in

वे 10 आम लोग जिन्हें सोशल मीडिया ने रातोंरात बना दिया था स्टार, आप हो सकते हैं अगले

नई दिल्ली: सोशल मीडिया की ताकत का इस्तेमाल करके तमाम लोग न सिर्फ लोकप्रिय हो रहे हैं, बल्कि इससे अच्छी-खासी कमाई भी कर रहे हैं. आज इंटरनेट पर तमाम लोग फोटोज और वीडियो अपलोड करते रहते हैं, लेकिन कुछ ही कॉन्टेंट ऐसा होता है, जो वायरल हो जाता है. अगर किसी के कॉन्टेंट में दम है, तो वे बहुत जल्दी लोगों की नजरों में आ जाते हैं. इसी वजह से कई आम लोग फेमस हुए हैं. आइए, ऐसे ही कुछ लोगों के बारे में जानते हैं.

रानू मंडल: रानू मंडल को साल 2019 में पश्चिम बंगाल के राणाघाट रेलवे स्टेशन पर लता मंगेशकर का क्लासिक गाना ‘एक प्यार का नगमा है’ गाते हुए देखा गया था, जिसके बाद उन्हें लोकप्रियता मिली थी. वे रातोंरात अपनी गायकी की वजह से मशहूर हो गई थीं. गायक-संगीतकार हिमेश रेशमिया ने उन्हें अपने एलबम में गाना गाने के लिए भी चुना था. हिमेश रेशमिया के साथ उनका गाना ‘तेरी मेरी कहानी’ खूब वायरल हुआ था.

मैथिली ठाकुर: मैथाली ठाकुर को उनकी सिंगिंग की वजह से भारतीय दर्शकों के बीच काफी प्रशंसा मिली है. वे एक सिंगिंग शो की फाइनलिस्ट थीं, लेकिन उन्हें अपने सोशल मीडिया वीडियो के कारण लोकप्रियता मिली, जहां वे कई भाषाओं में गाने गाती हैं. उन्हें और उनके दो भाइयों को अच्छे गायन की वजह से यूट्यूब के साथ-साथ फेसबुक पर लोकप्रियता मिली.

सहदेव दिर्डो: छत्तीसगढ़ के रहने वाले बच्चे सहदेव दिर्डो ने अपने शिक्षकों के सामने जब बड़ी सहजता से ‘बचपन का प्यार’ गाया था, तब किसी को अंदाजा नहीं था कि वे इससे लोकप्रिय हो जाएंगे. सहदेव की सिंगिंग का वीडियो उन्हें कुछ ही समय में स्टारडम की ओर ले जाएगा. रैपर बादशाह सहित कई हस्तियों ने इस लड़के से सिंगिंग भी करवाई.

विपिन साहू: विपिन साहू ने साल 2019 में हिमाचल प्रदेश में अपने पहले पैराग्लाइडिंग अनुभव का एक मजेदार वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया था, जिसके बाद वे एक इंटरनेट सनसनी बन गए थे. वे अपने फनी वीडियो की वजह से एमटीवी रोडीज के कंटेस्टेंट में से एक बन गए थे.

सोमवती महावर: सोमवती महावर साल 2018 में ‘हैलो फ्रेंड्स, चाय पी लो’ की अपनी छोटी सी क्लिप वायरल होने की वजह से मशहूर हो गई थीं. वे अपने वीडियोज के चलते लाखों व्यूज बटोरने के बाद रातोंरात स्टार बन गई थीं.

ढिंचैक पूजा: ढिंचैक पूजा को साल 2017 में अपने गाने ‘सेल्फी मैंने लेली आज’ से प्रसिद्धि मिली थी. वे आत्मविश्वास के साथ गाने और अनोखे लिरिक्स के लिए जानी जाती हैं. वे रियलिटी शो ‘बिग बॉस 11’ और ‘एंटरटेनमेंट की रात’ में भी दिखाई दी थीं.

यशराज मुखाते: उम्मीद है कि आप यशराज मुखाते के म्यूजिकल ट्विस्ट ‘रसोड़े में कौन था?’ से वाकिफ होंगे. वे लोकप्रिय टीवी शो ‘साथ निभाना साथिया’ के एक डायलॉग को वीडियो में इस्तेमाल करके रातों-रात मशहूर हो गए थे. उनके मैश-अप सोशल मीडिया पर वायरल हो गए थे. बॉलीवुड के कई सेलेब्स उनकी अजीबोगरीब धुनों पर थिरकते हैं. उनकी मेहनत और रचनात्मकता रंग लाई और उन्हें ‘यूट्यूब’ (YouTube) से सिल्वर और गोल्डन प्ले बटन भी मिला.

यासिर हुसैन: यासिर हुसैन जम्मू कश्मीर के एक प्रसिद्ध सूफी कलाकार हैं. उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लाइव सिंगिंग रील पोस्ट करके लोकप्रियता हासिल की थी.

अजय नागर: कैरी मिनाटी के नाम से मशहूर अजय नागर युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय हैं. उनके मजेदार वीडियो, व्लॉग नेटिजेंस को काफी पसंद आते हैं. वे एक कॉमेडियन होने के साथ-साथ रैपर और गेमर भी हैं. वे सोशल मीडिया की मदद से कुछ ही समय में लोकप्रिय हो गए. उन्होंने रोस्ट वीडियो बनाना शुरू किया था, जो लोगों को बहुत पसंद आए थे.

भुबन बड्याकर: भुबन बड्याकर बंगाल में मूंगफली बेचकर पैसे कमाते थे. वे गाते हुए मूंगफली बेचते थे. एक दिन उनका गाना ‘कच्चा बादाम’ सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा था. इसके बाद, कई मशहूर लोगों का उन पर ध्यान गया. इस गाने ने उन्हें लोकप्रिय बना दिया.

Tags: Ranu Mondal, Social media influencers, Social media sensation

Source link

End of corona: क्या कोरोना महामारी के रूप में खत्म हो गया है? 100 देशों के एक्सपर्ट इस नतीजे पर पहुंचे

साड़ी खरीदने के लिए बेस्ट हैं दिल्ली के ये बाजार, कम दाम में मिलेगी सुंदर और यूनिक साड़ियां