in

शादी के लिए पहली पसंद ‘रंगीलो राजस्थान’, रवीना टंडन से हंसिका मोटवानी तक सभी को लुभाता है कल्चर

हाइलाइट्स

हंसिका मोटवानी जयपुर के मुंडोता फोर्ट में कर सकती हैं शादी. पिछले साल दिसम्बर में कैटरीना कैफ-विक्की कौशल ने की थी राजस्थान में शादी.

मुंबई. ‘राजस्थान’ यानी ऐसी जगह जो कला संस्कृति से भरपूर है. खान-पान हो, पहनावा हो या बोली हो…यहां का अपना एक अंदाज है और यह हर बाहरी को आकर्षित करता है. शायद यही कारण है कि मनोरंजन जगत से जुड़े सेलेब्स के दिल में भी इस राज्य को लेकर खास जगह है. कई सेलेब्स ऐसे हैं, जिन्होंने अपनी जिंदगी के सबसे खास पल यानी शादी के लिए राजस्थान को चुना है. यहां का हर शहर खास है और यही सेलेब्स को खींच लाता है.

साउथ की फेमस एक्ट्रेस हंसिका मोटवानी भी जल्द विवाह बंधन में बंधने जा रही हैं. खबर है कि जयपुर के पास स्थित मुंडोता फोर्ट में उनकी शादी होगी. हंसिका ही नहीं कई सेलेब्स राजस्थान में सात फेरे ले चुके हैं. चाहे वो रवीना टंडन हो या फिर एलिजाबेथ हर्ले सभी ने अपने खास पलों को यहां जिया है. आइए, उन सेलेब्स पर एक नजर डालते हैं, जिन्होंने राजस्थान को अपनी शादी के लिए चुना…

(फोटो साभार: रवीना टंडन इंस्टाग्राम)

रवीना टंडन-अनिल थडानी
रवीना टंडन ने अपनी शादी के लिए उदयपुर का शिव निवास पैलेस चुना था. झील किनारे स्थित इस पैलेस में रवीना ने अनिल थडानी के साथ शादी की. 22 फरवरी 2004 को खूबसूरत पैलेस में रवीना ने अपने नए जीवन की शुरुआत की थी.

(फोटो साभार: thebridalbox.com)

एलिजाबेथ-हर्ले अरुण नायर
ना सिर्फ देशी सेलेब्स को बल्कि विदेशी सेलेब्स को भी राजस्थान का कल्चर लुभाता है. एलिजाबेथ हर्ले ने भारतीय परम्परा के अनुसार अरुण नायर से जोधपुर में शादी की थी. यह शादी जोधपुर के उम्मेद भवन पैलेस में 2007 में हुई थी. इनकी शादी के फंक्शन मेहरानगढ़ किले, नागौर किले में भी हुए थे.

(फोटो साभार: independent.co.uk)

कैटी पेरी-रसेल ब्रांड
भले ही कैटी और रसेल अब अलग हो चुके हैं लेकिन दोनों ने अपनी शादी के लिए राजस्थान को चुना था. इस सेलेब्रिटी कपल ने सवाईमाधोपुर के अमन-ए- खास रिसोर्ट में शादी रचाई थी. इस शादी में हॉलीवुड के कई सेलेब्रिटीज शामिल हुए थे.

(फोटो साभार: प्रियंका चोपड़ा इंस्टाग्राम)

प्रियंका चोपड़ा-निक जोनास
इन दिनों भारत आई हुईं प्रियंका चोपड़ा ने भी अपनी शादी के लिए राजस्थान के जोधपुर शहर को चुना था. साल 2018 में प्रियंका ने शाही अंदाज में निक जोनास के साथ अपना नया जीवन शुरू किया था. इस शादी ने दुनियाभर की निगाहें अपनी ओर आकर्षित की थी. प्रियंका और निक ने हिंदू और क्रिश्चन रिवाज से शादी की थी.

(फोटो साभार: कैटरीना कैफ इंस्टाग्राम)

कैटरीना कैफ-विक्की कौशल
राजस्थान में शादी की बात हो ​तो पिछले साल हुई कैटरीना कैफ और विक्की कौशल की शादी सभी को याद आती है. विक्की और कैटरीना ने राजस्थान के सवाईमाधोपुर में सात फेरे लिए थे. बड़वाड़ा रिसोर्ट में 9 दिसम्बर 2021 को हुई इस शादी को लेकर पूरे बॉलीवुड में हलचल थी. इस शादी में सिर्फ कुछ खास मेहमानों को ही आमंत्रित किया गया था.

ईशा अंबानी, श्रीया सरन, नील नितिन मुकेश, रजत टोकस आदि कई सेलेब्स भी यहां फेरे ले चुके हैं. इसके अलावा ‘बाहुबली’ फेम निर्देशक एस. एस. राजामौली के बेटे ​कार्तिकेय की शादी भी जयपुर से 2018 में हुई थी.

Tags: Hansika motwani, Katrina kaif, Nick Jonas, Priyanka Chopra, Ss rajamouli, Vicky Kaushal

Source link

शरीर को लचीला बनाने के लिए रोज करें त्रिकोणासान, जानें अन्य लाभ और इसे करने का सही तरीका

Virat Kohli Birthday: विराट कोहली जैसी स्ट्रेंथ ट्रेनिंग कर खुद को रख सकते हैं ‘फिट एंड हेल्दी’