in

सोनम कपूर 1 साल पहले ही बनना चाहती थीं मां, इस वजह से करना पड़ा इंतजार

अभिनेत्री सोनम कपूर बीते 20 अगस्त को मां बनी हैं. उन्होंने एक बेटे को जन्म दिया. लेकिन सोनम साल 2020 में ही मां बनना चाहती थी. इसकी उन्होंने पूरी तैयारी भी कर ली थी. लेकिन कोरोना महामारी के चलते हॉस्पिटल में संभावित दिक्कतों के चलते उन्हें अपना प्लान पोस्टपोंड करना पड़ा. इसका खुलासा सोनम कपूर ने हाल ही में Vogue India में इंटरव्यू दिया है.

इंटरव्यू के दौरान सोनम कपूर ने बताया कि हमने साल 2020 में बच्चा प्लान किया था. लेकिन कोरोना महामारी के चलते अस्पतालों की स्थिति पूरी तरह क्लियर नहीं थी. इसी के चलते प्लानिंग को आगे बढ़ाया गया. सोनम कपूर पिछले साल दिसंबर में प्रेग्नेंट हो गईं थी. सोशल मीडिया के जरिए सोनम ने अपने फैंस के साथ इस खबर को साझा किया था.

साल 2020 में किया था बच्चा प्लान

सोनम ने बताया कि साल 2018 में शादी के बाद मेरे पति आनंद अहूजा और मैंने फैसला किया था कि हम 2 साल इंतजार करेंगे. इसके बाद बच्चा प्लान करेंगे. लेकिन उससे पहले ही साल 2019 में कोरोना महामारी आ गई. इस दौरान हमारे कई दोस्त और परिचित काफी बुरे समय से भी जूझे. साथ ही अस्पतालों की स्थिति भी काफी कंफ्यूजन से भरी थी. इसी के चलते फैसला टल गया.

मजबूरी में करना पड़ा इंतजार
सोनम ने बताया कि हमारे परिवारों में बच्चे के जन्म की अलग परंपराएं हैं. हमारी पेटरनल और मेटरनल फैमिली अस्पतालों में आती है. साथ ही इनलॉज भी देख-रेख के लिए मौजूद रहते हैं. प्रेग्नेंसी के समय काफी देखभाल की जरूरत होती है. अस्पताल भी जाना पड़ता है. ऐसे में कोरोना महामारी के समय प्रेग्नेंसी की प्लानिंग को आगे बढ़ाना पड़ा. इन सब मुश्किलों को देखते हुए हमने इस प्लान को फिलहाल टालने का फैसला लिया.

डॉक्टर्स की हरी झंडी के बाद की प्लानिंग
सोनम कपूर ने बताया कि इसके बाद हमने काफी इंतजार किया. साथ ही भारत और लंदन दोनों जगह लगातार डॉक्टर्स से संपर्क बनाया. साथ ही टेस्ट भी कराए. जब टेस्ट के रिजल्ट सही आए और डॉक्टर्स ने भी अस्पतालों में स्थिति सामान्य बताई. इसके बाद हमने इस बारे में चर्चा की. सोनम ने बताया कि पिछले साथ जून महीने में मेरे जन्मदिन पर मैंने आनंद से कहा कि अब काफी इंतजार हो गया है. बच्चा प्लान करते हैं. इसके बाद से दोनों ने बच्चे का ट्राइ किया. इसके बाद दिसंबर के महीने तक मैं प्रेग्नेंट हो गई.

Tags: Sonam kapoor

Source link

क्यों होता है साइटिका का दर्द, जानें इसके लक्षण और राहत के लिए 5 घरेलू उपाय

Pitru Paksha 2022: पितृपक्ष में इस तरह बनाएं बिना प्याज, लहसुन के आलू-टमाटर की सब्जी