in

राजामौली की RRR को ऑस्कर में भेजने के लिए US के डिस्ट्रीबयूर ने छेड़ा अभियान, 10 हजार लोगों से मांगे वोट

‘बाहुबली’ के बाद एसएस राजामौली (SS Rajamouli) की हालिया मैग्नम ऑपस ‘आरआरआर’ (RRR) ने बॉक्स-ऑफिस पर धूम मचा दी थी. फिल्म ने न केवल स्थानीय लोगों को बल्कि अंतर्राष्ट्रीय दर्शकों को भी इंप्रेस किया है. हालांकि, देशभक्ति की अलख जगाने वाली ये फिल्म इस साल भारत से ऑस्कर नामांकन में जगह बनाने में विफल रही. क्योंकि भारतीय जूरी ने सर्वश्रेष्ठ विदेशी श्रेणी की फिल्म के तहत ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के लिए गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ का चयन किया है. हालांकि, लोगों को जरूरी का ये फैसला पसंद नहीं आया और RRR ने अब देश के लिए ऑस्कर जीतने का एक मौका खो दिया है.

RRR को ऑस्कर में भेजने के लिए ट्विटर पर कैंपेन

फिल्म को लेकर आए नए अपडेट के अनुसार, यूएस स्थित ‘आरआरआर’ डिस्ट्रीब्यूटर ने कथित तौर पर जूनियर एनटीआर, राम चरण और राजामौली की एक्शन ड्रामा फिल्म के लिए एक अभियान शुरू करने का विकल्प चुना है, जिसके तहत 10k अकादमी के सदस्यों को फिल्म के लिए वोट करना होगा. बताया जा रहा है कि ये फिल्म अभी तक अकादमी के स्ट्रीमिंग रूम पर उपलब्ध नहीं है और एक वहां आने के उन्हें इसके सीक्वेंस (Breathtaking visuals), भव्यता (Grandeur) और महाकाव्य पैमाने (epic scale) को प्रसन्न करने के लिए इसे बड़े पर्दे पर देखने के लिए प्रेरित करेगी.

इन केटेगरी में RRR को मिलना चाहिए ऑस्कर

‘रणम, रौद्रम और रुधिराम’ फिल्म को बेस्ट फीचर, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट स्क्रिप्ट, बेस्ट एक्टर, बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस और बेहतरीन म्यूजिक की केटेगरी में ऑस्कर किया जाना जाना चाहिए. इन सबके अलावा बेस्ट सिनेमैटोग्राफी, बेस्ट प्रोडक्शन डिजाइन, बेस्ट फिल्म एडिटिंग, बेस्ट कॉस्ट्यूम डिजाइन, बेस्ट मेकअप, बेस्ट हेयरस्टाइल, बेस्ट साउंड और बेस्ट वीएफएक्स वर्क के लिए भी ये ऑस्कर पाने के लिए डिजर्व करती है.

फिल्म ने की $140 + अमरीकी डालर की कमाई

वेरिएंस फिल्मों के अध्यक्ष डायलन मार्खेती के अनुसार, ‘अमेरिकी ऑडियंस को ‘आरआरआर’ बहुत पसंद आई और फिल्म ने दुनिया भर में $140 अमरीकी डालर से अधिक की कमाई की है. साथ ही ओटीटी जायंट के वैश्विक रुझानों के इतिहास में पहली फिल्म बन गई है. लोग इसके कंटेंट एक्शन, म्यूजिक और वीएफएक्स एपिसोड के कारण रिलीज होने के महीनों बाद भी सराह रहे हैं. यही वजह है कि लोग भारतीय जरूरी के फैसले से खुश नहीं है और वे किसी भी कीमत पर इसे ऑस्कर दिलाने की जुगत में हैं.

Tags: Oscar, RRR Movie, Ss rajamouli

Source link

Fitness Tips: फिटनेस कोच ने बताए घर में योग शुरू करने के लिए सबसे आसान 5 आसन, देखें Video

लिप्स का कालापन दूर करने के लिए अपनाएं ये घरेलू तरीके