in

स्किन टोन के हिसाब से ऐसे चुनें ब्लशर, हर जगह होगी आपकी खूबसूरती की चर्चा

हाइलाइट्स

ब्‍लशर का चुनाव स्किन टोन के अनुसार करना चाहिए. चिक बोन को उभारने के लिए करें ब्‍लशर का प्रयोग.यंग लुक के लिए पिंक और पीच ब्‍लशर कलर का चयन करें.

Best Color Of Blusher: लुक को बेहतर बनाने के लिए कई तरह के मेकअप प्रोडक्‍ट्स का यूज किया जाता है. इनमें फाउंडेशन, कंसीलर, लिपस्टिक, प्राइमर और ब्‍लशर आदि प्रमुख होते हैं. ब्‍लशर मेकअप का महत्‍वपूर्ण हिस्‍सा है. बिना ब्‍लशर के मेकअप अधूरा लगता है. ब्‍लशर का चुनाव हमेशा स्किन टोन और फेस के शेप के अनुसार करना चाहिए. यदि ब्‍लशर का सही चुनाव न किया जाए तो पूरा मेकअप बेकार हो सकता है. जब ब्‍लशर का चुनाव करते हैं तो हजारों प्रोडक्‍ट और तमाम कलर्स सामने होते हैं, जिस वजह से परफेक्‍ट कलर का चुनाव करने में परेशानी आ सकती है. ऐसे में जरूरी है कि ड्रेस, लिपस्टिक के कलर और एप्लिकेटर को ध्‍यान में रखते हुए ब्‍लशर का चुनाव किया जाए. चलिए जानते हैं ब्‍लशर का कलर चुनते समय किन बातों का ध्‍यान रखना चाहिए.

गोरी स्किन टोन
ब्‍लशर फेस को आकर्षक बनाने के साथ चिक बोन को उभारने का काम भी करता है. विक्‍कीहाऊ डॉट कॉम के अनुसार ब्‍लशर का चुनाव हमेशा स्किन टोन के अनुसार करना चाहिए. इससे मेकअप फरफेक्‍ट लगता है. जैसे गोरी या पीली स्‍किन वालों को लाइट पिंक या पीच कलर का चुनाव करना चाहिए. पिंक कलर मेकअप को नेचुरल लुक देगा. वैसे तो गोरी रंगत वाले किसी भी लाइट कलर का चुनाव कर सकते हैं लेकिन ड्रेस और लिपस्टिक के कलर का चुनाव उनके मेकअप को आकर्षक लुक दे सकता है.

सांवली स्किन टोन
सांवली स्किन टोन पहले से ही थोड़ी वार्म होती है इसलिए इस टोन की महिलाओं को हल्‍के वॉर्म टोन वाले ब्‍लशर का चुनाव करना चाहिए. ऑरेंज अंडरटोन वाले शेड्स इनपर ज्‍यादा जचेंगे. जो महिलाएं हैवी मेकअप पसंद करती हैं वे मोव कलर का चुनाव कर सकती हैं. इससे स्किन सॉफ्ट और अट्रेक्टिव लगती है.

ये भी पढ़ें: कॉम्पैक्ट और लूज पाउडर को न करें एक समझने की भूल, जानें दोनों का अंतर

डार्क स्किन टोन
डार्क स्किन टोन वाली महिलाएं मेकअप और ब्‍लश को लेकर काफी कंफ्यूज रहती हैं. डार्क स्‍किन टोन की महिलाओं को ऐसे शेड्स का चुनाव करना चाहिए जो उनकी रंगत को निखार सके न कि डल और दबा हुआ दिखाए. डार्क स्‍किन वालों को बोल्‍ड कलर्स का चुनाव करना चाहिए. ये कलर वॉर्म अंडरटोन के साथ परफेक्‍ट लुक देते हैं. गालों को उभारने के लिए आरेंज कलर का भी चुनाव किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें:  गॉर्जियस दिखने के लिए लगाती हैं आई लाइनर, तो इन बातों का रखें ख्याल

टैक्‍सचर का रखें ध्‍यान
ब्‍लशर का चुनाव करते समय उसके टैक्‍सचर पर ध्‍यान देना जरूरी है. ब्‍लशर लेते समय क्रीमी ब्‍लशर का चुनाव न करें इससे झुर्रियां अधिक दिखाई देती हैं. यंग लुक के लिए शायनी, मैट, पाउडर और जैल बेस्‍ड टैक्‍सचर का चुनाव किया जा सकता है. ड्राय स्‍किन टोन वाली महिलाएं मॉइश्‍चराइजर युक्‍त ब्‍लशर का चुनाव कर सकती हैं जिससे स्‍किन एक सामन दिखेगी.

Tags: Beauty Tips, Fashion, Lifestyle

Source link

लोगों को पसंद नहीं आया राणा दग्गुबाती का व्यवहार, Bollywood boycott के बाद टॉलीवुड का हो रहा बहिष्कार

Aryan Khan Drug Case: बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी पर पहली बार बोलीं मां गौरी खान इससे बुरा नहीं हो सकता