in

स्किन को बेदाग और चमकदार बनाता है ब्लैक सीड्स ऑयल, ऐसे करें इस्तेमाल

हाइलाइट्स

ब्लैक सीड्स ऑयल सोरायसिस की समस्या से बचा सकता है.इस ऑयल को किसी भी फेशियल क्रीम के साथ यूज कर सकते हैं.

Black Seeds Skin Benefits: खूबसूरत स्किन की चाहत हर किसी को होती है. चाहें महिला हो या पुरुष, सभी दमदार लुक से इंप्रेशन जमाना चाहते हैं. इस चाहत को पूरा करने के लिए लोग क्या कुछ नहीं करते. केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स से कुछ समय की खूबसूरती तो मिल जाती है, लेकिन इससे स्किन पर बुरा प्रभाव भी पड़ता है. आज के दौर में तमाम लोग केमिकल वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स के इस्तेमाल से होने वाले नुकसान को समझने लगे हैं. लोग अब नेचुरल प्रोडक्ट्स अपना रहे हैं. अगर आप भी त्वचा को खूबसूरत और ग्लोइंग बनाने के लिए किसी नेचुरल तरीके की तलाश में है, तो ब्लैक सीड ऑयल से आपकी तलाश पूरी हो जाएगी. इसे हिंदी में कलौंजी भी कहा जाता है, जो हेल्दी स्किन के लिए किसी जादू से कम नहीं है. इसके फायदे जानकर आप हैरान रह जाएंगे. 

ये भी पढ़ें: रूखी त्वचा के लिए शहद है बेहद फायदेमंद, ऐसे बनाएं हनी फेस पैक

स्किन के लिए ब्लैक सीड ऑयल के फायदे
स्टाइलक्रेज के अनुसार ब्लैक सीड ऑयल से स्किन का नेचुरल ग्लो बढ़ता है. ब्लैक सीड ऑयल से पिम्पल्स की समस्या कंट्रोल हो सकती है. हाई पिगमेंटेशन से भी ब्लैक सीड ऑयल राहत दिलाता है. समय से पहले बूढ़े होने के चांसेस भी ब्लैक सीड ऑयल के इस्तेमाल से कम हो जाते हैं. ब्लैक सीड ऑयल से चेहरे के दाग-धब्बे और झाइयां कम होने लगती हैं. ब्लैक सीड ऑयल से चेहरे की ड्राईनेस कम होती है.

ब्लैक सीड ऑयल कैसे करें अप्लाई
ब्लैक सीड ऑयल को गुनगुने पानी में मिलकर उससे चेहरे को अच्छे से धोएं. कॉटन की मदद से ब्लैक सीड ऑयल की कुछ बूंदे चेहरे पर लगाएं और दो घंटे बाद इसे धो लें. ब्लैक सीड ऑयल में शहद की कुछ बूंदे मिलाकर फेस मास्क तैयार करें और इसे चेहरे पर लगाएं. फर्क साफ़ नजर आएगा. ब्लैक सीड ऑयल अपने औषधीय गुणों की वजह से भी जाना जाता है. जो स्किन से जुड़ी हर तरह की समस्या को दूर करने मेंब मददगार साबित हो सकता है.

ये भी पढ़ें: स्किन केयर के लिए ऐसे करें अनार के छिलकों का यूज, मिलेगा गजब का निखार

Tags: Fashion, Glowing Skin, Lifestyle, Skin care

Source link

Sushma Adhikari Pics: ब्लैक गाउन और क्रॉप टॉप में ग्लैमरस दिखीं भोजपुरी एक्ट्रेस, क्यूटनेस पर फिदा हुए फैंस

Bhojpuri: पटना में पृथ्वीराज कपूर जवन कहले रहन आज उहे प्रकाश झा…