in

सम्मान के साथ करें महिलाओं की तारीफ, रिश्ता खराब कर सकती हैं ये गलतियां

हाइलाइट्स

महिलाओं की तारीफ करने से पहले सही माहौल का इंतजार करना बेहद जरूरी होता है.बेहतरीन शब्दों से महिलाओं की स्किल्स की तारीफ करके आप उन्हें खुश कर सकते हैं.

Compliment tips for ladies: पुरुष अक्सर महिलाओं को इम्प्रेस करने से लिए कई कॉम्प्लिमेंट देते हैं. कुछ लोग महिलाओं की दिल से तारीफ करते हैं. तो कई लोग सिर्फ महिलाओं को खुश करने के लिए उनकी झूठी तारीफ में जुट जाते हैं. लोगों को कॉम्प्लिमेंट देने के भी कुछ रूल्स होते हैं. ऐसे में गलत तरह से कॉम्प्लिमेंट देकर आप महिलाओं को हर्ट भी कर सकते हैं. फेक तारीफ करने वाले लोग भी ज्यादातर महिलाओं को आसानी से समझ आ जाते हैं. आज आपको बताने जा रहे हैं महिलाओं को कॉम्प्लिमेंट देने के कुछ टिप्स, जिसे फॉलो करके आप आसानी से उन्हें इम्प्रेस कर सकते हैं.

रिश्ते पर दें ध्यान

किसी भी वुमेन को कॉम्प्लिमेंट देने से पहले उसके साथ अपने रिलेशन को जरूर ध्यान में रखें. ऐसे में किसी महिला से प्रोफेशनल रिलेशन होने पर आपको उसे प्रोफेशनली कॉम्प्लिमेंट देना होगा. वहीं महिलाओं के क्लोज होने पर आप मजाकिया अंदाज में भी उन्हें कॉम्प्लिमेंट दे सकते हैं.

ये भी पढ़ें: ऐसे लाएं ननद और भाभी के रिश्तों में मधुरता, मजबूत बॉन्ड बनाने के लिए करें ये काम

फेक तारीफ करने से बचें

महिलाओं की तारीफ करते समय हमेशा दिल से कॉम्प्लिमेंट देने की कोशिश करें. क्योंकि महिलाएं बड़ी आसानी से लोगों के दिल की बात समझ जाती है. वहीं सच्चे मन से की गई तारीफ सीधा महिलाओं के दिल पर दस्तक देती है. साथ ही महिलाओं को कॉम्प्लिमेंट देते समय सिर्फ शारीरिक सुंदरता पर फोकस करने के बजाए उनकी अच्छी आदतों, बिहेवियर और स्टाइल को ध्यान में रखना न भूलें.

समय और शब्दों पर गौर करें

महिलाओं को कॉम्प्लिमेंट देने से पहले सही माहौल का इंतजार करना बेहद जरूरी होता है. गलत समय पर आपका अच्छा कॉम्प्लिमेंट भी महिलाओं को शर्मिंदा कर सकता है. ऐसे में महिलाओं की तारीफ करते समय शालीनता पर भी ध्यान दें. वरना आपकी तारीफ भी महिलाओं के लिए असहजता का कारण बन सकती है.

ये भी पढ़ें: कहीं आप इमोशनल एडिक्शन का तो नहीं हो रहे शिकार? जानें इससे उबरने के तरीके

तारीफ के दौरान ओवर होने से बचें

कुछ लोग अक्सर महिलाओं की तारीफ करते समय ओवर हो जाते हैं. ऐसे में आपकी बड़ी-बड़ी बातों से महिलाएं इम्प्रेस नहीं होती हैं. बल्कि ऐसा करने से महिलाएं आपकी पर्सनालिटी पर शक करने लगती हैं और आपकी बातों को बिल्कुल सीरियस नहीं लेती हैं.

स्किल्स की तारीफ करें

महिलाओं को कॉम्प्लिमेंट देते समय उनकी स्किल्स को नजरअंदाज न करें. कुछ एक्सट्रा ऑडिनेरी शब्दों से महिलाओं की स्किल्स की तारीफ करके आप उन्हें आसानी से खुश कर सकते हैं. साथ ही इससे महिलाओं के दिल में आपके लिए रिस्पेक्ट भी बढ़ने लगती है.

(Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Relationship, Women

Source link

भारत जोड़ो यात्रा में साउथ एक्ट्रेस पूनम कौर का पकड़े दिखे राहुल गांधी, BJP ने किया ट्रोल तो मिला ये जवाब

अमिताभ बच्चन ने बनाया अजीबो-गरीब मुंह, फोटो शेयर कर बोले ‘जुबां को शब्दों को जरूरत नहीं’