in

शरद केलकर की ‘हर हर महादेव’ के बढ़ते बवाल पर मेकर्स ने तोड़ी चुप्पी, छत्रपति के अपमान पर दी सफाई

मुंबई : अभिनेता शरद केलकर (Sharad Kelkar) की मराठी फिल्म ‘हर हर महादेव‘ पर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. ये मराठी फिल्म 25 अक्टूबर को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म को दर्शकों और क्रिटिक्स का पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलने के बावजूद फिल्म को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है. मेकर्स पर फिल्म में छत्रपति शिवाजी की छवि खराब करने का आरोप भी लगाया जा रहा है. फिल्म ‘हर हर महादेव‘ की स्क्रीनिंग के दौरान महाराष्ट्र के ठाणे के एक सिनेमाहॉल में काफी हंगामा हुआ. रिपोर्ट ये भी है कि फिल्म की स्क्रीनिंग रद्द कर दी गई थी.

मराठी फिल्म ‘हर हर महादेव’ को लेकर इन दिनों काफी बवाल मच हुआ है. मेकर्स पर फिल्म में छत्रपति शिवाजी को सही तरीके से पेश ना करने के आरोप लगाए जा रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो फिल्म को लेकर विरोध इतना गहरा गया है कि थियेटर्स में फिल्म दखने जाने वाले लोगों के साथ मारपीट तक हो रही है. फिल्म देख रहे लोगों को थियेटर से बाहर निकाला जा रहा है. अब इस मामले पर मेकर्स ने चुप्पी तोड़ी है और हिंसा करने वालों की कड़ी निंदा की है.

निर्देशक ने दी सफाई
फिल्म के लगातार हो रहे विरोध और लोगों के साथ हो रही मारपीट से मेकर्स काफी परेशान हैं. जो लोग फिल्म में छत्रपति शिवाजी के इमेज खराब करने की बात कर रहे हैं, उन्हें फिल्म की टीम यानी जी स्टूडियोज और श्री गणेश मार्केटिंग एंड फिल्म्स ने करारा जवाब दिया है. मेकर्स का कहना है कि- ‘हमने फिल्म ‘हर हर महादेव’ को छत्रपति शिवाजी के लिए बड़े ही भक्ति वाले भाव से बनाया है. यह फिल्म कहीं भी महाराज या उनके साहसी लड़ाकों का अपमान करने की बात नहीं करती, जो स्वराज के लिए जी जान से लड़े इसमें उनका महिमामंडन ही किया गया है.

‘नागिन’ की अभिनेत्री सुरभि चंदना ने साड़ी में दिखाई अदाएं, खूबसूरती देख मचल उठे फैन्स

नहीं की गई एतिहासिक तथ्यों से छेड़छाड़
अपनी बात आगे रखते हुए मेकर्स ने कहा- फिल्म बनाते समय हमने सभी ऐतिहासिक तथ्यों का उल्लेख किया है. फिल्म में कहीं भी कोई ऐसी बात नहीं है जिससे किसी की भी इमेज को खराब किया जा रहा हो. ना ही कहीं हमने हमारे इतिहास से छेड़छाड़ की है. फिल्म में हमने अपनी पूरी जी जान लगाई है कि जो भी दर्शक हमारी इस फिल्म को देखें वो सही तरीके से छत्रपति शिवाजी महाराज को समझ पाए. फिल्म देखने जाने वालों पर किए गए हमले की हम कड़ी निंदा करते हैं. हमे हमारी कानून व्यवस्था पर पूरा भरोसा है.’

बात अगर शरद केलकर की फिल्म ‘हर हर महादेव‘ की कहानी की करें तो यह फिल्म छत्रपति शिवाजी महाराज के सेनापति बाजी प्रभु देशपांडे पर आधारित है जिसकी भूमिका में शरद केलकर फिल्म में नजर आ रहे हैं. ये फिल्म एक असल लड़ाई की एक प्रेरणादायक कहानी को बयां करती है, जिसका नेतृत्व बाजीप्रभु ने किया था, जहां सिर्फ 300 सैनिकों ने 12000 दुश्मनों से लड़ाई लड़ी थी और जीत का परचम लहराया था. इस लड़ाई में बहुत से लोगों को अपनी जान की कुर्बानी देनी पड़ी थी.

Tags: Entertainment news.

Source link

लंबी उम्र तक हेल्‍दी और यंग दिखने के लिए ये हैं कारगर ट्रिक्‍स, डॉक्‍टरों ने बताया तरीका

स्किन केयर के लिए अगर इस्तेमाल करनी हो ग्लिसरीन तो जानें लगाने का परफेक्ट तरीका