in

हैंड बैग की चेन इस्तेमाल करने का सही तरीका जान लें तो लंबे समय नहीं होगी खराब

हाइलाइट्स

हैंड बैग को हमेशा सावधानी से खोलें और बंद करें.हैंड बैग रखने के लिए सही जगह का चुनाव करें.

Hand bag chain using tips: हैंड बैग का इस्तेमाल ज्यादातर महिलाओं के डेली रूटीन का अहम हिस्सा होता है. खासकर घर से बाहर निकलते समय महिलाएं अपना हैंड बैग कैरी करना नहीं भूलती हैं. ऐसे में कंफर्टेबल और परफेक्ट लुक के लिए महिलाएं अक्सर महंगे हैंड बैग (Hand bag) का ही चुनाव करती हैं. हालांकि हैंड बैग यूज करते समय महिलाएं अंजाने में कुछ गलतियां कर देती हैं. जिससे उनके हैंड बैग की चेन जल्दी खराब हो जाती है. दरअसल ऑफिस से लेकर शॉपिंग पर जाने तक हैंड बैग हमेशा महिलाओं के साथ ही रहता है. मगर कई बार बेस्ट क्वालिटी वाले हैंड बैग की चेन भी जल्दी खराब हो जाती है. जिसके लिए महिलाएं बैग को कोसने लगती है. हालांकि बैग की चेन खराब होने की वजह आपकी अनजाने में की गई कुछ गलतियां भी हो सकती है.
आइए जानते हैं हैंड बैग की चेन यूज करने के सही तरीके के बारे में, जिसे फॉलो करके आप बैग की चेन को लम्बे समय तक खराब होने से बचा सकती हैं.

अधिक चीजें रखने से बचें
कई बार महिलाएं हैंड बैग में काफी सारा सामान जबरदस्ती ठूंस कर भर देती हैं. जिसके चलते बैग की चेन खोलना और बंद करना भी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में न सिर्फ चेन खराब होने का डर रहता है बल्कि बैग की चेन टूट भी सकती है. इसलिए हैंड बैग में लिमिट से ज्यादा चीजें रखने से बचना बेहतर रहता है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली के इन बाजारों में करें हैंड बैग्स की शॉपिंग, कम कीमत में मिलेंगे बेस्ट और स्टाइलिश बैग्स

जल्दबाजी न करें
महिलाएं अक्सर जल्दबाजी में बैग की चेन को खींच कर खोलती और बंद करती हैं. जिसके कारण चेन में बैग का कपड़ा या धागा फंस जाता है. वहीं तेज से खींचने पर चेन टूटने की भी संभावना रहती है. इसलिए हैंड बैग को हमेशा सावधानी से खोलें और बंद करें.

ये भी पढ़ें: गर्मियों के सीजन में हैंड बैग में जरूर कैरी करें ये चीजें, आयेंगी बहुत काम

नमी से दूर रखें
हैंड बैग की चेन को सुरक्षित रखने के लिए इसे नमी या पानी से दूर रखने की जरूरत होती है. चेन में नमी आने से ये जल्दी खराब हो जाती है. इसलिए हैंड बैग रखने के लिए सही जगह का चुनाव करें. साथ ही नमी या पानी चेक करने के बाद ही हैंड बैग को उस जगह पर रखें.

खाने की चीजें रखने से बचें
आमतौर पर महिलाएं घर से बाहर जाते समय खाना या ऑयली चीजों को भी हैंड बैग में कैरी कर लेती हैं. ऐसे में बैग में ऑयल बहने से चेन जम जाती है. इसलिए हैंड बैग में ऑयली चीजें रखने से बचें. वहीं टिफिन या खाने की चीजों को अच्छी तरह से पॉलीथीन में कवर करने के बाद ही बैग में रखें. (Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य मान्यताओं पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.)

Tags: Lifestyle, Tips and Tricks

Source link

शाहरुख खान ने की जॉन अब्राहम की तारीफ, शेयर किया साथ काम करने का अनुभव

नवंबर में रिलीज के लिए तैयार है ये दो बड़ी फिल्में, बॉक्स ऑफिस पर किसकी मचेगी धूम?