज में लगाकर चार्ज कर लें.

ये भी पढ़ें: बारिश में भीगे फोन को खराब होने से बचाने के लिए फॉलो करें ये टिप्स

बैटरी बैंक की लें मदद
स्मार्टफोन का चार्जर खो जाने पर आप पावर बैंक या बैटरी बैंक से भी फोन को चार्ज कर सकते हैं. इसके लिए बैटरी बैंक को पूरी तरह से चार्ज कर लें. अब बैटरी बैंक के चार्जर को फोन में लगाकर छोड़ दें. इससे आपका फोन आसानी से चार्ज हो जाएगा.

हैंड क्रैंक ट्राई करें
हैंड क्रैक चार्जर की मदद से आप बिना किसी पावर सप्लाई के फोन को मिनटों में चार्ज कर सकते हैं. इसके लिए चार्जिंग केबल को अपने फोन में लगाएं और फोन चार्ज होने तक इसे क्रैंक करते रहें. आप देखेंगे कि कुछ देर में आपके फोन की बैटरी फुल हो जाएगी. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

Source link

आखिर कौन है आर्यन खान पर दिल हारने वाली ये Pak एक्ट्रेस? श्रीदेवी के साथ काम कर बटोरी थी सुर्खियां

PHOTOS: नोरा फतेही से आलिया भट्ट तक, इस हफ्ते इन हसीनाओं के लुक्स ने बटोरी सुर्खियां