in

राजस्थान में फूड सेफ्टी ऑफिसर के 200 पदों पर निकली बंपर भर्ती, जानें योग्यता | rpsc fso recruitment 2022 rajasthan 200 food safety officer vacancy, GOVERNEMNT JOBS


 इतन है आयु सीमा

इतन है आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को एक आयु सीमा में रहना आवश्यक है। आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्युनतम आयु 18 साल होनी चाहिए और अधिकतम आयु 40 साल होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है।

इतनी होनी चाहिए योग्यता

इतनी होनी चाहिए योग्यता

इन पदों पर आवेजन के लिए उम्मीवारों के पास खाद्य प्रौद्योगिकी या डेयरी प्रौद्योगिकी या जैव प्रौद्योगिकी या तेल प्रौद्योगिकी या कृषि विज्ञान या पशु चिकित्सा विज्ञान या जैव रसायन विज्ञान या सूक्ष्म जीव विज्ञान या रसायन विज्ञान में पोस्ट ग्रेजुएट डिग्री होनी चाहिए।

ऐसे करें आवेदन

ऐसे करें आवेदन

इन पदों के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन के लिए सबसे पहले ऑनलाइन ही ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा। ऑनलाइन पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एप्लाई ऑनलाइन लिंक अथवा एस.एस.ओ पोर्टल के सिटीजन ऎप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल का चयन कर वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना होगा। प्रथम बार वन टाइम रजिस्ट्रेशन करने के लिए अभ्यर्थी के नाम, पिता के नाम, जन्म तिथि, लिंग, सैकण्डरी/समकक्ष परीक्षा एवं आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस आई.डी. में से किसी एक आई.डी. प्रूफ के विवरणों का इन्द्राज एवं डॉक्यूमेंट अपलोड करना अनिवार्य है।

ऐसे होगा चयन

ऐसे होगा चयन

इन पदों पर आवेदन करने के बाद उम्मीदवारों को चयन प्रक्रिया से हो कर गुजरना होगा। इस के लिए उम्मीदवारों के लिए चयन प्रतियोगी परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी। आवश्यकता पड़ने पर आयोग द्वारा मूल्यांकन में स्केलिंग/मोडरेशन/नॉर्मलाइजेशन पद्धति को अपनाया जा सकता है।



Source link

एयर पॉल्यूशन से अपने फेफड़ों को कैसे रखें सुरक्षित? जानें सबसे आसान तरीके

Entertainment TOP-5: कपिल शर्मा से अनन्या पांडे तक, पढ़िए मनोरंजन की टॉप-5 खबरें