in

राउंड ब्रश इस्‍तेमाल करने का ये है प्रोफेशनल तरीका, हेयर स्‍टाइल बनाने के लिए अपनाएं ये सीक्रेट टिप्‍स

हाइलाइट्स

राउंड ब्रश चुनते समय इस बात का ध्‍यान रखें कि ये मेटल के हों.ब्रश को इस्‍तेमाल करते वक्‍त मीडियम हीट का इस्‍तेमाल करें.

How To Use Round Brush: बालों में वेव लाने और एक खूबसूरत हेयर स्‍टाइल बनाने के लिए हम तरह तरह के टूल्‍स और आयरन का इस्‍तेमाल करते हैं. लेकिन अगर आप हेयर स्‍टाइल बनवाने के लिए   प्रोफेशनल्‍स की मदद लेते हैं तो आपने उन्‍हें राउंड ब्रश का इस्‍तेमाल करते जरूर देखा होगा. उन्‍हें देखकर कई बार हम भी घर पर ऐसे ब्रश खरीदकर ले आते हैं लेकिन इनका प्रोफेशनल तरीके से इस्‍तेमाल नहीं कर पाते. एक से दो बार के इस्‍तेमाल के बाद हम उनका प्रयोग ही बंद कर देते हैं. यहां हम आपको बताने जा रहे हैं उन हेयर ड्रेसर सीक्रेट्स के बारे में, जिनकी मदद से प्रोफेशनल्‍स बड़ी आसानी से राउंड ब्रश की मदद से बालों को संवार देते हैं.   

राउंड ब्रश का इस तरह करें इस्‍तेमाल

इस तरह करें एयर ड्राई
बालों में हेयर स्‍टाइल बनाने से पहले आप बालों को 80 से 90 प्रतिशत सुखा लें. ऐसा करने से बालों को शेप देने में समय भी कम लगेगा और ये बेहतर तरीके से बालों को रोल भी करेंगे.

ब्रश का चुनाव
राउंड ब्रश चुनते समय इस बात का ध्‍यान रखें कि ये मेटल के हों. यही नहीं, अगर आप पतले ब्रश का इस्‍तेमाल करेंगे तो इनमें बालों को वॉल्‍यूम देने में मुश्किल आ सकती है.

ये भी पढ़ें: फुल बॉडी को चाहिए केयर, कोकोनट-शुगर बॉडी स्क्रब से यूं करें देखभाल

एंगल पर दें ध्‍यान
आप बालों को रोल करते वक्‍त पहले बालों में पार्टिशन कर लें. इसके बाद बालों की जड़ों के पास ब्रश को  रखें और खींचते हुए रूट तक लेकर आएं. फिर रोल शेप दें. ऐसा करने से बालों में वॉल्‍युम दिखेगा. इसके अलावा कोशिश करें कि आपका ब्रश जमीन के पैरलल हो.

हीट सेटिंग करें फिक्‍स
अगर आप अधिक हीट देते हैं या कम हीट का इस्‍तेमाल कर रहे हैं तो ये दोनों ही बालों में हेयर स्‍टाइल देने  के लिए ठीक नहीं हैं. इसके लिए अपने एंगल ब्रश को इस्‍तेमाल करते हुए मीडियम हीट का इस्‍तेमाल करें जिससे बाल फ्रिजी ना दिखें.

ये भी पढ़ें: बीच पर मनाने जा रहे हैं वेकेशन तो इस तरह करें स्किन केयर, मेंटेन रहेगा ग्लो

कूल एयर ब्रश
जब बालों की सेटिंग को फिनिशिंग दें तो ब्रश पर हीटिंग एयर को चेंज कर कूल एयर मोड में कर लें. ऐसा करने से बालों पर अधिक हीट नहीं रहेगी और बाल स्‍मूथ दिखेंगे. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Hair Beauty tips, Lifestyle

Source link

Entertainment Top-5 जैकलीन फर्नांडिस से निक्की तंबोली तक, पढ़ें आज की टॉप 4 खबरें

Entertainment Top-5 Videos: ‘अल्कोहलिया’ गाने पर झूमे फैंस, सपना चौधरी ने कार में किया डांस