in

लंबे बालों वाले पुरुषों के लिए बेस्ट हैं ‘मैन बन’ के ये स्टाइल्स, मिलेगा ऑसम लुक

हाइलाइट्स

बन में बेस्ट लुक पाने के लिए बालों को समय-समय पर ट्रिम करवाना न भूलें. मैन बन के अलग-अलग स्टाइल कैरी करने के लिए हेयर टाइप पर भी ध्यान दें.

Hair bun for men: लंबे बाल रखना आजकल ज्यादातर पुरुषों में कॉमन ट्रेंड बन चुका है. ऐसे में कुछ लोग अपने फेवरेट सेलिब्रेटी को कॉपी करने के लिए बाल बड़े करने का प्लान बनाते हैं. तो कई लड़के अपनी स्टाइलिंग को डिफरेंट बनाने के लिए बाल बढ़ा लेते हैं. ऐसे में अगर आपको भी लंबे बाल रखना पसंद है, तो कुछ हेयर बन (Men bun) ट्राई कर आप अपने लुक को बेस्ट बना सकते हैं.

दरअसलं लंबे बालों में रिबन लगाना या बन बनाना पुरुषों की स्टाइलिंग को एन्हॉन्स करने का काम करता है. ऐसे में कुछ ट्रेंडिंग ‘मैन बन’ ट्राई कर आप आसानी से डिफरेंट लुक कैरी कर सकते हैं. तो आइए जानते हैं मैन बन के कुछ आसान टिप्स, जिसकी मदद से आप मिनटों में स्टाइलिश और कूल लुक हासिल कर सकते हैं.

‘मैन बन’ के टाइप्स
पुरुषों का ‘मैन बन’ सिर्फ सादा सा जूड़ा नहीं होता है. बल्कि मैन बन में भी आपको कई प्रकार देखने को मिल सकते हैं जिनको आप ट्राई कर सकते हैं. बता दें कि सिर की ऊंचाई पर बनाएं गए जूड़े को अमूमन टॉपनॉट और ढीले जूड़े को फुल बन के नाम से जाना जाता है. वहीं आधे बालों का जूड़ा हाफ बन और नीचे बने हुए जूड़े को लो बन कहते हैं. इसके अलावा बेयर्ड एंड बन स्टाइल में बियर्ड ग्रोथ के साथ बन बनाने पर फोकस किया जाता है.

ये भी पढ़ें: जूते पहनते वक्‍त लड़के करते हैं ये गलतियां, बेहतर लुक के लिए ड्रेस से करें मैच

फेस कटिंग पर दें ध्यान
मैन बन सभी तरह के पुरुषों पर सूट नहीं करता है. वहीं मैन बन ट्राई करने के लिए चेहरे की बनावट पर ध्यान देना भी जरूरी होता है. मसलन टॉपनॉट बन बनाने से फेस लम्बा दिखाई देता है. जिसके चलते डिफाइन बोन स्ट्रक्चर वाले पुरुषों पर टॉपनॉट स्टाइल सूट नहीं करता है. हालांकि बियर्ड मैच के साथ टॉपनॉट बन मेस्कुलिन लुक देने का काम करता है.

हेयर थिकनेस पर करें फोकस
बन में बेस्ट लुक पाने के लिए पुरुषों को अपने हेयर टाइप पर ध्यान देना भी जरूरी होता है. बता दें कि जहां मोटे बालों में बन बनाने से चेहरा गोल और बड़ा दिखता है. वहीं पतले बालों में सिर की त्वचा भी नजर आने लगती है. ऐसे में मीडियम थिक हेयर वाले पुरुषों पर ही बन ज्यादा सूट करता है.

ये भी पढ़ें: क्या आपकी दाढ़ी के भी झड़ते हैं बाल? इन आसान तरीकों से रोकें बियर्ड हेयर फॉल

बालों को करें ट्रिम
बन में बेस्ट लुक पाने के लिए बालों को समय-समय ट्रिम करना न भूलें. बता दें कि ट्रिम करने से हेयर ग्रोथ तेजी से होने लगती है. वहीं ट्रिमिंग न करने से दो-मुंहें बालों की समस्या बढ़ सकती है. जिससे आपका बन भी खराब दिखने लगता है.

हेयर प्रोडक्ट का चुनाव
बन को परफेक्ट स्टाइलिंग देने के लिए बालों को हेल्दी रखना जरूरी होता है. वहीं गलत हेयर प्रोडक्ट का चुनाव आपके बालों की हेल्थ को प्रभावित कर सकता है. इसलिए बालों पर सूट करने वाले अच्छी क्वालिटी के हेयर प्रोडक्ट चुन कर आप आसानी से बालों का खास ख्याल रख सकते हैं. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Fashion, Hair Beauty tips, Lifestyle, Men

Source link

सलमान खान की ‘Tiger 3’ को डायरेक्ट करने से अली अब्बास जफर ने किया था मना, निर्देशक ने अब बताई वजह

दुलकर सलमान की ‘Chup’ 20 सितंबर को फ्री में देख पाएंगे दर्शक, जानें कब और कहां से बुक करें टिकट